5 WWE सुपरस्टार्स जिन्हें इस साल बहुत बड़ा पुश मिला

इस साल कई सुपरस्टार्स को बिग पुश मिला
इस साल कई सुपरस्टार्स को बिग पुश मिला

साल 2020 के शुरूआती पांच महीने WWE के लिए अच्छे नहीं रहे, सिर्फ WWE ही क्यों पूरी दुनिया के लिए ये साल बहुत बिल्कुल अच्छा नहीं जा रहा है। कोरोना वायरस के चलते पूरी दुनिया में हाहाकार मचा हुआ है और प्रोफेशनल रेसलिंग की सबसे बड़ी कंपनी WWE भी इससे नहीं बच पाई है।

ये भी पढ़ें: 5 सुपरस्टार्स जिनका करियर WWE में बर्बाद हो गया

WWE के गो-होम-शो हो या फिर पीपीवी किसी में भी दर्शक नज़र नहीं आ रहे हैं इसके अलावा शो की रेटिंग्स भी लगातार गिरती जा रही है। इन सब चीजों के बीच अगर WWE में कुछ अच्छा हुआ है तो वह है कुछ सुपरस्टार्स को चौंकाने वाला बिग पुश मिलना।

यह कहना गलत नहीं होगा कि साल 2020 के शुरूआती पांच महीनों में कंपनी ने ऐसे सुपरस्टार्स को बिग पुश दिया है जिसकी किसी ने उम्मीद भी नहीं की थी। इसी कड़ी में हम एक नज़र डालेंगे उन 5 WWE सुपरस्टार्स जिन्हें इस साल बिग पुश मिला।

5. ऑस्टिन थ्योरी

ऑस्टिन थ्योरी
ऑस्टिन थ्योरी

22 साल के ऑस्टिन थ्योरी तब सुर्खियों में आए जब उन्होंने रेसलमेनिया 36 में एंड्राडे को रिप्लेस किया। रेसलमेनिया में वह एंजल गार्जा के साथ टैग टीम के रूप में नज़र आए जहां उन्होंने रॉ टैग टीम चैंपियनशिप के लिए मुकाबला लड़ा।

ये भी पढ़ें: 5 सुपरस्टार्स जिन्होंने WWE में आकर बहुत बड़ी गलती की

इसके बाद उन्हें एंजल गार्जा और एंड्राडे ने थ्योरी की पिटाई कर उन्हें इस टीम से बाहर कर दिया। इस बीच कंपनी ने थ्योरी को बिग पुश देते हुए उन्हें सैथ रॉलिंस (Seth Rollins) की टीम का मेंबर बना दिया है। सैथ रॉलिंस की टीम का हिस्सा बनने के बाद निश्चित रूप से उन्हें काफी फायदा मिलेगा।

4. ड्रू गुलक

रिपोर्ट्स के मुताबिक WWE में उनकी वापसी हो गई है
रिपोर्ट्स के मुताबिक WWE में उनकी वापसी हो गई है

ड्रू गुलक ने हाल ही में अपना कॉन्ट्रैक्ट समाप्त होने के बाद कंपनी छोड़ दी थी। लेकिन वर्तमान में आ रही रिपोर्ट्स के मुताबिक उन्होंने WWE के साथ नई डील साइन कर ली है, हलाांकि अभी तक WWE की ओर से कोई आधिकारिक बयान सामने नहीं आया है।

ये भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने अपने विरोधी से हारने से साफ इंकार कर दिया

इन सबके बीच गुलक के लिए ये साल कंपनी में काफी अच्छा रहा। कुछ दिनों पहले वह स्मैकडाउन में इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप टूर्नामेंट का भी हिस्सा थे जहां उन्होंने अपने पूर्व पार्टनर डेनियल ब्रायन के खिलाफ मैच लड़ा था। इसके अलावा इस साल वह कई शानदार मैचों का हिस्सा भी थे।

3. ब्रॉन स्ट्रोमैन

स्ट्रोमैन
स्ट्रोमैन

इस लिस्ट में शामिल सभी सुपरस्टार्स में से सबसे चौंकाने वाला नाम ब्रॉन स्ट्रोमैन का है। सैमी जेन के खिलाफ इंटरकॉन्टिनेंटल टाइटल हारने के बाद ऐसा लगा जैसे उनके लिए अब कंपनी के पास कोई प्लान नहीं है।

ये भी पढ़ें- WWE Raw: अपोलो क्रूज के US चैंपियन बनने की 4 सबसे बड़ी वजह

लेकिन रोमन रेंस के यूनिवर्सल टाइटल मुकाबले से नाम वापस लेने के बाद कंपनी ने चौंकाने वाला फैसला लेते हुए स्ट्रोमैन को इस मुकाबले में न केवल शामिल कराया बल्कि यूनिवर्सल टाइटल का विजेता भी बनाया।

2. अपोलो क्रूज

यूएस टाइटल के साथ अपोलो क्रूज
यूएस टाइटल के साथ अपोलो क्रूज

हाल ही में हुए WWE रॉ के एपिसोड में अपोलो क्रूज ने एंड्राडे को हराकर यूनाइटेड स्टेट्स(US) चैंपियनशिप अपने नाम कर ली। अपोलो क्रूज ने ऐसे समय पर टाइटल अपने नाम किया है जब लग रहा था कि एंड्राडे के अलावा इस टाइटल को कोई भी सुपरस्टार्स नहीं जीत पाएगा।

ये भी पढ़ें: 3 WWE सुपरस्टार्स जिनका विलन बनने के बाद करियर बन गया और 2 जिनका बर्बाद हो गया

अपोलो क्रूज का टाइटल जीतना किसी बिग पुश से कम नहीं है क्योंकि लंबे समय से रोस्टर का हिस्सा रहे क्रूज को इससे पहले कभी WWE चैंपियनशिप जीतने का मौका नहीं मिला।

1. ओटिस

ओटिस
ओटिस

ओटिस और मैंडी रोज की लव स्टोरी की योजना 2019 के आखिर में ही बना ली गई थी और असली कहानी 2020 में शुरू हुई। ओटिस जो कि पहले टैग टीम के रूप में नज़र आते थे आज सिंगल्स के रूप में मुकाबले लड़ रहे हैं।

ये भी पढ़ें: 3 WWE सुपरस्टार्स जो रियल लाइफ में ब्रॉक लैसनर के दोस्त हैं और 3 जिन्हें वह नापसंद करते हैं

रेसलमेनिया 36 में उनका डॉल्फ ज़िगलर के साथ मुकाबला करना और मिस्टर मनी इन द बैंक बनना इस बात का सबूत है कि कंपनी उन्हें इस साल लगातार बिग पुश दे रही है। इसके अलावा मैंडी रोज़ के साथ उनकी जोड़ी को काफी फैंस पसंद भी कर रहे हैं।

Quick Links

Edited by PANKAJ
App download animated image Get the free App now