COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

WWE न्यूज़: दिनभर की बड़ी खबरें- 2 जनवरी, 2019

न्यूज़
3.66K   //    02 Jan 2019, 20:52 IST

Enter caption

फैंस का इंतजार खत्म करते हुए जॉन सीना ने आखिरकार रिंग में की जबरदस्त वापसी

काफी लंबे इंतजार के बाद आखिरकर जॉन सीना ने स्मैकडाउन में वापसी कर ही ली। फैंस ने जॉन सीना का शानदार स्वागत किया। इसके बाद बैकी लिंच से उनका सामना हुआ। इस दौरान बैकी लिंच ने जॉन सीना को काफी नसीहत भी दी। बैकी लिंच और जॉन सीना का मुकाबला इसके बाद अलमास और वेगा के साथ हुआ। ये टैग टीम मैच काफी शानदार हुए। जॉन सीना और बैकी लिंच ने जीत हासिल की।

रोमन रेंस ने किस सुपरस्टार के साथ लड़ा था अपना पहला मैच?

अक्टूबर 22 की रॉ में सभी WWE फैंस के लिए एक दिल तोड़ने वाली खबर सामने आई थी, जब रोमन रेंस ने अपनी 11 साल पुरानी बीमारी का खुलासा फैंस के सामने किया। रोमन रेंस ने ल्यूकीमिया नामक गंभीर ब्लड कैंसर की बीमारी के चलते यूनिवर्सल चैंपियनशिप छोड़नी पड़ी। और कुछ समय के लिए WWE से दूर हो गए। जबकि पिछले साल के समरस्लैम में ही यूनिवर्सल चैंपियन भी बने थे।

WWE न्यूज: प्रोफेशनल रैसलिंग की दुनिया में WWE को टक्कर देने आ रही है एक नई कंपनी

आज के डेट में प्रोफेशनल रैसलिंग की दुनिया में WWE से बड़ा कोई प्लेटफॉर्म नहीं है। कई नई कंपनियां शुरू हुईं लेकिन कोई भी इसके आगे टिक नहीं पाया। लेकिन अब एक नई कंपनी WWE को टक्कर देने के लिए मैदान में उतर रही है। पूर्व WWE स्टार कोडी रोड्स एक नई फ्रोफेशन रैसलिंग कंपनी शुरू करने जा रहे हैं।

WWE न्यूज़: रोमन रेंस के बारे कुछ अहम जानकारी जिसको जाननी जरुरी है

रोमन रेंस कंपनी के टॉप सुपरस्टार थे। वह रॉ के लोकर रूम के भी लीडर थे। रोमन रेंस WWE के शानदार रैसलरों में गिने जाते हैं। आज हम आपको उनके करियर के कुछ सबसे बड़े उतार चढ़ाव के बारे में बताने जा रहे हैं। सबसे पहले रोमन रेंस को NXT में डाला गया जो कंपनी का डेवलोपमेन्टल शो है, वह पर उन्होंने कुछ खास नहीं किया। लेकिन जब उन्होंने सर्वाइवर सीरीज में शील्ड के साथ अपना डेब्यू किया, तब उन्होंने सबको पछाड़ दिया। 

WWE न्यूज़: जल्द हो सकती है केविन ओवेन्स और सैमी जेन की वापसी

WWE रैसलिंग के मामले में सबसे बड़ी कंपनी है। लेकिन हम सब जानते हैं कि हाल फिलहाल में WWE पर बड़ी दिक्तत हो रहीं हैं, रॉ और स्मैकडाउन रोस्टर की व्यूवरशिप में लगातार गिरावट देखने को मिल रही हैं। खासकर तब से जब से रोमन रेंस और जॉन सीना WWE से दूर हो गए हैं।

Royal Rumble से जुड़े 24 रोचक तथ्य

रॉयल रंबल एक ऐसा शो है जो WWE के साल में चार सबसे बड़े शोज़ में एक होता है। इस शो के साथ ही रैसलमेनिया के लिए उत्सुकता बढ़ जाती है और इस शो में हमें 30 रैसलर्स वाला रॉयल रंबल मैच भी देखने को मिलता है। इस साल के रॉयल रंबल की तैयारी और बिल्डअप शुरू हो चुका है।

3 टीम्स जो पहली महिला टैग टीम चैंपियंस बन सकती हैं

24 दिसंबर 2018 को विंस मैकमैहन ने रॉ में ये बताया कि कंपनी अपनी विमेंस चैंपियनशिप को वापस ला रही है। ये खबर काफी बड़ी थी जिसने फैंस और रैसलिंग को पसंद करने वालों को काफी उत्साहित कर दिया। इस घोषणा के बाद से ये कयास लग रहे थे कि क्या कंपनी कोई नई चैंपियनशिप लाने वाली है तो आपको बताते चलें कि WWF के दौरान 1984 से 1989 तक विमेंस टैग टीम टाइटल्स रैसलिंग जगत का हिस्सा थे जिसे वेलवेट मैकइंटायर और प्रिंसेस विक्टोरिया के साथ साथ ग्लैमर गर्ल्स ने अपने नाम किया था, और बाद में जिसे कंपनी ने खत्म कर दिया।

WrestleMania में एक भी मैच ना जीतने वाले रैसलर्स की लिस्ट

WWE में हर रैसलर का लक चलना काफी कठिन होता है। यहां पर हर कोई आकर सफल नहीं हो सकता, जो अच्छा काम करता है साथ ही अपने काम को सही तरीके से करता रहता है। वो WWE में जरूर ही सफल होता है। लेकिन इस पोस्ट में हम उन रैसलर्स के बारे में बात करेंगे जिन्होंने WWE में अपना नाम तो बनाया लेकिन, उन्होंने अभी तक एक भी बार रैसलमैनिया मैच नहीं जीता।

Get WWE News in Hindi Here 








Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...