COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

WWE में दिनभर की बड़ी खबरें: 17 जुलाई, 2018

ANALYST
39   //    17 Jul 2018, 18:55 IST

WWE SummerSlam में होने वाले चैंपियनशिप मैच का एलान


WWE रॉ के जनरल मैनेजर कर्ट एंगल ने समरस्लैम के लिए विमेंस चैंपियनशिप मैच का एलान कर दिया है। समरस्लैम में विमेंस चैंपियनशिप मैच में एलेक्सा ब्लिस अपने टाइटल को रोंडा राउज़ी के खिलाफ डिफेंड करती हुई नजर आएंगी। ये रोंडा राउज़ी के WWE करियर का दूसरा टाइटल मैच होगा।



WWE SummerSlam के लिए ब्रॉक लैसनर का मैच हुआ तय


इस हफ्ते की रॉ में कर्ट ने साफ किया कि वो अपने शब्दों पर कायम है और लैसनर से बेल्ट वापस लेने वाले हैं।  तभी पॉल हेमन आ गए और उन्हें ब्रॉक का बचाव किया। तभी कर्ट ने एलान किया कि लैसनर समरस्लैम में अपने टाइटल को डिफेंड करेंगे। जिसके लिए सहमति हेमन ने भी भरी।फिर लैश्ले, ड्रू मैकइंटायर, इलायस, सैथ रॉलिंस,फिन बैलर और रोमन रेंस बाहर आए और सबने लैसनर के खिलाफ मैच की मांग की लेकिन कर्ट ने दो ट्रिपल थ्रेट मैच का एलान किया जिसमें उन्होंने रेंस, फिन बैलर और ड्रू का एक मैच रखा, जबकि दूसरे मैच में रॉलिंस , लैश्ले और इलायस को रखा।  दोनों मैच का विजेता अगले हफ्ते समरस्लैम के लिए नंबर वन कंटेंडर के लिए मुकाबला करेंगे।रेंस ने फिन बैलर और ड्रू को हराकर अपनी दावेदारी पेश की है जबकि दूसरे मैच में लैश्ले मे जीत दर्ज की। अब अगले हफ्ते लैश्ले और रेंस समरस्लैम के लिए नंबर वन कंडेंटर मैच होने वाला है ।  अब देखना होगा कि रेंस और लैश्ले में से किसकी होगी जीत।



"रोमन रेंस और ब्रॉक लैसनर को हराने के मिशन से ही WWE में आया"


रॉ के बाद इंटरव्यू देते हुए द डॉमिनेटर ने WWE में आने के अपने मिशन पर बात की। लैश्ले ने बताया कि जब WWE में आए थे तो उन्होंने रोमन रेंस और ब्रॉक लैसनर को हराने के बारे में पहले से सोचा हुआ था। "रोमन रेंस मेरे साथ रिंग में नहीं उतरना चाहते। मेरा गोल हासिल करने के बीच में सिर्फ रोमन रेंस ही खड़े हैं। जब WWE में आया तो मेरे सिर्फ दो ही मिशन थे। एक रोमन रेंस को हराना और दूसरा ब्रॉक लैसनर को हराकर यूनिवर्सल चैंपियन बनना। मैं ही वही रैसलर हैं, जिसके पास यूनिवर्सल टाइटल होना चाहिए। अगले हफ्ते मेरे रास्ते में रोमन रेंस एक छोटा सा रोड़ा हैं। रोमन रेंस के साथ वही करूंगा, जो एक्सट्रीम रूल्स में किया है। उसके बाद समरस्लैम में ब्रॉक लैसनर के पीछे जाऊंगा।"



WWE SummerSlam के बाद ब्रॉक लैसनर के फ्यूचर प्लान का एलान हुआ


जैसा की इस हफ्ते की रॉ में देखने को मिला जब कर्ट एंगल ने साफ किया कि अगर लैसनर अपने टाइटल को डिफेंड नहीं करते हैं तो उनसे खिताब वापस ले लिया जाएगा। वहीं समरस्लैम के लिए अब लैसनर का मैच तय कर दिया गया है। अब ब्रॉक के फ्यूचर प्लान को सामने लाया गया है। तय कर दिया गया है कि लैसनर समरस्लैम के बाद होने वाली रॉ में आएंगे, चाहे वो चैंपियन बने रहते  या फिर  नहीं लेकिन उनका रॉ में हर0 हाल में दस्तक देनी होगी। 11 जून 2018 को लैसनर ने पूर्व WWE चैंपियन सीएम पंक का सबसे ज्यादा दिनों तक चैंपियन बने रहने का रिकॉर्ड तोड़ दिया था। अब लैसनर लंबे समय तक खिताब को रखने वाले सुपरस्टार है, जबकि ब्रॉक का UFC में जाना अब तय हो गया है।



ऑफ एयर होने के बाद Raw में क्या हुआ ?


एक्सट्रीम रूल्स के बाद रॉ का पहला एपिसोड था, इसमें हाई वोल्टेज ड्रामा और ब्रॉक लैसनर पर WWE द्वारा कड़ा रुख देखने को मिला। कर्ट एंगल ने लैसनर पर बड़ी घोषणा की जबकि दो ट्रिपल थ्रेट मैच का एलान किया।  लैसनर तो फिलहाल इस एपिसोड में नहीं दिखे लेकिन उनके एडवोकेट पॉल हेमन जरुर सामने आए। वहीं ऑफ एयर में एक बड़ा मुकाबला होना था लेकिन फैंस को निराशा हाथ लगी।



20 फुट ऊपर से गिरने वाले सुपरस्टार केविन ओवंस की गंभीर चोट पर बड़ा अपडेट


पिछले महीने ब्रॉन स्ट्रोमैन ने मनी इन द बैंक मैच जीता था। यहीं से स्ट्रोमैन और केविन ओवंस के बीच फ्यूड की शुरूआत हुई थी। इस बीच स्ट्रोमैन ने केविन ओवंस को टॉयलेट में बंद कर दिया था। बाद में इन दोनों का मैच एक्सट्रीम रूल्स के लिए तय किया था। ये मैच स्टील केज मैच था। केविन ओवंस को स्ट्रोमैन ने ऊपर से नीचे फेंक दिया। केविन ओवंस ये मैच जीत गए लेकिन उनकी हालत खराब हो गई। कमेंट्री टेबल पर वो गिर गए। इसके बाद उनकी हालत बहुत बुरी थी।WWE ने इसके बाद स्टेटमेंट जारी करते हुए कहा कि,"केविन ओवंस को कई जगह बुरी चोट आई है। उनके कंधे, पीठ और गर्दन में गंभीर चोट लगी है। इस हफ्ते के बाद ही वो सही हो पाएंगे। और पता चलेगा की वो रिंग में आ पाएंगे या नहीं। उन्हें अभी पूरी तरह मेडिकल सुविधा दी जा रही है।"






अगले हफ्ते Raw में होगा बड़ा चैंपियनशिप मैच


अगले हफ्ते रॉ के लिए तैयारी अभी से शुरू हो गई है। एक बड़े टैग टीम चैंपियनशिप मैच का एलान कर दिया गया है। वर्तमान चैंपियन बो डैलस और कर्टिस एक्सल का मुकाबला अगले हफ्ते रॉ में मैट हार्डी और ब्रे वायट के साथ होगा। एक्सट्रीम रूल्स में इन दोनों को हराकर ही बी टीम ने ये चैंपियनशिप हासिल की थी। बी टीम का ये पहला मैच होगा जब वो चैंपियनशिप डिफेंड करेगी।


ANALYST
Advertisement
Fetching more content...