COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

WWE में दिनभर की बड़ी खबरें: 15 जुलाई, 2018

28   //    15 Jul 2018, 18:04 IST

WWE Extreme Rules 2018: भारत में प्रसारण के समय और मैचों की पूरी जानकारी


एक्सट्रीम रूल्स पीपीवी को शुरु होने में अब से कुछ ही घंटों का समय रह गया है। भारत में सोमवार की सुबह पीपीवी का लाइव प्रसारण किया जाएगा। समरस्लैम को ध्यान में रखते हुए एक्सट्रीम रूल्स के नतीजे बेहद खास होंगे, क्योंकि यहां से खत्म हुए मैचों के नतीजों से समरस्लैम की पटकथा लिखी जाएगी।




Extreme Rules में होगी WWE के 2 लैजेंड्स की वापसी ?


WWE रैसलिंग फैंस के लिए एक बड़ी खबर सामने आई है, जो उन्हें झूमने पर मजबूर कर सकती है। ऐसी खबरें सामने आ रही है कि हल्क होगन क्लीवलैंड पहुंच चुके हैं। दरअसल क्लीवलैंड से थोड़ी ही दूर पिट्सबर्ग है, जहां पर WWE का अगला पीपीवी एक्सट्रीम रूल्स अब से कुछ घंटों बाद होगा। तो क्या इसका मतलब है कि हल्क होगन की WWE में वापसी होने वाली है या फिर वो किसी निजी काम के लिए क्लीवलैंड आए हैं। इस बात पर पुख्ता तौर पर मुहर तो चंद घंटों बाद ही लग पाएगी।




Extreme Rules में रॉ टैग टीम चैंपियनशिप के लिए दो सगे भाई ब्रे वायट और बो डैलस होंगे आमने-सामने


एक्सट्रीम रूल्स पीपीवी को शुरु होने में अब ज्यादा समय नहीं रह गया है। एक्सट्रीम रूल्स के नतीजे बेहद खास होंगे। यहां से फिर सबसे बड़े पीपीवी समरस्लैम की कहानी शुरू होगी। वैसे तो इस पीपीवी में कई बड़े मैच है। लेकिन एक मैच ऐसा भी है जिस पर सभी की खास नजरें होंगे। दरअसल एक्सट्रीम रूल्स पीपीवी में ब्रे वायट और मैट हार्डी का मुकाबला बी टीम के साथ रॉ टैग टीम चैंपियनशिप के लिए होगा। बी टीम में कर्टिस एक्सल और बो डैलस है।




क्यों कुछ WWE रैसलर रिंग में घुसने से पहले रिंग एपरन पर अपने पैर रगड़ते हैं ?


प्रो रैसलिंग में कुछ ऐसी बारिकियां भी होती हैं जो फैंस आमतौर पर गौर ही नहीं करते हैं। ऐसा ही कुछ है, रैसलर्स का रिंग में घुसने से पहले रिंग एपरन पर अपना पैर रगड़ना। यह प्रथा कब और कैसे शुरू इस बारे में कोई स्टीक जानकारी उपलब्ध नहीं हैं। लेकिन रैसलिंग जगत में यह प्रथा पिछले कुछ दशकों से चली आ रही है।




अगले हफ्ते होने वाले सभी रैसलिंग इवेंट्स की तारीख, समय और टीवी प्रसारण की जानकारी (16-22 जुलाई)


हम आपको इन सभी रैसलिंग इवेंट्स की जानकारी और खबरें तो देते ही हैं, लेकिन अब से आप हर रविवार को जान पाएंगे कि अगले हफ्ते रैसलिंग के कौन-कौन से इवेंट्स किस तारीख को, किस जगह पर होंगे। इससे फैंस को सुविधा हो जाएगी और वो पहले से ही अपने पसंदीदा इवेंट को देखने के लिए या उसके नतीजों को पढ़ने के लिए समय निकालकर रखेंगे।




WWE के पूर्व फेमस सुपरस्टार की बेटी ने रैसलर बनने की ट्रेनिंग शुरु की


इस लिस्ट में एक नाम अब पूर्व इंटरकॉन्टिनेंटल और यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियन सैंटिनो मरैला का जुड़ने वाला है क्योंकि उनकी बेटी बियांका सोफिया अभी WWE परफॉर्मेंस सेंटर में जाने के लिए ट्रेनिंग कर रही हैं। WWE की डेवलपमेंटल टेरिटरी (ब्रैंड) ओहायो वैली रैसलिंग से शुरुआत करने वाले मरैला ने 2007 में मेन रोस्टर डेब्यू किया, फिर एक दशक बाद 2016 में कम्पनी छोड़ दी।




WWE लैजेंड गोल्डबर्ग की कार क्रैश हुई


गोल्डबर्ग रैसलिंग जगत के उन चुनिंदा रैसलरों में से एक हैं, जिन्हें ज्यादातर लोग खूब प्यार करते हैं। रैसलिंग के अलावा गोल्डबर्ग की दिलचस्पी कई सारे कामों में रही है। गुडवुड फेस्टिवल ऑफ स्पीड इवेंट के दौरान गोल्डबर्ग कार रेस में हिस्सा ले रहे थे। इस दौरान उनकी कार रोड के साइड में टकरा गई।




SummerSlam 2018 के बाद ब्रॉक लैसनर के भविष्य का क्या होगा?


अगले महीने समरस्लैम पीपीवी का आयोजन होगा। सभी की नजरें लैसनर पर हैं। वो इस पीपीवी में अपना टाइटल डिफेंड करेंगे। लेकिन उम्मीद ये जताई जा रही है कि समरस्लैम के बाद भी WWE में काम करना जारी रखेंगे। साल 2000 में लैसनर ने WWE में कदम रखा था। इसके अलावा वो फुटबाल और MMA में भी प्रतिभाग करते थे। उन्होंने यहां भी जबरदस्त हाथ आजमाया। MMA की दुनिया में भी लैसनर टॉप पर रहे । यहां UFC हैवीवेट चैंपियनशिप अपने नाम की और दो बार इसे डिफेंड किया।




Extreme Rules 2018: रोमन रेंस और बॉबी लैश्ले में से किसमें है ज्यादा दम ?


शायद ब्रॉक लैसनर, ब्रॉन स्ट्रोमैन के बाद बॉबी लैश्ले ही ऐसे रैसलर हैं, जिनके खिलाफ रोमन रेंस को कड़ी मशक्कत करनी पड़ेगी। जिस भी सुपरस्टार की इस मैच में जीत होगी, वो समरस्लैम में ब्रॉक लैसनर के खिलाफ टाइटल मैच लड़ने की दावेदारी को मजबूत कर देगा। खबरें सामने आ रही हैं कि ब्रॉक लैसनर समरस्लैम में अपना टाइटल डिफेंड करते हुए नजर आएंगे।




 

Advertisement
Fetching more content...