Create
Notifications

WWE Money in the Bank 2019: सैथ रॉलिंस vs एजे स्टाइल्स के मैच को खत्म करने के 5 संभावित तरीके  

Enter caption
Neeraj sharma

आख़िरकार वह समय आ गया है जब मौजूदा समय के दो सबसे बड़े सुपरस्टार्स रिंग में आमने सामने उतरने वाले हैं। एजे स्टाइल्स और सैथ रॉलिंस के बीच इससे पहले कभी भी कोई WWE मैच नहीं लड़ा गया है।

ये भी पढ़ें: WWE Money in the Bank 2019: शो से पहले सभी मैचों के नतीजों की भविष्यवाणी

रॉलिंस और स्टाइल्स आख़िरी बार 2006 में एक दूसरे के खिलाफ रिंग में उतरे थे। परन्तु तब इनमें से कोई भी WWE का हिस्सा नहीं था। द आर्किटेक्ट सालों से WWE की रेड ब्रांड को अपने मजबूत कंधों पर संभाले हुए हैं। दूसरी ओर स्मैकडाउन में आज शायद ही ऐसा कुछ बचा है जो स्टाइल्स ने हासिल ना किया हो।

इन दोनों बेहतरीन एथलीट्स को एक दूसरे के खिलाफ लड़ते देखने का फैंस का सपना इसलिए पूरा हो रहा है। क्योंकि सुपरस्टार शेक-अप में द फिनोमेनल को रॉ में शिफ्ट कर दिया गया है।

संभव ही यह एक क्लासिक मैच होगा, क्योंकि इन दोनों को मौजूदा समय में सबसे प्रो रैसलर्स की लिस्ट में सबसे ऊपर रखा जाता है। इस आर्टिकल में हम आपके सामने रख रहे हैं कि किन पाँच तरीकों से सैथ रॉलिंस और एजे स्टाइल्स का मैच समाप्त हो सकता है।

5) एजे स्टाइल्स बनेंगे यूनिवर्सल चैंपियन

Enter caption

एजे स्टाइल्स का प्रोफेशनल रैसलिंग करियर बेहद शानदार रहा है। WWE से बाहर भी उन्होंने ढ़ेरों टाइटल्स जीते हैं और अब बारी है यूनिवर्सल चैंपियनशिप की।

यदि स्टाइल्स किसी तरह सैथ रॉलिंस को हराने में सफल रहते हैं तो वो WWE, TNA, IWGP और यूनिवर्सल टाइटल जीतने वाले पहले रैसलर बन जाएँगे। लेकिन यह इतना आसान नहीं होगा, क्योंकि सैथ रॉलिंस भी द बीस्ट को हराते हुए यहाँ पहुंचे हैं।

मगर हमें यह भी नहीं भूलना चाहिए कि एजे स्टाइल्स जहाँ भी गए हैं, उन्होंने विजय हासिल कर ही दम लिया है। तो भला सैथ रॉलिंस पर उन्हें जीत क्यों नहीं मिल सकती।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

4) क्या गैलोज़ और एंडरसन, एजे स्टाइल्स को चैंपियन बनने में मदद करेंगे?

Enter caption

अब ल्यूक गैलोज़, कार्ल एंडरसन और एजे स्टाइल्स सभी रॉ का हिस्सा हैं। मगर WWE ने सुपरस्टार शेक-अप के बाद भी इस तरह के कोई संकेत नहीं दिए हैं कि क्या बुलेट क्लब के ये पूर्व मेम्बर साथ आकर एक दूसरे की सहायता करेंगे या फिर सबकुछ ऐसे ही चलता रहेगा जैसे चल रहा है।

दूसरी ओर रॉलिंस की बात करें तो उनके पास अब द शील्ड के साथी रोमन रेंस और डीन एम्ब्रोज़ मौजूद नहीं हैं। रोमन स्मैकडाउन में चले गए हैं और डीन एम्ब्रोज़ कंपनी छोड़ चुके हैं। इसलिए स्टाइल्स, गैलोज़ और एंडरसन के साथ मिलकर रॉलिंस को एहसास करा सकते हैं कि किसी रैसलर को कैसा महसूस होता है जब आप तीन रैसलर्स से घिरे होते हैं। जैसा कि द शील्ड अपने WWE करियर के शुरुआती दिनों में किया करती थी।

यह भी पढ़ें: मनी इन द बैंक में ये 5 सुपरस्टार अपने साथियों को धोखा दे सकते हैं

3) मनी इन द बैंक कैश-इन

Enter caption

अब वह लम्हा चंद घंटों दूर है जब आठ अलग-अलग सुपरस्टार्स लैडर पर चढ़कर ब्रीफ़केस एक दूसरे से हथियाने की कोशिश करेंगे। एक ऐसा कॉन्ट्रैक्ट जिसे कोई रैसलर कभी भी कैश-इन कर सकता है।

सैथ रॉलिंस खुद रैसलमेनिया 31 में कैश-इन कर चैंपियन बने थे। इसलिए वो जानते हैं कि मनी इन द बैंक कॉन्ट्रैक्ट का महत्व क्या है। ब्रीफ़केस किसी के भी हाथ लगे लेकिन रॉलिंस पहले से सतर्क हैं कि इसी कॉन्ट्रैक्ट के कारण उनके हाथ से भी चैंपियनशिप छिन सकती है।

यह भी पढ़ें: 3 बड़े मैच जो अगले महीने WWE सुपर शोडाउन में हो सकते हैं

2) सैथ रॉलिंस सफलतापूर्वक डिफेंड करेंगे यूनिवर्सल टाइटल

Enter caption

सैथ रॉलिंस रैसलमेनिया में ब्रॉक लैसनर हराते हुए पहली बार यूनिवर्सल चैंपियन बने हैं। इसलिए यह बात तो साफ है कि रॉलिंस आसानी से हारने वालों में से तो बिलकुल नहीं हैं, फिर सामने चाहे कोई भी हो।

द आर्किटेक्ट के मनी इन द बैंक में जीतने के चांस इसलिए अधिक हैं। क्योंकि WWE सऊदी अरब में रॉलिंस और लैसनर को एक बार फिर एक दूसरे के खिलाफ लाना चाहती है। वजह साफ है कि स्टाइल्स को अभी यूनिवर्सल चैंपियन बनने के लिए और भी अधिक इंतज़ार करना पड़ सकता है।

1) ब्रॉक लैसनर देंगे दखल जिससे डिसक्वालिफ़िकेशन के रूप में ख़त्म होगा मैच

Enter caption
Enter caption

2015 में जब रॉलिंस पहली बार लैसनर का सामना करने वाले थे। रिंग में आने से पहले ही उन पर हमला करने की कोशिश की गई थी। फलस्वरूप द अंडरटेकर को रॉलिंस को बचाने रिंग में उतरना पड़ा।

उस मोमेंट को अब चार साल बीत चुके हैं और रॉलिंस के प्रदर्शन में भी काफी सुधार हुआ है। इसी प्रदर्शन के बलबूते उन्हें रैसलमेनिया में द बीस्ट पर विजय हासिल हुई थी।

लैसनर ने हाल ही में UFC से रिटायरमेंट ली है। इसलिए अब WWE में उनकी वापसी की संभावनाएं और भी बढ़ गई हैं। द बीस्ट अपना यूनिवर्सल टाइटल वापस चाहते हैं इसलिए अगले महीने WWE सुपर शोडाउन में वो वापसी करने वाले हैं। लेकिन सवाल ये भी हैं कि क्या वो सऊदी अरब के लिए स्टोरीलाइन को शुरू करने के लिए मनी इन द बैंक में नजर आएंगे।

यह भी पढ़ें: मनी इन द बैंक से जुड़ी अफवाहें और बैटिंग ऑड्स

Edited by Ankit Kumar

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...