WWE

WWE में दिनभर की बड़ी खबरें: 11 जून, 2018

ब्रॉक लैसनर ने रचा इतिहास, भाइयों के बीच हुई जंग,केन ने किया खुलासा

WWE यूनिवर्सल चैंपियन ब्रॉक लैसनर तोड़ा सीएम पंक का रिकॉर्ड


यूनिवर्सल चैंपियन ब्रॉक लैसनर ने WWE का सबसे बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। जी, हां अब लैसनर सबसे बड़े चैंपियन बन गए हैं। दरअसल, लैसनर ने पूर्व चैंपियन सीएम पंक के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया है। रैसलमेनिया 33 में गोल्डबर्ग को हराकर ब्रॉक लैसनर ने यूनिवर्सल चैंपियनशिप पर कब्जा किया था। जिसके बाद से लैसनर को WWE में कोई भी खिताबी मुकाबले में हरा नहीं पाया।


सीएम पंक का रिकॉर्ड क्यों ब्रॉक लैसनर से बेहतर है?


जैसा कि ब्रॉक लैसनर ने सीएम पंक और WWE का सबसे बड़ा रिकॉर्ड तोड़ दिया है।  सीएम पंक ने खिताब जीतने के बाद कंपनी में 434 दिनों तक अपने पास रखा लेकिन अब लैसनर ने इस रिकॉर्ड को तोड़ दिया है।  ब्रॉक लैसनर ने 2 अप्रैल 2017 को हुई  रैसलमेनिया 33 में  दिग्गज बिल गोल्डबर्ग को ढेर करते हुए यूनिवर्सल चैंपियनशिप का खिताब अपने नाम किया और अब तक 435 दिनों तक अपने पास रखा।


Money in the Bank के मेन इवेंट मैच को लगभग तय किया


WWE मनी इन द बैंक पीपीवी की तैयारी पूरी हो चुकी और कुछ दिनों बाद इस बड़े पीपीवी का आगाज होगा। इस पीपीवी में विमेंस और मैंस दोनों के लैडर मैच होने वाले हैं। लैडर मैच में 8- 8 सुपरस्टार्स अपनी किस्मत को आजमाने वाले हैं। Cageside Seats के मुताबिक मेन इवेंट मैच में रॉ विमेंस चैंपियनशिप को रखा जा सकता है। आपतो बता दे कि टीवी पर रोंडा राउजी का ये पहले सिंगल मैच होगा। ये मुकाबला रॉ की विमेंस चैंपियन नाया जैक्स के खिलाफ होने वाला है।


"मुझे अंडरटेकर के खिलाफ सिर्फ एक मैच लड़ना था"


केन निश्चित ही फ्यूचर हॉल ऑफ फेमर हैं, उनका WWE में करियर काफी लंबा और शानदार रहा है। द बिग रेड मशीन ने हाल ही में इस बात की जानकारी दी कि अंडरटेकर के साथ उनकी फिउड सिर्फ एक मैच की थी। केन ने 1997 में डेब्यू करने के बाद से ही काफी शानदार रहा था और समय लगभग हर किसी को यकीन था कि केन और अंडरटेकर भाई हैं। असल में इन दोनों सुपरस्टार्स ने सिर्फ अपना किरदार निभाया।


WWE Live Event रिजल्ट्स, मुनरो, 9 जून 2018: रेंस, स्ट्रोमैन और बैलर ने बनाई टीम


WWE का लाइव इवेंट इस बार मुनरो में हुआ। इस इवेंट में फैंस को रोमन रेंस , सैथ रॉलिंस, फिन बैलर और ब्रॉन स्ट्रोमैन जैसे सुपरस्टार्स का मैच देखने को मिला।  हालांकि मेन इवेंट में 6 मैन टैग टीम मैच हुआ जिसको काफी पंसद किया। इसके अलावा विमेंस चैंपियनशिप मैच, क्रूजरवेट चैंपियन, रॉ टैग टीम और इटंरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप मैच देखने को मिला।


WWE Live Event रिजल्ट्स, अलाबामा, 9 जून 2018, US चैंपियनशिप के लिए हुआ फेटल 4वे मैच


अलाबामा में लाइव इवेंट स्मैकडाउन का हुआ। हालांकि एजे स्टाइल्स और डेनियल ब्रायन जैसे सुपरस्टार्स नहीं दिखे लेकिन फैंस ने इस पूरे इवेंट को काफी पंसद किया। इस इवेंट में टैग टीम चैंपियनशिप, यूएस चैंपियनशिप दांव पर थी। फैंस को मेन इवेंट में चार बड़े सुपरस्टार्स का मैच देखने को मिला।


UFC प्रेसिडेंट डैना वाइट ने सीएम पंक को रिटायर होने की सलाह दी


UFC 225 के पोस्ट-फाइट प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान UFC प्रेसिडेंट डैना वाइट ने सीएम पंक को एम एम ए से रिटायर होने की सलाह दी। शिकागो के युनाइटेड सेंटर में हुए UFC 225 में सीएम पंक ने माइक जेक्सन का सामना किया था। यह उनकी दुसरी UFC फाइट थी।पंक को उनके करियर के पहले UFC फाइट में मिकी गोल ने हराया था।माइक जेक्सन के खिलाफ पंक का प्रर्दशन उनके पहले मैच से अच्छा मैच से अच्छा रहा लेकिन आखिरकार जेक्सन को एकमत से विजेता घोषित किया गया।


प्रोफेशनल रैसलिंग के इतिहास की 5 नकली जोड़ियां


प्रोफशनल रैसलिंग दूसरी नौकरी की तरह एक नौकरी हैं जहां आपका बॉस है, जहां पर आप अपने कई अनुभव साझा करते हैं। इस दौरान सुपरस्टार्स के बीच गहरी दोस्ती हो जाती है जो की आगे प्यार में बदल जाती हैं। एक रैसलर के लिए अपने काम के बीच एक प्यार ढूंढना इतना आसान नहीं होता है। हम जानते हैं कि WWE में स्टोरीलाइन के तहत कई कपल की स्टोरी दिखाई जाती है।