Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

WWE में दिनभर की बड़ी खबरें: 15 नवंबर 2017

Ankit
SENIOR ANALYST
Modified 21 Sep 2018, 20:28 IST
Advertisement

द शील्ड की अगुवाई में Raw ने स्मैकडाउन पर किया खतरनाक अटैक

पिछले कुछ दिनों से जिस चीज़ का जिक्र सब जगह हो रहा था, वो आखिरकरा देखने को मिल ही गई। WWE रॉ की टीम ने स्मैकडाउन की टीम से बदला ले लिया। इस अटैक की अगुवाई किसी और ने नहीं बल्कि रॉ की पावरहाउस टीम द शील्ड ने की।


Raw के सुपरस्टार्स द्वारा SmackDown पर अटैक करने के बाद क्या हुआ?

WWE सर्वाइवर सीरीज से पहले स्मैकडाउन का ये आखिरी एपिसोड था। पहले जनरल मैनेजर डेनियल ब्रायन ने वापसी की जबकि ब्लू ब्रांड में दो बड़े चैंपियनशिप मैच हुए। यूएस चैंपियनशिप मैच में बैरन कॉर्बिन ने सिनकार को हरा दिया। दूसरी ओर विमेंस चैंपियनशिप मैच में नटालिया को शार्लेट के खिलाफ अपना टाइटल गंवाना पड़ा।

Advertisement

शील्ड के थीम म्यूजिक में India शब्द का इस्तेमाल क्यों होता है ?

साल 2012 से लेकर आज के WWE स्मैकडाउन एपिसोड के बीच न जाने कितनी बार फैंस ने शील्ड के एंट्रैंस म्यूजिक को सुना होगा और उन्हें क्राउड के बीच से एंट्री करते हुए देखा होगा। आपमे से बहुत से रैसलिंग फैंस ने शील्ड के एंट्रैंस से पहले उनके थीम सॉन्ग पर सुनाई देने वाले 6 शब्दों पर ध्यान दिया होगा, जोकि इस प्रकार है: Siera, Hotel, India, Echo, Lima, Delta.


8 दिसंबर को UAE में होने वाले लाइव इवेंट में एक बार फिर आमने सामने आएंगे ट्रिपल एच और रोमन रेंस

14 बार के WWE चैंपियन और कंपनी के मौजूदा सीओओ ट्रिपल एच ने कल अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से इस बात का एलान किया कि 8 दिसंबर को UAE में WWE का लाइव इवेंट होगा, जिसके मेन इवेंट में ट्रिपल एच और रोमन रेंस आमने सामने आएंगे।


Survivor Series में होने वाले मैच की तैयारी को लेकर जॉन सीना ने अपने वर्कआउट का वीडियो जारी किया

इस बार पहले लग रहा था कि सर्वाइवर सीरीज में फैंस को मजा नहीं आएगा। फैंस ही इसमें ज्यादा रूचि नहीं दिखा रहे थे। लेकिन जैसे ही जॉन सीना के नाम का एलान हुआ तब से फैंस जोश में आ गए और इसकी तैयारी में जुट गए। शेन मैकमैहन ने जॉन सीना को स्मैकडाउन की टीम में शामिल किया। इसके अलावा इसमें नाकामुरा, बॉबी रूड, रैंडी ऑर्टन और शेन मैकमैहन हैं।


WWE Survivor Series 2017 पीपीवी का पूरा मैच कार्ड

सर्वाइवर सीरीज टीम और ब्रैंड की एक दूसरे पर विजय का प्रतीक है लेकिन इसके साथ ही वो प्रतीक है किसी एक रैसलर के द्वारा अपनी टीम के लिए विजेता बनने का। इस स्थिति में उन्हें सोल सर्वाइवर कहा जाता है, जिसका अर्थ होता है कि वो अब WWE द्वारा काफी ज्यादा प्रोत्साहित किए जाएंगे और उन्हें ज्यादा मौके मिलेंगे।


SmackDown पर अटैक के लिए एंट्री करने से पहले रोमन रेंस, रॉलिंस और डीन ने बैकस्टेज क्या किया ?

शील्ड ने स्मैकडाउन में कदम रखा तो, बिग ई -जेवियर वुड्स का मैच सैमी और ओवंस के खिलाफ चल रहा था। शील्ड का म्यूजिक बजते ही ओवंस और सैमी जेन भाग गए लेकिन बिग और वुड्स पर हमाला हुआ। शील्ड  ने जब ब्लू ब्रांड में कदम रखा तब उनकी टी-शर्ट पर आधा रॉ लिखा था, जबकि आधा शील्ड का लोगो था।


SmackDown के जनरल मैनेजर डेनियल ब्रायन के बयान पर पॉल हेमन ने करारा जवाब दिया

स्मैकडाउन के एपिसोड में डेनियल ब्रायन और एजे स्टाइल्स ने मंडे नाइट रॉ में हुए पॉल हेमन और ब्रॉक लैसनर के प्रोमो का जवाब दिया। हालांकि इसके बाद द एडवोकेट पॉल हेमन भी चुप नहीं बैठे। ब्लू ब्रांड में एजे और ब्रायन ने पॉल हेमन की नकल उतारी।


सुपरस्टार पेज की बड़ी गलती की वजह से WWE हुआ नाराज

इस हफ्ते रैसलिंग ऑब्जर्वर रेडियो के शो में डेव मैल्टजर ने सर्वाइवर सीरीज में रॉ टीम के फाइनल स्पॉट के बारे में बात की। पहले ये प्लान था कि डान और मिक्की जेम्स के खिलाफ ट्रिपल थ्रैट मैच में बेली जीत जाएं।लेकिन पेज की वापसी के बाद इस आइडिया को बदला दिया गया था।


रोमन रेंस और ट्रिपल एच की वापसी के बाद Raw को हुआ जबरदस्त फायदा

इस हफ्ते का मंडे नाइट रॉ काफी शानदार रहा। मंडे नाइट रॉ की व्यूवरशिप 3.031 मिलियन रही। और खुशी इस बात की रही कि पिछली बार की अपेक्षा 200,000 व्यूवर की बढोत्तरी रही। WWE को इस बात से इस बार खुशी जरूर होगी।


9 दिसंबर को दिल्ली में होने वाले WWE लाइव इवेंट का पूरा मैच कार्ड

WWE काफी दिनों से प्रचार कर रही थी कि दिल्ली में 8 और 9 दिसंबर को लाइव इवेंट्स का आयोजन किया जाएगा। लेकिन किसी कारण  से कंपनी ने 8 दिसंबर को होने वाले लाइव इवेंट को कैंसिल कर दिया है। अब WWE लाइव इवेंट भारत में सिर्फ 9 दिसंबर को ही आयोजित किया जाएगा। लाइव इवेंट के मेन इवेंट में ट्रिपल एच का सामना जिंदर महल के साथ होगा।


शार्लेट फ्लेयर बनीं नई स्मैकडाउन विमेंस चैंपियन, सर्वाइवर सीरीज में अब एलेक्सा ब्लिस से होगा मैच

स्मैकडाउन लाइव में शार्लेट फ्लेयर ने नटालिया को अपने होमटाउन शार्लेट, नॉर्थ कैरोलिना में हराकर  WWE स्मैकडाउन विमेंस चैंपियनशिप को अपने नाम किया।


Raw में केन vs ब्रॉन स्ट्रोमैन के मैच के आधिकारिक रूप से शुरु ना होने का कारण

Wrestling Observer Radio के हालिया एपिसोड के दौरान डेव मैल्टजर ने बताया कि किस वजह से इस हफ्ते की रॉ में केन और ब्रॉन स्ट्रोमैन के बीच मैच का अंत अलग तरीके से किया।

Published 15 Nov 2017, 19:23 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now
❤️ Favorites Edit