Create

3 पूर्व यूनिवर्सल चैंपियन जो फिर से खिताब जीत सकते हैं और 2 जो फिर से खिताब नहीं जीत सकते हैं 

ब्रे वायट
ब्रे वायट
JITENDRA SINGH

WWE ने यूनिवर्सल टाइटल को मेन रोस्टर में प्रो रेसलिंग फैंस के सामने 2016 में पेश किया था। शुरुआत में यह कोई बड़ा टाइटल नहीं था। कुछ समय बाद जब रॉ और स्मैकडाउन ब्रांड दोनों को अलग कर दिया गया तो इस टाइटल को फैंस की तरफ से ज्यादा अहमियत मिलने लगी थी क्योंकि अब इन ब्रांड के पास अपना-अपना बड़ा टाइटल था।

इस समय यूनिवर्सल टाइटल स्मैकडाउन ब्रांड का हिस्सा है। रेसलमेनिया 36 पीपीवी में हुए यूनिवर्सल टाइटल के लिए मैच हुआ था। यह मैच ब्रॉन स्ट्रोमैन और गोल्डबर्ग के बीच हुआ था। इस मैच में ब्रॉन स्ट्रोमैन ने जीत हासिल की थी। इस टाइटल को अभी तक 8 रेसलर्स जीत चुके हैं।

यह भी पढ़ें: 5 कारण क्यों WWE चैंपियनशिप के लिए सैथ रॉलिंस को मैकइंटायर का अगला प्रतिद्वंदी बनाया गया है

इस आर्टिकल में हम उन 3 पूर्व WWE यूनिवर्सल चैंपियन के बारें बात करेंगे जो फिर से इस टाइटल को जीत सकते है और 2 ऐसे रेसलर्स के बारें में बार करेंगे जो इस टाइटल को जीत नहीं सकते है।

#5 ब्रॉक लैसनर फिर टाइटल जीत सकते हैं

द बीस्ट
द बीस्ट

पिछले 6 साल में ब्रॉक लैसनर कई बार वर्ल्ड चैंपियनशिप के लिए तैयार की गई स्टोरीलाइन शामिल हुए है। इनका सबसे बड़ा टाइटल रन 2017 से 2018 के बीच आया था जब इन्होंने यूनिवर्सल चैंपियनशिप को 500 से ज्यादा दिन तक अपने पास रखा। जब भी लैसनर कोई टाइटल हार जाते है तो कंपनी उन्हें फिर से किसी न किसी तरह स्टोरीलाइन में डाल देती है।

यह भी पढ़ें: 5 बड़े बलिदान जो विंस मैकमैहन ने WWE को बड़ा बनाने के लिए दिए

हाल ही में आयोजित रेसलमेनिया 36 ब्रॉक लैसनर WWE चैंपियनशिप को मैकइंटायर के खिलाफ सफलतापूर्वक डिफेंड नहीं कर पाए और उन्हें इस मैच में हार का सामना करना पड़ा था। हार के बाद से ही लैसनर टीवी पर दिखाई नहीं दिए हैं और अगर वह आने वाले समय वापसी करते हैं तो कंपनी उन्हें शायद स्मैकडाउन ब्रांड में भेज सकती है। इस ब्रांड में वह एक बार फिर यूनिवर्सल टाइटल अपने नाम कर सकते हैं।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को https://www.facebook.com/SKWrestlingHindi/ पर पाएं

#4 फिन बैलर इस टाइटल को फिर न जीत पाएं

फिन बैलर
फिन बैलर

फिन बैलर मेन रोस्टर में यूनिवर्सल टाइटल को जीतने पहले सुपरस्टार थे। इस टाइटल को उन्होंने समरस्लैम 2016 में सैथ रॉलिंस के खिलाफ हुए मैच में जीता था लेकिन वह इस टाइटल को ज्यादा दिन तक अपने पास नहीं रख पाए क्योंकि समरस्लैम में हुए मैच के दौरान उन्हें कंधे में इंजरी हो गई थी और इस वजह से उन्हें एक दिन बाद ही इस टाइटल को छोड़ना पड़ा।

ये भी पढ़ें: WWE WrestleMania 36 के बाद 5 सुपरस्टार्स सैथ रॉलिंस के साथ जुड़कर अपने करियर को बचा सकते हैं

फिन बैलर इस समय NXT ब्रांड में हैं। इस ब्रांड में जाने के बाद कंपनी उन्हें पहले से ज्यादा पुश दे रही ताकि वह इस बड़े रेसलर्स की मदद से AEW के टीवी शो को रेटिंग में हरा सके और इस वजह से शायद फिन बैलर कुछ समय तक इस टाइटल के लिए तैयार की जाने वाली स्टोरीलाइन में शामिल न हो।

#3 ब्रे वायट इस टाइटल को फिर जीत सकते हैं

ब्रे वायट
ब्रे वायट

सुपर शोडाउन पीपीवी में यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए मैच हुआ था। यह मैच ब्रे वायट और गोल्डबर्ग के बीच हुआ था। इस मैच में ब्रे वायट यूनिवर्सल चैंपियनशिप को सफलतापूर्वक डिफेंड नहीं कर पाए और उन्हें हार का सामना करना पड़ा था।

यह भी पढ़ें: 5 बड़े दुखद पल जिन्होंने WWE को पूरी तरह हिला दिया

रोमन रेंस अपनी हेल्थ की वजह से कुछ महीनों तक टीवी पर दिखाई नहीं देंगे और इसलिए कंपनी ने ब्रे वायट को यूनिवर्सल चैंपियनशिप की स्टोरीलाइन में शामिल किया ताकि फैंस की शो में दिलचस्पी बनी रहे। ब्रे वायट का नया गिमिक फैंस को बहुत पसंद आ रहा है और इस वजह से कंपनी उन्हें एक बार फिर यूनिवर्सल चैंपियन बना सकती है।

#2 गोल्डबर्ग फिर इस टाइटल को जीत न पाएं

गोल्डबर्ग
गोल्डबर्ग

गोल्डबर्ग ने यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए दो बार फैंस के पसंदीदा सुपरस्टार केविन ओवेंस और ब्रे वायट को हराया है। बहुत से फैंस गोल्डबर्ग को पसंद नहीं करते है क्योंकि वह एक पार्ट-टाइमर सुपरस्टार है और जब भी वह टीवी पर वापसी करते है तो कंपनी उन्हें चैंपियनशिप के लिए होने वाले मैच की स्टोरीलाइन में शामिल कर देती है।

यही भी पढ़ें: WrestleMania 36 में द अंडरटेकर और एजे स्टाइल्स के बोनयार्ड मैच में फैंस को 5 बड़ी चीजें देखने को मिली

इस वजह से कंपनी में काम करने वाले अन्य काबिल रेसलर्स को मौका नहीं मिल पाता है। अगर हम गोल्डबर्ग के पिछले कुछ मैच देखे तो हमें यह बात पता चलेगी कि उनके ब्रॉक लैसनर और डॉल्फ जिगलर के साथ हुए मैच फैंस को कुछ ज्यादा पसंद नहीं आए। WWE आने वाले कुछ समय तक शायद गोल्डबर्ग को यह टाइटल जीतने न दे।

#1 रोमन रेंस फिर इस चैंपियनशिप को जीत सकते हैं

रोमन रेंस
रोमन रेंस

रोमन रेंस इस समय कंपनी के सबसे बड़े रेसलर्स में से एक है। रोमन रेंस इस समय टीवी से दूर है क्योंकि उन्होंने कोरोना वायरस की वजह से अपने हेल्थ को ध्यान में रखते हुए रेसलमेनिया 36 में गोल्डबर्ग के साथ होने वाले यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच से अपना नाम वापस ले लिया था।

यही भी पढ़ें:WWE रेसलमेनिया 36: 7 चीजें जो पूरी तरह से सही है

रिपोर्ट्स के अनुसार रोमन रेंस कुछ महीनों तक WWE पर दिखाई नहीं देंगे और जब यह कोरोना वायरस की महामारी खत्म हो जाएगी तब रोमन टीवी पर वापसी करेंगे। रोमन के वापस आने के बाद कंपनी उन्हें यूनिवर्सल टाइटल के लिए होने वाले मैच की स्टोरीलाइन में शामिल कर सकती है क्योंकि इस समय उन्हें फैंस का पूरा सपोर्ट मिल रहा है।

Edited by Ankit

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...