Create
Notifications

AEW Full Gear रिज़ल्ट्स: लहूलुहान होकर जॉन मोक्सली ने जीता ड्रीम मैच, कोडी रोड्स पर किया दोस्त ने हमला

AEW रिजल्ट्स
AEW रिजल्ट्स
Ujjaval Palanpure

AEW का अगला पीपीवी फुल गियर आयोजित किया गया था। यह पीपीवी काफी ज्यादा शानदार रहा। कंपनी की टीवी डील के बाद यह पहला इवेंट था और देखा जाए तो कंपनी ने कई सारे अच्छे मैच दिए। पूर्व WWE चैंपियन जॉन मोक्सली भी हमें एक्शन में दिखाई दिए, इसके अलावा AEW वर्ल्ड चैंपियनशिप भी डिफेंड हुई।

इस चीज़ को ध्यान में रखते हुए आइए नजर डालते हैं AEW फुल गियर पीपीवी के सभी मैचों के नतीजों पर।


# बिया प्रिस्टली vs ब्रिट बेकर

AEW कंपनी लंबे समय से दोनों ही रेसलर्स के बीच मैच टीज़ कर रही थी और इस इवेंट में हमें दोनों का आमना-सामना देखने को मिला। यह मैच विमेंस रेसलिंग के हिसाब से निराशाजनक रहा। सुपरस्टार्स की परफॉर्मेंस ज्यादा खास नजर नहीं आयी। खैर, अंत में ब्रिट बेकर ने अपना सबमिशन मूव लॉकजॉ की मदद से प्रिस्टली को टैप-आउट किया और मैच जीत लिया।

नतीजा: ब्रिट बेकर ने बिया प्रिस्टली को सबमिशन की मदद से पराजित कर दिया

ये भी पढ़ें: 5 कारण क्यों यूनिवर्सल चैंपियन द फीन्ड ने डेनियल ब्रायन पर जबरदस्त हमला किया

मैच के बाद ब्रैंडी रोड्स ने ऑसम कॉन्ग के साथ एरिना में एंट्री की और प्रिस्टली पर जबरदस्त अटैक किया।


# सैन्टाना और ओर्टिज़ vs द यंग बक्स

यह मैच एक ट्रेडिशनल टैग टीम मुकाबले की तरह रहा जहां हमें कई सारे अच्छे मूव्स और फिनिशर्स का उपयोग होते हुए दिखाई दिया। यह सैन्टाना और ओर्टिज़ का AEW में पहला 'बड़ा' मुकाबला था और उन्होंने किसी भी हाल में फैंस को निराश नहीं किया। मैच में दोनों टीमों का दबदबा रहा लेकिन अंत में हील टीम ने अपने फिनिशर स्ट्रीट स्वीपर की मदद से यंग बक्स को हरा दिया।

नतीजा: सैन्टाना और ओर्टिज़ ने पिनफॉल के जरिए यंग बक्स को हराया

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

# एडम 'हैंगमैन' पेज vs पैक

पैक का AEW में प्रदर्शन शानदार रहा है। उन्होंने अभी तक कंपनी में कोई मैच नहीं हारा था लेकिन उनका दिन खराब रहा। अंत का इन-रिंग एक्शन कमाल का रहा, पैक अपना फिनिशर लगाने के लिए रोप से कूदे लेकिन वह सफल नहीं रहे और पेज ने इसका फायदा उठाते हुए क्लोथ्सलाइन लगाई। तुरंत बाद फिनिशर डेडऑय लगाकर एडम पेज ने जीत हासिल की।

नतीजा: एडम पेज ने पिनफॉल की मदद से पैक को हराया


# जोई जनेला vs शॉन स्पीयर्स

शॉन स्पीयर्स और जोई जनेला के बीच कोई खास स्टोरीलाइन नहीं चली लेकिन आज उनका मुकाबला बढ़िया रहा। कहा जा सकता है कि उनके पिछले दो मैच इतने ज्यादा खास नहीं रहे थे लेकिन यह मुकाबला बढ़िया था। शॉन स्पीयर्स ने अपने मैनेजर टुली ब्लैंचर्ड की मदद से मुकाबले में जीत हासिल की।

नतीजा: शॉन स्पीयर्स ने जोई जनेला को पिनफॉल के जरिए पराजित किया

ये भी पढ़ें: भारतीय मूल के पूर्व WWE चैंपियन ने अपनी वापसी को लेकर दिया बड़ा बयान

# SCU vs प्राइवेट पार्टी vs लूचा ब्रोज़ (AEW टैग टीम चैंपियनशिप)

AEW टैग टीम टाइटल्स पहली बार डिफेंड होने जा रहे थे। यह ट्रिपल थ्रेट टैग टीम मैच छोटा रहा लेकिन क्वालिटी बढ़िया रही। मैच में हमें कई सारी डाइव देखने को मिली। अंत में SCU ने इशाह कौसिडी पर अपने फिनिशर का उपाय करते हुए जीत हासिल की।

नतीजा: SCU की पिनफॉल की मदद से जीत हुई और उन्होंने टाइटल को डिफेंड किया


# एमी साकुरा vs रिहो (AEW विमेंस चैंपियनशिप)

AEW के विमेंस चैंपियनशिप मैच से हर एक फैन को ज्यादा उम्मीद नहीं थी लेकिन दोनों सुपरस्टार्स ने काफी ज्यादा प्रभावित किया। अंत में साकुरा का पलड़ा भारी दिखाई दे रहा था लेकिन रिहो ने जबरदस्त वापसी करते हुए अपने मूव्स की मदद से एमी साकुरा को पिन किया और बड़ी जीत हासिल की।

नतीजा: रिहो की पिनफॉल की मदद से जीत हुई और उन्होंने अपनी चैंपियनशिप को डिफेंड किया

ये भी पढ़ें- WWE चैंपियन ब्रॉक लैसनर के बारे कुछ अहम जानकारी जो आपको जाननी जरुरी है

# क्रिस जैरिको vs कोडी रोड्स (AEW वर्ल्ड चैंपियनशिप)

मैच की शुरुआत काफी ज्यादा धीमी रही और इसने फैंस को जरूर निराश किया होगा लेकिन मुकाबला बढ़िया रहा। मैच के दौरान कोडी रोड्स खून में लतपत हो गए। मैच के अंत में MJF ने कोडी को बचाने के लिए ऊपर टॉवल फैक दिया लेकिन यह उनपर ही भारी पड़ा क्योंकि इससे जैरिको को फायदा हुआ और वह मैच जीत गए।

नतीजा: क्रिस जैरिको की पिनफॉल की मदद से जीत हुई और उन्होंने अपनी चैंपियनशिप को डिफेंड किया

मैच के बाद 'द इनर सर्कल' की एंट्री हुई और उन्होंने जैरिको की जीत का जश्न मनाया। दूसरी ओर MJF ने कोडी से अपनी गलती की माफी मांगी और रोड्स ने उन्हें माफ भी कर दिया लेकिन इतनी ही देर में MJF ने अपने साथी कोडी पर लो-ब्लो से अटैक कर दिया। इसके साथ ही उनका हील टर्न हो गया और अब हमें एक जबरदस्त दुश्मनी की शुरुआत देखने को मिलेगी।

ये भी पढ़ें:- 3 दिग्गज WWE रैसलर्स जो फिल्मों में बहुत बुरी तरह से फ्लॉप हुए

# कैनी ओमेगा vs जॉन मोक्सली (अनसेंक्शनड मैच)

शो के मेन इवेंट में हमें एक बड़ा ड्रीम मैच देखने को मिला। यह मुकाबला शुरुआत से ही शानदार रहा जहां हमें कई सारे हथियारों का इस्तेमाल देखा गया। यह पूरे शो का सबसे बढ़िया मैच रहा। देखा जाए तो दोनों सुपरस्टार्स ने जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए सच में मुकाबले को अनसेंक्शनड था। जॉन मोक्सली को कई बार मैच में लहूलुहान होते हुए देखा गया लेकिन उन्होंने हिम्मत नहीं हारी

मैच के दौरान एक समय पर जॉन मोक्सली ने कैनी ओमेगा को जालियों में सुप्लेक्स लगा दिया। इसके अलावा रिंग के कवर को भी निकाला गया। खैर, अंत में जॉन मोक्सली ने रिंग में अपना फिनिशर डैथराइडर लगाकर जीत हासिल की। मुकाबले के दौरान एडम पेज और यंग बक्स भी वहां नजर आए थे।

नतीजा: जॉन मोक्सली ने मैच में कैनी ओमेगा को पिनफॉल की मदद से हराया

ये भी पढ़ें:- WWE SmackDown की अच्छी-बुरी बातें: NXT सुपरस्टार्स का फिर अटैक, रोमन रेंस का उड़ाया गया मजा

Edited by Ankit

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...