Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

WWE Backlash में हुआ लहूलुहान मैच, ब्रॉन स्ट्रोमैन की बड़ी जीत, ऐज को लगी गंभीर चोट

  • WWE में दिनभर की बड़ी खबरें जानने के लिए यहां क्लिक करें।
  • WWE Backlash में करीबी दोस्त के कारण चैंपियन नहीं बन पाया 6 फुट का फेमस सुपरस्टार
SENIOR ANALYST
न्यूज़
Modified 15 Jun 2020, 20:25 IST
Enter caption

WWE Backlash: 44 मिनट तक चले महा-मुकाबले में लहूलुहान हुआ दिग्गज,बड़े विवाद के साथ हुआ अंत 

जिस पल का फैंस को इंतजार था वो आ गया, जब WWE बैकलैश में ऐज का सामना रैंडी ऑर्टन से हुआ। बेहद रोमांचक मुकाबले में खून तक बहा और एक्शन पूरा देखने को मिला। अंत तक किसकी जीत होगी ये तय कर पाना काफी मुश्किल था। मैच के दौरान स्पीयर, RKO के साथ साथ WWE दिग्गज ट्रिपल एच की पैडग्री और द रॉक का रॉक बॉटम मूव तक देखने को मिला। हालांकि 44 मिनट और 45 सेकेंड्स के इस रोमांचक मैच का अंत काफी विवादित तरीक से हुआ।


WWE Backlash: करीबी दोस्त के कारण चैंपियन नहीं बन पाया 6 फुट का फेमस सुपरस्टार

WWE बैकलैश (Backlash) का अंत हो गया है और काफी सारे धमादेकार मुकाबले देखने को मिले। कोई भी चैंपियनशिप नहीं बदली लेकिन एक सुपरस्टार के पास WWE यूनिवर्सल टाइटल जीतने का अच्छा मौका था। दरअसल, WWE बैकलैश (Backlash) में यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए ब्रॉन स्ट्रोमैन बेल्ट को मिज और मॉरिसन के खिलाफ डिफेंड कर रहे थे, एक वक्त ऐसा था कि स्ट्रोमैन हार के करीब थे। वहीं इस मैच में रोमांचक पल तब आया जब करीबी दोस्त के कारण फेमस सुपरस्टार चैंपियन नहीं बन पाया।


WWE Backlash में हुए सभी चैंपियनशिप मैचों और उनके नतीजों पर एक नजर

WWE बैकलैश पीपीवी में कुल मिलाकर 8 मुकाबले देखने को मिले। 7 मैच मेन शो में हुए और एक मैच प्री-शो में हुआ। हालांकि यह पीपीवी काफी शानदार रहा और इसे काफी समय तक याद किया जाएगा। शो के मेन इवेंट में ऐज और रैंडी ऑर्टन के बीच ग्रेटेस्ट रेसलिंग मैच एवर मुकाबला देखने को मिला, जोकि सही में काफी शानदार था। फैंस को इस मैच में काफी मजा आया।


Advertisement

WWE Backlash में ड्रू मैकइंटायर को उठा-उठा कर पटकर बॉबी लैश्ले ने दिया ब्रॉक लैसनर को संदेश?

WWE बैकलैश में चैंपियन ड्रू मैकइंटायर ने अपने टाइटल को बॉबी लैश्ले के खिलाफ डिफेंड किया। मैच काफी अच्छा था लेकिन चैंपियन से ज्यादा बॉबी लैश्ले को ताकतवर दिखाया गया। ऐसा लगा रहा था कि इस मैच से दूसरी कहानी की शुरुआत दिखाई जा रही है। माना जा रहा है कि बॉबी लैश्ले को ताकतवर इसलिए दिखाया गया है कि वो ब्रॉक लैसनर के खिलाफ लड़ सके।


WWE Backlash में ऐज और रैंडी ऑर्टन के रोमांचक मैच पर सुपरस्टार्स ने बांधे तारीफों के पुल

WWE बैकलैश पीपीवी में रैंडी ऑर्टन और ऐज का मैच मेन इवेंट में हुआ था। ये मुकाबला 44 मिनट और 45 सेकेंड्स तक चला और इसमें कई सुपरस्टार्स के मूव्स देखने को मिले। कर्ट एंगल, बतिस्ता, एडी गुरेरो, ट्रिपल और द रॉक के मूव्स का इस्तेमाल किया। ये मैच काफी जबदरस्त था और फैंस के साथ WWE के सुपरस्टार्स ने भी इसको पसंद किया।


WWE Backlash में हार के बाद बॉबी लैश्ले और लाना के बीच क्या हुआ?

WWE बैकलैश में चैंपियन ड्रू मैकइंटायर ने अपने टाइटल को बॉबी लैश्ले के खिलाफ डिफेंड किया। हालांकि पूरे मैच में बॉबी लैश्ले का दबदबा था लेकिन अंत में लाना के कारण बॉबी लैश्ले को फिर से हार का सामना करना पड़ा। ये पहला मौका नहीं है जब लाना के कारण WWE में बॉबी लैश्ले को हार का सामना करना पड़ा है। हार से बॉबी लैश्ले काफी गुस्से में दिखे थे।


WWE Backlash में 2 दिग्गजों ने द रॉक और ट्रिपल एच के फिनिशिंग मूव का किया इस्तेमाल

WWE बैकलैश में ऐज और रैंडी ऑर्टन (Randy Orton) का जबरदस्त मैच देखने को मिला। जिस तरह इस मैच को पिछले एक महीने से प्रमोट किया जा रहा था, इस वजह से इस मैच पर सभी की नजरें टिकी हुई थी। 44 मिनट और 45 सेकेंड्स तक WWE दिग्गज ऐज और रैंडी ऑर्टन के बीच मैच चला। हालांकि इस मैच का अंत काफी विवादित तरीके से हुआ। लेकिन कुल मिलाकर देखा जाए तो इस मैच ने वाहवाही लूट ली। WWE बैकलैश में हुए इस मैच में एक्शन के साथ-साथ खून भी देखऩे को मिला। दोनों सुपरस्टार्स ने अपने अनुभव का पूरा फायदा उठाया और WWE फैंस को एक तगड़ा मैच दिया।


WWE Raw प्रीव्यू: मैकइंटायर को मिलेगा नया प्रतिद्वंदी, सैथ रॉलिंस करेंगे बड़ा धमाका

डब्लू डब्लू ई (WWE) बैकलैश (Backlash) में काफी एंटरटेनमेंट हुआ लेकिन WWE ने शो के बाद इस हफ्ते WWE रॉ (Raw) होस्ट करना है तो उन्हें मालूम है कि किस तरह से फैंस को एंटरटेन करना है। इस हफ्ते का एपिसोड बैकलैश में हुए परिणामों के आधार पर होगा और इसमें बैकलैश का हिस्सा रहे ऐज (Edge) नहीं होंगे क्योंकि प्राप्त जानकारी के अनुसार उन्हें मैच के दौरान चोट लगी है। इस चोट के बारे में अधिक जानकारी शो के दौरान मिलेगी। मैच में अच्छा प्रदर्शन हुआ जहाँ रैंडी ऑर्टन (Randy Orton) चोटिल भी हुए लेकिन उनकी और ऐज की चोट में काफी फर्क था।


पॉल हेमन को बड़े पद से निकाले जाने के बाद WWE चैंपियन ड्रू मैकइंटायर का बड़ा बयान

टीवी इंसाइडर को हाल ही में WWE चैंपियन ड्रू मैकइंटायर ने अपना इंटरव्यू दिया। इस इंटरव्यू में WWE चैंपियन ने कई बड़े मुद्दों को लेकर बात की। हाल ही में WWE चेयरमैन विंस मैकमैहन ने रॉ के एग्सक्यूटिव डायरेक्टर पद से पॉल हेमन को हटा दिया। इस वजह से कई WWE सुपरस्टार्स नाराज भी है। इस बारे में भी मैकइंटायर ने अपने विचार रखे। WWE रॉ रोस्टर में काफी अच्छा काम पॉल कर रहे थे। उनकी वजह से कई सुपरस्टार्स को पुश मिल रहा था। मैकइंटायर को पुश भी पॉल हेमन ने ही दिया था।


WWE Backlash के दौरान ऐज को लगी चोट 

WWE बैकलैश के मेन इवेटं में ऐज और रैंडी ऑर्टन के बीच 'ग्रेटेस्ट रेसलिंग मैच एवर' हुआ, जिसे अंत में विवादित तरीके से रैंडी ऑर्टन ने जीत लिया। हालांकि ऐज को मैच हारने के अलावा के अलावा एक और झटका लगा है और वो चोटिल हो गए हैं। ऐज के दाएं हाथ के ट्राइसेप्स में चोट आई है, लेकिन अभी तक WWE द्वारा उनकी चोट को लेकर कोई अपडेट सामने नहीं आया है।

Published 15 Jun 2020, 20:25 IST
Advertisement
Fetching more content...
Get the free App now
❤️ Favorites Edit