Create

5 बड़े कारण क्यों विंस मैकमैहन ने Clash of Champions में रूड को रॉलिंस को पिन करने दिया

नए चैंपियन
नए चैंपियन

डब्लू डब्लू ई (WWE) द्वारा आयोजित क्लैश ऑफ चैंपियंस पीपीवी में ब्रॉन स्ट्रोमैन और यूनिवर्सल चैंपियन सैथ रॉलिंस का रॉ टैग टीम टाइटल्स के लिए डॉल्फ जिगलर और रॉबर्ट रूड के साथ मैच था। इस मैच के अंत ने सभी रेसलिंग फैंस को चौंका दिया क्योंकि इस मैच के अंत में रॉबर्ट रूड ने यूनिवर्सल चैंपियन सैथ रॉलिंस को ग्लोरिसय डीडीटी लगाई और पिन कर टैग टीम चैंपियनशिप को अपने कब्जे में लिया।

यह भी पढ़े: 3 WWE सुपरस्टार्स जिन्हें गलती से बड़ा पुश मिला और 2 सुपरस्टार्स जिन्हें विंस मैकमैहन ने खुद पुश दिया

इस आर्टिकल में हम उन 5 बड़े कारणों पर बात करेंगे की किस वजह से विंस मैकमैहन ने रॉबर्ट रूड को कंपनी के सबसे बड़े सुपरस्टार द आर्किटेक्ट को पिन कर यह मैच जीतने दिया।

# 5 रियल टैग टीम बनाम अस्थायी टैग टीम

मेन रोस्टर के अंदर डॉल्फ जिगलर और रॉबर्ट रूड ने कुछ हफ्ते पहले ही एक साथ आकर टैग टीम बनाई है। इन सुपरस्टार ने टैग टीम को सिर्फ रॉ टैग टीम चैंपियंस को जीतने के इरादे बनाया है। क्योंकि यह सुपरस्टार ब्रॉन स्ट्रोमैन और सैथ रॉलिंस को टैग टीम चैंपियनशिप के साथ नहीं देखना चाहते हैं।

ब्रॉन स्ट्रोमैन और सैथ रॉलिंस ने कुछ सप्ताह पहले रॉ टैग टीम टाइटल्स को जीत कर सभी रेसलिंग फैंस को चौंका दिया था। इन दोनों सुपरस्टार के बीच केमिस्ट्री फैंस को ज्यादा पसंद नहीं आ रही थी और साथ ही टैग टीम डिवीजन में बहुत सी काबिल टैग टीम है। कंपनी द्वारा मेन रोस्टर के सिंगल सुपरस्टार को एक साथ लाकर टैग टीम बनाना इन टैग टीम के लिए अच्छा नहीं होता है और इसलिए विंस ने द आर्किटेक्ट और उनके पार्टनर को टैग टीम टाइटल्स जीतने नहीं दिया।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

# 4 स्ट्रोमैन और रॉलिंस के बीच टकराव बढ़ाना

वर्तमान में ब्रॉन स्ट्रोमैन और सैथ रॉलिंस दोनों ही बेबीफेस सुपरस्टार है। इन सुपरस्टार को इस पीपीवी में दो मैच के अंदर फाइट करनी थी। जहाँ एक मैच में यह सुपरस्टार साथ मिलकर रॉ टैग टीम टाइटल्स को डॉल्फ जिगलर और रूड के खिलाफ डिफेंड करने वाले थे। वहीं दूसरे और मेन इवेंट के अंदर एक-दूसरे के साथ मैच लड़ने वाले थे लेकिन इस मैच के लिए इन सुपरस्टार के बीच एक अच्छी स्टोरीलाइन की कमी थी।

यह भी पढ़े:SummerSlam में वापसी करने वाले 11 बार के WWE चैंपियन ऐज के बारे 5 बातें जो शायद आप नहीं जानते

इस स्टोरीलाइन को फैंस के लिए और दिलचस्प बनाने के लिए विंस मैकमैहन ने उन्हें यह टाइटल हारने दिया ताकि ब्रॉन स्ट्रोमैन और सैथ रॉलिंस के बीच गलतफहमी पैदा हो। इसे फैंस के मन में मेन इवेंट में होने वाले मैच के प्रति दिलचस्पी और बढ़ जाए।

#3 नए रेसलर को मौका देने के लिए

ब्रॉन स्ट्रोमैन और रोमन रेंस के बीच हुए मैच फैंस को बहुत पसंद आए थे। बहुत से रेसलिंग फैंस यह सोचते हैं कि ब्रॉन वर्तमान में पहले जीतना खतरनाक सुपरस्टार नहीं रहा लेकिन उन्हें बता दे की वह इस पीपीवी में मेन इवेंट मैच का हिस्सा है। जो यह बताता है कि वह इस समय भी रोस्टर के बड़े सुपरस्टार में से एक है।

यह भी पढ़े: क्लैश ऑफ चैंपियंस के बाद रोमन रेंस का मुकाबला पूर्व चैंपियन से होगा?

रॉलिंस ने इस साल लैसनर को दो बार हराया जो यह साबित करता है कि वह इस समय कंपनी के सबसे बड़े सुपरस्टार है। डॉल्फ जिगलर ने भी अपने रेसलिंग करियर में बहुत कुछ हासिल किया है और यह उनके हॉल ऑफ फेम में शामिल होने के लिए काफी है। लेकिन इन सुपरस्टार के अलावा बॉबी रूड को यह सब हासिल नहीं है और इसलिए कंपनी ने उन्हें यह मैच जीतने दिया।

# 2 टैग टीम हारने से सैथ रॉलिंस को नुकसान नहीं होगा

टैग टीम टाइटल्स के मैच रॉबर्ट रूड ने जरुर द आर्किटेक्ट को पिन कर यह मैच जीता है लेकिन इसे यूनिवर्सल चैंपियन सैथ रॉलिंस पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा। क्योंकि इस मैच को हारने के बाद भी वह मेन रोस्टर के टॉप सुपरस्टार में से एक रहेंगे। सैथ रॉलिंस मेन रोस्टर के अंदर मौजूद उन सुपरस्टार में से एक है जिन्होंने फेस और हील दोनों ही किरदार बहुत ही अच्छे से निभाए हैं।

यह भी पढ़े:रिक फ्लेयर और WWE के बीच हुआ बड़ा विवाद, शार्लेट फ्लेयर अपने पिता की हरकत से हुईं नाराज़

जिगलर और रूड के टैग टीम चैंपियनशिप जीतने से आने वाले समय में टैग टीम डिवीजन को बहुत फायदा होगा क्योंकि यह दोनों ही रेसलर्स बहुत ही काबिल है। इन सुपरस्टार की मदद से टैग टीम डिवीजन के अंदर कई शानदार मैच देखने को मिलेंगे।

# 1 रॉबर्ट रूड को टैग टीम स्पेशलिस्ट बनाना

NXT में रॉबर्ट रूड ने बहुत अच्छा काम किया था और इसलिए ही उन्हें WWE ने मेन रोस्टर के अंदर लाया। जब डॉल्फ ज़िगलर और रॉबर्ट रूड ने पहली बार टैग टीम बनाई और फैंस के सामने आए थे तब कोरी ग्रेव्स ने बताया था कि रॉबर्ट एक टैग टीम विशेषज्ञ है। उन्होंने यह बात इसलिए कही क्योंकि रूड जब TNA में थे तब टैग टीम बीयर मनी का हिस्सा थे और इस टीम में जेम्स स्टॉर्म भी थे।

यह भी पढ़े:द रॉक को फॉक्स पर स्मैकडाउन के पहले एपिसोड में बुलाने के 5 बड़े कारण

WWE ने बॉबी रूड को मेन रोस्टर के अंदर फिट करने के लिए अभी तक कई तरह की कोशिश की है। सबसे पहले उन्हें एक बेबीफेस बनाया गया, यूएस चैंपियनशिप की स्टोरीलाइन में डाला गया लेकिन सभी कोशिश बेकार रही लेकिन उनका टैग टीम गिमिक फैंस को पसंद आ रहा है। इसलिए विंस ने उन्हें यह टाइटल जीतने दिया।

Quick Links

Edited by Ankit
Be the first one to comment