2019 में हुई 8 बड़ी चीज़ें जो फैंस ने कभी नहीं सोची थी

द अंडरटेकर
द अंडरटेकर

2019 का साल हर एक रेसलिंग फैन के लिए अलग रहा क्योंकि यहां कई सारी अलग चीज़ें देखने को मिली जो फैंस ने कभी सोची नहीं थी। 2018 के अंत में किसी ने नहीं सोचा होगा 2019 का साल डब्लू डब्लू ई (WWE) के लिए शानदार रहेगा।

WWE के लिए 2019 एक नए एरा के रूप में रहा जहां कंपनी ने कई सारे बदलाव किए। खैर, 2019 में कुछ ऐसी चीज़ें हुई जो फैंस ने लगभग 1 साल पहले नहीं सोची होगी। इसलिए हम बात करने वाले हैं 8 चौंकाने वाली चीज़ों के बारे में जो 2019 में देखने को मिली लेकिन किसी फैन ने उनके होने की उम्मीद नहीं की थी।

#8 सीएम पंक की WWE में वापसी

youtube-cover

सीएम पंक ने लगभग 1 महीने पहले FOX नेटवर्क के स्पेशल शो WWE बैकस्टेज में वापसी की। वह पूरी तरह WWE के साथ नहीं आए हैं लेकिन उन्होंने रेसलिंग जगत में फिर कदम जरूर रखा।

साल 2019 की शुरुआत से पहले किसी ने नहीं सोचा होगा कि सीएम पंक की वापसी देखने को मिलेगी। उनके इस साल रॉयल रंबल मैच में आने के काफी ज्यादा चांस है। अगर ऐसा होता है तो 2020 की शुरुआत में बड़ा शॉक मिलेगा।

#7 24/7 चैंपियनशिप

youtube-cover

WWE ने साल के मध्य में 24/7 चैंपियनशिप को फैंस के सामने प्रस्तुत किया था। इस टाइटल को लाना WWE के लिए अच्छी बात रही क्योंकि यहां से कई सारे यादगार पल निकले जो फैंस कभी नहीं भूल सकते।

फैंस लंबे समय से हार्डकोर टाइटल की वापसी की मांग कर रहे थे लेकिन WWE ने इसके बदले उन्हें और ज्यादा रोचक 24/7 चैंपियनशिप दे दी। किसी ने भी साल 2019 की शुरुआत में नहीं सोचा होगा कि ऐसी कोई टाइटल WWE में देखने को मिलेगी।

ये भी पढ़ें- WWE Year Ender, साल 2019 के 5 सबसे खराब पीपीवी

#6 जॉन मोक्सली का WWE से जाना और AEW में डेब्यू करना

youtube-cover

मोक्सली ने 2018 में जबरदस्त वापसी की थी। इसके बाद वह चैंपियनशिप भी जीते और उन्होंने शील्ड के साथ रीयूनियन भी किया। साल 2018 के अंत में किसी ने नहीं सोचा होगा कि मोक्सली WWE से चले जाएंगे।

WWE से जाने के बाद उन्होंने AEW में अपने पुराने नाम से कदम रखा। जॉन मोक्सली के लिए AEW में आने के बाद कई सारी अच्छी चीज़ें देखने को मिली है और उनका WWE से जाने का निर्णय सही रहा।

#5 द अंडरटेकर का रेसलमेनिया में न आना

youtube-cover

द अंडरटेकर ने सन 2000 के बाद एक भी रेसलमेनिया मिस नहीं की थी। हर एक फैन को पता था कि द अंडरटेकर रेसलमेनिया में जरूर नजर आते हैं। वह किसी पीपीवी में आए न आए, वह रेसलमेनिया में जरूर नजर आते हैं।

साल की शुरुआत में किसी ने नहीं सोचा होगा कि द अंडरटेकर, साल के सबसे बड़े पीपीवी में नजर नहीं आएंगे। उनका शो में नजर न आना बड़ा शॉक था। इस साल उन्होंने सुपर शोडाउन और एक्सट्रीम रूल्स में मैच लड़ा।

ये भी पढ़ें:- WWE Year Ender, साल 2019 के 5 सबसे शानदार पीपीवी

#4 कोफीमेनिया की शुरुआत

youtube-cover

कोफी किंग्सटन ने रेसलमेनिया 35 में डेनियल ब्रायन को हराकर WWE चैंपियनशिप जीती। 2018 के अंत में किसी ने नहीं सोचा होगा कि कोफी को रेसलमेनिया में बड़ी टाइटल के लिए मैच मिल जाएगा।

उनके जबरदस्त प्रदर्शन की शुरुआत एक्सट्रीम रूल्स से हुई और वह रेसलमेनिया 35 तक एक जबरदस्त स्टोरीलाइन में रहे जो फैंस को लंबे समय तक याद रहेगी। WWE ने कोफी को हीरो की तरह दिखाया।

#3 फिन बैलर का NXT में जाना

youtube-cover

समरस्लैम 2019 में द फीन्ड और फिन बैलर के बीच मैच देखने को मिला था। यह इस सुपरस्टार के लिए मेन रोस्टर पर अंतिम मैच तय। WWE का उन्हें NXT ब्रांड पर फिर भेजना चौंकाने वाली चीज़ थी।

किसी ने भी साल की शुरुआत में नहीं सोचा होगा कि रॉयल रंबल में ब्रॉक लैसनर जैसे सुपरस्टार्स का सामना करने वाला सुपरस्टार NXT के एक एपिसोड में वापसी करेगा।

ये भी पढ़ें:- 7 अनोखी चीज़ें जो साल 2019 में देखने को मिली

#2 रॉ vs स्मैकडाउन vs NXT

youtube-cover

हर साल सर्वाइवर सीरीज में रॉ और स्मैकडाउन के बीच प्रतियोगिता होती है लेकिन इस साल NXT को भी पीपीवी का हिस्सा बनाया गया। वह न सिर्फ हिस्सा बने बल्कि उनकी पीपीवी में बड़ी जीत भी हुई।

WWE के किसी भी फैन ने नहीं सोचा होगा कि NXT को कंपनी इतना बड़ा पुश देगी और यह ब्रांड टॉप पर पहुंच जाएगा। हर एक फैन को यह चीज़ पसंद आई होगी और अगले साल फिर फैंस इस ब्रांड को पीपीवी में देखना चाहेंगे।।

#1 ब्रे वायट का नया कैरेक्टर और यूनिवर्सल चैंपियन बनना

youtube-cover

ब्रे वायट को फैंस लंबे समय से देखना चाहते थे। किसी भी फैन ने नहीं सोचा होगा कि वायट अपने नए गिमिक के साथ वापसी करेंगे और इसके चलते वह यूनिवर्सल चैंपियनशिप भी जीत जाएंगे।

हर एक फैन को उनका नया गिमिक पसंद आया। WWE ने इस चीज़ को ध्यान रखते हुए उन्हें यूनिवर्सल चैंपियन बनाने का निर्णय लिया। यह काफी बड़ी बात रही और अभी बतौर चैंपियन वायट जबरदस्त काम कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें:- साल 2019 में WWE में टूटे 10 से भी ज्यादा कई सारे बड़े रिकॉर्ड्स