Create
Notifications

5 कारण जो बताते हैं कि रेसलमेनिया 36 में सीएम पंक और सैथ रॉलिंस का मैच होगा

सैथ रॉलिंस और सीएम पंक
सैथ रॉलिंस और सीएम पंक
Neeraj sharma
visit

दुनिया के अधिकतर रेसलिंग फैंस इस बात से वाकिफ थे कि कुछ ही सप्ताह में सैथ रॉलिंस हील टर्न लेने वाले हैं और अब आखिरकार उन्होंने फैंस उम्मीदों को सच भी साबित कर दिया है। हालांकि उम्मीद की जा रही थी कि वो किसी बड़े इवेंट में ऐसा करने वाले हैं लेकिन ऑथर्स ऑफ पेन की मदद से वो काफी पहले हीरो से विलन बन गए हैं। अब कुछ लोगों का मानना है कि डब्लू डब्लू ई (WWE) के पास रॉलिंस के लिए बड़े प्लांस मौजूद हैं और रेसलमेनिया 36 में उनका सामना सीएम पंक से हो सकता है।

यह भी पढ़ें: सैथ रॉलिंस के हील टर्न की 5 बड़ी वजह

इस आर्टिकल में हम ऐसे ही 5 बड़े कारण आपके सामने रखने वाले हैं जो बताते हैं कि रेसलमेनिया 36 में सैथ रॉलिंस बनाम सीएम पंक मैच होने वाला है।

# WWE ज्यादा से ज्यादा फैंस को इस स्टोरीलाइन से जोड़ना चाह रही है

सैथ रॉलिंस ने फैंस पर फोड़ा ठीकरा
सैथ रॉलिंस ने फैंस पर फोड़ा ठीकरा

सैथ रॉलिंस ने अपने हील टर्न के लिए WWE यूनिवर्स को जिम्मेदार ठहराया है। अब जब पूर्व यूनिवर्सल चैंपियन ने खुद की गलती का ठीकरा फैंस पर फोड़ ही दिया है तो क्या ऐसा कहना गलत होगा कि इस बीच सीएम पंक, रॉलिंस को सबक सिखाने के लिए वापसी कर सकते हैं।

हालांकि फिलहाल वो केविन ओवेंस के साथ स्टोरीलाइन का हिस्सा बने हुए हैं और हो सकता है कि पंक के इन रिंग रिटर्न तक ओवेंस ही द आर्किटेक्ट के चिर प्रतिद्वंदी बने रहने वाले हैं। WWE सैथ के हील टर्न को ऐसे ही व्यर्थ तो नहीं जाने देगी और जाहिर तौर पर ज्यादा से ज्यादा फैंस को उनके खिलाफ लाने की कोशिश करेगी।

एक तरफ लोग पंक के इन रिंग रिटर्न पर नजरें गढ़ाए बैठे हैं और दूसरी तरफ अगर WWE फैंस, रॉलिंस के खिलाफ खड़े हो जाते हैं तो रेसलमेनिया 36 में इन्हें एक-दूसरे के समक्ष लाने का प्रयास किया जाएगा।

# सैथ रॉलिंस और सीएम पंक के बीच समानताएं

सैथ रॉलिंस
सैथ रॉलिंस

आपको याद दिला दें कि WWE फैंस के अलावा सैथ रॉलिंस ने अपने हील टर्न के लिए किसी दूसरे व्यक्ति को जिम्मेदार नहीं ठहराया है। ऑथर्स ऑफ पेन के साथ मिलकर केविन ओवेंस पर हमला करने के बाद जब वो प्रोमो देने बाहर आए तो उनका किरदार इतना बदल चुका था कि हर कोई उन्हें बड़ी बारीकी से सुन रहा था।

क्या इस प्रोमो को सीएम पंक के पाइपबॉम्ब से जोड़ना सही है क्योंकि इस दौरान रॉलिंस का स्टाइल वैसा ही रहा था जैसा पंक का सालों पहले था। अंदाजा लगाया जा सकता है कि WWE बिना किसी को बताए इन्हें एक-साथ लाने का प्रयास कर रही है।

दूसरी ओर इनके बीच सोशल मीडिया पर चल रही दुश्मनी भी अभी पूरी तरह समाप्त नहीं हुई है। यह मानने वाली बात है कि WWE किसी तरह सैथ को पंक से जोड़ने का प्रयास कर रही है।

यह भी पढ़ें: 5 सुपरस्टार्स जिन्हें WWE से जल्द निकाला जा सकता है

# सैथ रॉलिंस का हील टर्न

हील टर्न
हील टर्न

काफी लोगों का मानना है कि सैथ रॉलिंस को हील टर्न केवल क्राउड के रिस्पांस की वजह से दिया गया है लेकिन इस बात को भी नकारा नहीं जा सकता कि WWE में कोई चीज बिना मतलब के नहीं होती। अब रॉयल रंबल से कुछ सप्ताह पहले ही उनका हील टर्न लेना और ट्विटर पर चल रही बहस तो यही दर्शाती हैं कि विंस मैकमैहन इनके बीच मैच चाहते हैं।

आपको याद दिला दें कि साल 2012 में द शील्ड को मेन रोस्टर में इसलिए लाया गया था कि वो सीएम पंक को चैंपियनशिप डिफेंड करने में मदद कर सकें। अब रॉलिंस के साथ ना तो डीन एम्ब्रोज़ हैं और ना ही रोमन रेंस लेकिन ऑथर्स ऑफ पेन(एकम और रेज़ार) का साथ उन्हें जरूर मिल रहा है।

यह भी पढ़ें: जॉन सीना के WWE में 5 अंतिम मैच

अंदाजा लगाया जा सकता है कि WWE चीजों को उसी दौर में ले जाना चाहती है जहां से इस सब की शुरुआत हुई थी।

# सैथ रॉलिंस खुद सीएम पंक को चुनौती दे चुके हैं

सैथ रॉलिंस vs सीएम पंक
सैथ रॉलिंस vs सीएम पंक

सैथ रॉलिंस की सीएम पंक को चुनौती का WWE फायदा ना उठाए ऐसा संभव ही नहीं है। विंस मैकमैहन को ऐसे ही जीनियस नहीं कहा जाता, वो ऐसे मौकों का भरपूर फायदा उठाना अच्छे से जानते हैं।

रेसलमेनिया 36 अभी काफी दूर है इसलिए स्टोरीलाइन पनप भी रही होगी तो उसे जितना हो सकेगा उतना धीरे आगे ले जाने की कोशिश की जाएगी। द आर्किटेक्ट ने अभी हील टर्न लिया है और उनके विलन किरदार को सफल बनाने के लिए अभी WWE के पास काफी समय बाकी है।

अगर ये सभी बातें झूठ हैं तो क्यों रॉलिंस और पंक के बीच लगातार समानताएं दिखाने का प्रयास किया जा रहा है। अगर ऐसा नहीं हुआ तो जाहिर तौर पर यह समय की बर्बादी के अलावा कुछ नहीं होगा।

यह भी पढ़ें: ब्रॉक लैसनर के लिए साल 2019 कैसा गुजरा

# WWE बैकस्टेज शो में सीएम पंक की गैरमौजूदगी

सैथ रॉलिंस
सैथ रॉलिंस

कुछ सप्ताह पहले सैथ रॉलिंस WWE बैकस्टेज शो में नजर आए थे और इस एपिसोड की सबसे चौंकाने वाली बात यह रही कि सीएम पंक उस एपिसोड का हिस्सा नहीं थे। पंक की गैरमौजूदगी को लेकर पंक ने काफी नाराजगी भी जाहिर की थी।

सोचिए ट्विटर पर हुई बहस के बाद इनका एक-दूसरे के सामने ना आना दर्शाता है कि जरूर कुछ ना कुछ खिचड़ी पक रही है। यहां तक कि रॉलिंस ने पंक की UFC बाउट्स को लेकर भी कई कटाक्ष किए थे।

उन्होंने कहा था कि,"जिस WWE बैकस्टेज शो में फिलहाल तुम काम कर रहे हो, उसका WWE नाम की कंपनी के बिना कोई अस्तित्व ही नहीं होता। वही कंपनी जिसे तुमने 5 साल पहले छोड़ दिया था।"

इस तरह के बयान संकेत दे रहे हैं कि WWE इन्हें एक-दूसरे के सामने नहीं लाना चाहती जिससे इनके बीच स्टोरीलाइन को आगे के लिए बचाकर रखा जा सके।

यह भी पढ़ें: सैथ रॉलिंस के हील टर्न को लेकर सीएम पंक का बयान

Edited by PANKAJ
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now