Create
Notifications

5 मौके जब WWE सुपरस्टार्स ने साथी सुपरस्टार्स की अधिकारियों से शिकायत की

रोंडा राउजी और कोफी किंग्सटन
रोंडा राउजी और कोफी किंग्सटन
Neeraj sharma

आमतौर पर डब्लू डब्लू ई (WWE) सुपरस्टार्स कंपनी के बाहर भी अपने ऑन-स्क्रीन कैरेक्टर से बाहर नहीं आते हैं। उदाहरण के तौर पर 2010 के दशक के शुरुआती सालों में सीएम पंक (CM Punk) और जॉन सीना (John Cena) सबसे बड़े दुश्मन हुआ करते थे लेकिन कई इंटरव्यू में उन्होंने कैरेक्टर से बाहर आते हुए कहा था कि वो दोनों एक-दूसरे का बहुत सम्मान करते हैं।

लेकिन WWE में ऐसे भी कई मौके रहे जिनके कारण सुपरस्टार्स ने साथी रेसलर्स की मैनेजमेंट से शिकायत कर करने में भी देर नहीं लगाई थी।

ये भी पढ़ें: 5 बड़े सुपरस्टार्स जो WWE छोड़ सकते हैं

रैंडी ऑर्टन ने WWE अधिकारियों से कोफी किंग्सटन की शिकायत की

youtube-cover

2010 के दशक के शुरुआती सालों में ऐसी खबरें चरम पर थीं कि रैंडी की शिकायत के कारण ही WWE अधिकारियों ने कोफी किंग्सटन का पुश रोक दिया था। 2010 के एक रॉ एपिसोड में रैंडी और कोफी के बीच WWE चैंपियनशिप का नंबर-1 कंटेंडर बनने के लिए मैच लड़ा जा रहा था।

रैंडी को जीत के लिए बुक किया गया लेकिन कोफी पंट किक से बचने के लिए हर बार अपने पैरों पर खड़े हो रहे थे। उस समय एक इंटरव्यू में रैंडी ने बताया कि उन्होंने अधिकारियों से इस बारे में कोफी की शिकायत की थी।

नाया जैक्स ने रोंडा राउजी की शिकायत की

youtube-cover

talkSport को दिए इंटरव्यू में नाया जैक्स ने बड़ा खुलासा करते हुए कहा था कि उन्होंने एलेक्सा ब्लिस को चोट पहुंचाने वाली सुपरस्टार के बारे में WWE अधिकारियों से शिकायत की थी।

नाया ने कहा कि था कि उन्होंने रोंडा राउजी की ही शिकायत की थी। 2018 में रोंडा के खिलाफ मैच में ब्लिस को 2 जगह चोट आईं थी। इसी कारण बाद में नाया ने WWE को फ़ेक कहने के कारण माफी मांगे के लिए भी कहा था।

ये भी पढ़ें: 5 सुपरस्टार्स जिन्हें WWE वापस लाने में सफल नहीं हुआ

WWE समरस्लैम 1996 में शॉन माइकल्स को आया गुस्सा

youtube-cover

WWE समरस्लैम 1996 में शॉन माइकल्स और वेडर के बीच चैंपियनशिप मैच लड़ा गया और इसके बाद भी इनके बीच 2 और मैच होने वाला थे। दुर्भाग्यवश पहले ही मैच में वेडर से ढेरों गलतियां हो गई थीं।

गलतियों के कारण माइकल्स को गुस्सा आ गया और उन्होंने वेडर के सिर पर जोरदार किक दे मारी थी। वहीं वेडर ने एक मौके पर शॉन द्वारा पिन करने पर किकआउट भी नहीं किया था लेकिन प्लान के मुताबिक उन्हें किकआउट करना था। इन्हीं वजहों के कारण माइकल्स ने वेडर की शिकायत की थी।

ये भी पढ़ें: 5 WCW सुपरस्टार्स जो WWE में कभी नहीं आए

ब्रेट हार्ट ने शॉन माइकल्स की शिकायत की

youtube-cover

WWE इतिहास की सबसे विवादित कहानी 1997 सर्वाइवर सीरीज में घटित हुई। मैच से पहले ब्रेट हार्ट ने विंस मैकमैहन से स्पष्ट कह दिया था कि वो शॉन के खिलाफ इस मैच में किसी भी हालत में हार नहीं मानेंगे।

खैर, मुकाबले का वक्त आया और ब्रेट ने सोचा कि मैच डिसक्वालिफ़िकेशन के जरिए खत्म होगा और वो ही चैंपियन बने रहेंगे। ब्रेट को बिना बताए विंस ने रेफरी से पहले ही कह दिया था कि इस मैच में शॉन की जीत होनी चाहिए।

पूर्व WWE चैंपियन सीएम पंक, ट्रिपल एच से नाराज

youtube-cover

नवंबर 2014 में पूर्व WWE चैंपियन सीएम पंक ने कोल्ट कबाना के पॉडकास्ट के जरिए काफी सुर्खियां बटोरी थीं। जहाँ उन्होंने WWE चेयरमैन विंस मैकमैहन से आखिरी मुलाकात के बारे में भी बात की थी और ट्रिपल एच भी उसी कमरे में मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें: 5 सुपरस्टार्स जिनके WWE चैंपियन बनने की किसी को उम्मीद नहीं थी

रेसलमेनिया 30 में जीत के लिए बुक होने के बाद भी पंक ने ट्रिपल एच के साथ मैच से साफ इंकार कर दिया था। क्योंकि पंक को नाइट ऑफ चैंपियंस ट्रिपल एच के कारण ही जीत नहीं मिल पाई थी।

इस बीच उन्होंने विंस से पार्ट-टाइम सुपरस्टार्स के बारे में की गई बात भी बताई। 2013 के समय में पंक को द रॉक, अंडरटेकर और ब्रॉक लैसनर जैसे पार्ट-टाइम सुपरस्टार्स के खिलाफ लगातार हार मिल रही थीं। पंक ने स्पष्ट शब्दों में कह दिया था कि उन्हें पार्ट-टाइम सुपरस्टार्स के खिलाफ मिल रही हार से कोई फायदा नहीं हो रहा है।

ये भी पढ़ें: 5 मौके जब WWE में सुपरस्टार्स को गिरफ्तार किया गया

Edited by PANKAJ

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...