Create
Notifications
Get the free App now
Favorites Edit
Advertisement

WWE में दिनभर की बड़ी खबरें: 18 मई, 2018

  • दिनभर की जरूरी खबरें जिन्हें जानना आपको बहुत जरूरी है।
SENIOR ANALYST
Modified 21 Sep 2018, 20:23 IST

WWE Live Event रिजल्ट्स, वियना 17 मई 2018: रोमन, स्ट्रोमैन और लैश्ले ने की जबरदस्त पिटाई


-रॉ टैग टीम चैंपियन (द डिलिटर ऑफ वर्ल्ड) ब्रे वायट और मैट हार्डी ने (द बी टीम) बौ डैलस, कर्टिस एक्सेल, हीथ स्लेटर और रायनो को ट्रिपल थ्रेट मैच में हराकर खिताब को बरकरार रखा। -क्रूजरवेट चैंपियन सैंड्रिक एलेक्सजेंडर ने मुस्तफा अली को हारया। -जैक राइडर और चैड गेबल ने मोजो राउली और गोल्डस्ट को मात दी। -फिल बैलर ने बैरन कॉर्बिन पर जीत दर्ज की। -रॉ विमेंस चैंपियनशिप के लिए फेटल 4वे मैच हुआ , जिसमें चैंपियन नाया जैक्स ने एलेक्सा ब्लिस , बेली और साशा बैंक्स को हराया। -जिंदर महल का मैच इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन सैथ रॉलिंस के खिलाफ हुआ लेकिन जिंदर को हार का सामना करना पड़ा। -रोंडा राउजी, एंबर मून और नटालिया ने मिकी जेम्स, रुबी रायट और लिव मॉर्गन को हराया।  रोंडा ने अपने मूव के जरिए मिकी जेम्स को टैप आउट पर मजबूर किया। -लाइव इवेंट के मेन शो में रोमन रेंस ने बॉबी लैश्ले और ब्रॉन स्ट्रोमैन के साथ टीम बनाकर सैमी जेन, केविन ओवंस और समोआ जो को हराया।

WWE सुपरस्टार रोमन रेंस ने की अपने दुश्मन ब्रॉक लैसनर की जमकर तारीफ


ग्रेटेस्ट रॉयल रंबल में जहां रेंस की जीत की उम्मीद थी वहीं रेंस का सपना टूट गया। हालांकि रिंग में लैसनर ने रेंस की कई बार हालत बुरी की है लेकिन फिर भी वो उनके UFC में जाने पर सपोर्ट कर रहे हैं साथ की तारीफ भी की।"हमने उन्हें आखिरी बार मार्क हंट के खिलाफ देखा था, वो काफी अच्छे लग रहे थे। अपनी उम्र के मुताबिक वो सही है। मेरे ख्याल से एक बार फिर से उन्हें वहीं करना चाहिए। ये भी जरुरी है कि WWE का सुपरस्टार दूसरे स्पोर्ट्स एंटरटेनमेंट में अपना नाम ऊंचा करे। मैं लैसनर को सपोर्ट करता हूं जो वो कर रहे हैं। मैं एक बार फिर लैसनर को रैसलिंग के बाद ऑक्टागन में देखना पसंद करुंगा। "

WWE ने रे मिस्टीरियो vs सैथ रॉलिंस के इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप मैच की ओर इशारा किया


WWE.com ने लिखा, "अगर ओपन चैलेंज सभी के लिए ओपन है, तो आप सोचिए कि अगर रे मिस्टीरियो आकर सैथ रॉलिंस को इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप के लिए चैलेंज करें। रे मिस्टीरियो खुद एक फाइटिंग इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन रहे हैं। इन दोनों बड़े सुपरस्टार्स के बीच मैच हुआ था, बेहद ही शानदार होगा।"

SmackDown के कमिश्नर शेन मैकमैहन की हुई सर्जरी, कुछ दिनों बाद आएंगे नजर


शेन मैकमैहन और स्टेफनी मैकमैहन ने मिलकर साल 2016 में पैबैक पीपीवी को अंजाम दिया था।  उसके बाद दोनों ब्रांड को अलग कर दिया गया और शेन मैकमैहन को स्मैकडाउन का कमिश्नर बना दिया गया।  शेन अपने पद पर रहते हुए ब्लू ब्रांड को कामयाब बनाने के लिए धमाकेदार मैच फैंस के सामने लाते रहते हैं। WWE में शेन की दुश्मनी सैमी जेन और केविन ओवंस के साथ काफी दिलचस्प रही थी। हाल ही नें शेन मैकमैहन का हर्निया का सफलतापूर्वक ऑपरेशन हुआ है।  इससे पहले भी शेन को इस बीमारी के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया था।  बताया गया है कि कुछ समय पहले जब शेन कैरेबियाई में अपने परिवार के साथ छुट्टियां मना रहे थे तब इस बीमारी का पता चला था।

बतिस्ता के बाद टाइटस ओ' नील भी बन सकते हैं Marvel के सुपरहीरो


टाइटस वर्ल्डवाइट के लीडर टाइटस ओ' नील ने ट्विटर के जरिए जानकारी दी कि वो जल्द ही Marvel के किसी बड़े किरदार में नजर आने वाले हैं। Marvel वहीं कंपनी है, जिसने आयरन मैन, स्पाइडर मैन, हल्क, ड्रैक्स द डैस्ट्रॉयर, थोर जैसे सुपरहीरो को बनाया है। टाइटस ने ट्वीट कर लिखा, "अब से 6 हफ्तों बाद जिंदगी के बड़े गोल को हासिल करने के लिए तैयार हो जाऊंगा। 41 साल और 122 किलो का Marvel किरदार बनने को लेकर बहुत उत्साहित हूं। इस प्रोजेक्ट का WWE से कोई लेना-देना नहीं है।"

जिंदर महल, सिंह ब्रदर्स के अलावा WWE मेन रोस्टर में एक और पंजाबी रैसलर


रैसलमेनिया 34 के बाद अगर आपको याद हो तो रॉ में ऑथर्स ऑफ पेन ने डेब्यू किया था। ऑथर्स ऑफ पेन में अकम और रेज़र नाम के दो सुपरस्टार्स है। जिन्होंने टैग टीम में सभी के छक्के छुड़ा दिए है। लेकिन एक बात आपको पता नहीं होगी कि अकम पंजाबी मूल के है। वो एक कनैडियन प्रोफेशनल रैसलर है। और इनका असली नाम सनी धींसा हैं। 20 मई 1993 को उनका जन्म ब्रिटिश कोलम्बिया में हुआ था। अकम के माता-पिता सिख है। आपको ये जानकर भी हैरानी होगी कि अकम काफी अच्छी पंजाबी बोल लेते है। यहीं नहीं WWE के अंदर भी पंजाबी अंदाज में नजर आते है। उन्होंने पंजाबी स्टाइल में मनी इन द बैंक के लिए चेतावनी दी है।

क्रिस जैरिको ने बताया कि WWE में वापसी के बाद किस सुपरस्टार के खिलाफ लड़ना चाहते हैं


जैरिको ने हाल ही में NJPW के सुपरस्टार कैनी ओमेगा के खिलाफ रैसल किंगडम में मैच लड़ा था।  वहीं रॉ की 25वीं सालगिरह और ग्रेटेस्ट रॉयल रंबल के दौरान जैरिको को WWE में देखा गया था। अपने इंटरव्यू के दौरान क्रिस जैरिको ने अपनी WWE में वापसी के बारे में बात करते हुए ये बतााया कि वो अब किससे लड़ना चाहते हैं। "ब्रॉन स्ट्रोमैन के खिलाफ काम करना अच्छा होगा, डेनियल ब्रायन के खिलाफ लड़ना शानदार होगा। इन दोनों में से किसी के खिलाफ भी काम कर सकता हूं। मैं रोमन रेंस और सैथ रॉलिंस को भी पसंद करता हूं। लेकिन इसके लिए अच्छी स्टोरी होनी जरुरी है। अगर अच्छी स्टोरी मिलेगी तो इनके साथ अच्छा काम होगा। "

Money in the Bank में होगा एक और जबरदस्त लैडर मैच


अगले महीने मनी इन द बैंक पीपीवी का आयोजन होगा। दो लैडर मैच इसमें होंगे। ये दोनों मैच निर्णय करेंगे  की दोनों मैन और विमेंस डिवीजन में कौन कैश इन बाद में कराएगा। लेकिन इसके अलावा एक और अफवाह सामने आ रही है कि तीसरा लैडर मैच भी होगा। और ये मैच टैग टीम चैंपियनशिप के लिए होगा। केजसाइट शीट्स ने अपनी रिपोर्ट में ये बात लिखी है।

WWE के यूरोपीय दौरे से रैंडी ऑर्टन के नदारद रहने की वजह सामने आई


रैसलिंग ऑब्जर्वर न्यूजलैटर के डेव मैल्टजर के अनुसार, 13 बार के पूर्व WWE चैंपियन रैंडी ऑर्टन किसी चोट नहीं बल्कि दूसरी वजह से यूरोपीय दौरे पर नहीं आए हैं। WWE में अब रैंडी ऑर्टन हल्के शैड्यूल पर काम कर रहे हैं। मैल्टजर का मानना है कि 38 साल के रैंडी ऑर्टन ने WWE में लिमिटेड शैड्यूल पर काम कर रहे हैं। रैंडी ऑर्टन ने पिछले साल से ही बेहद लाइव इवेंट्स में शिरकत की है और इस बारे में फिलहाल कोई जानकारी नहीं है कि वो टीवी पर वापसी कब करेंगे।


Published 18 May 2018, 19:29 IST
Advertisement
Fetching more content...