Create
Notifications

WWE में दिनभर की बड़ी खबरें: 20 नवंबर 2017

PANKAJ
visit

Survivor Series के मेन इवेंट मैच में ट्रिपल एच ने टीम रॉ को दिलाई जीत

सर्वाइवर सीरीज 2017 के मैंस एलिमिनेशन मैच में कर्ट एंगल, ट्रिपल एच, जॉन सीना और शेन मैकमैहन जैसे सुपरस्टार्स ने दस्तक दी। सबसे पहले रेड टीम ने कदम रखा, जिसमें कर्ट एंगल, फिन बैलर, समोआ जो , स्ट्रोमैन और ट्रिपल एच शामिल थे, जिसके बाद ब्लू टीम आई जिसमें शेन मैकमैहन, बॉबी रुड, रैंडी ऑर्टन, नाकामुरा और जॉन सीना थे। लेकिन मैच के अंत में कर्ट एंगल को पहले धोखा दिया और फिर रॉ को जीत दिलाई। इसके बाद ब्रॉन स्ट्रोमैन ने ट्रिपल एच को बुरी तरह पीटा।


Survivor Series के मेन इवेंट में हुए एलिमिनेशन मैच के बाद क्या हुआ ?

WWE सर्वाइवर सीरीज के मेन इवेंट में रॉ और स्मैकडाउन की मेंस टीम के बीच एक शानदार 5 ऑन 5 एलिमिनेशन मैच देखने को मिला। हालांकि इस मैच में रॉ की टीम के जीतने के बाद कुछ ऐसा हुआ जिसकी किसी ने भी उम्मीद नहीं की थी। दरअसल रॉ की जीतने के बाद उनकी टीम में सिर्फ ब्रॉन स्ट्रोमैन और ट्रिपल एच ही बचे थे। हालांकि स्ट्रोमैन इस सोच में पड़े हुए थे कि आखिर हंटर ने कर्ट एंगल को धोखा क्यों दिया?


मैच के बाद बैकस्टेज जाते वक्त बड़ी स्क्रीन से टकराकर गिरे ट्रिपल एच

शो खत्म होने के बाद ट्रिपल को रिंग से ले जाने के लिए उनकी पत्नी स्टैफनी मैकमैहन आईं और ट्रिपल एच उनके साथ बैकस्टेज की ओर जाने लगे। स्टेज पर बड़ी-बड़ी स्क्रीन लगी होती है, जिन्हें टाइटनट्रोन कहा जाता है, ट्रिपल अंदर जाते वक्त उनसे टकराकर गिर गए। एरीना में मौजूद कई फैंस ने इस पल को अपने कैमरे में कैद कर लिया और ट्विटर पर साझा कर दिया। ट्रिपल एच के साथ हुई इस घटना के बाद किसी की भी हंसी नहीं रुक पाएगी।

ट्रिपल एच को दो पावरस्लैम देने के बाद ब्रॉन स्ट्रोमैन की पहली प्रतिक्रिया सामने आई

अपने इस अटैक के बाद ब्रॉन स्ट्रोमैन की पहली प्रतिक्रिया सामने आई है और उन्होंने WWE.com को दिए इंटरव्यू में स्ट्रोमैन ने कहा, "मेरी राह में जो भी आएगा, वो बच नहीं पाएगा। मुझे इस बात से मतलब नहीं कि फिर वो कौन हो, किसकी टीम में खेल रहे हों, लेकिन अगर कोई मेरे बीच में आएगा, तो वो मेरे से नहीं बच पाएगा।"


Survivor Series में मैच के दौरान चोटिल हुए सुपरस्टार ब्रॉक लैसनर ?

इस बार की सर्वाइवर सीरीज काफी शानदार रही। यहां पर कई धमाकेदार एक्शन देखने को मिले और नॉनस्टॉप थ्रिलर भी सामने आए। इसी सब के बीच में सुपरस्टार ब्रॉक लैसनर के घुटने में चोट लगने की खबर भी सामने आई हैं।हालांकि इस बात की कोई पुष्टि पूरी तरीके से नहीं हैं। रैसलिंग न्यूज की रिपोर्ट में ब्रॉक लैसनर के चोटिल होने की उम्मीद जताई जा रही हैं। और ये तब हुआ जब का अंत था। अंत में लैसनर ने अपना फिनिशिंग मूव एजे स्टाइल्स पर लगाया। और इसी दौरान उनके घुटने में चोट लग गई।

Survivor Series में ट्रिपल एच द्वारा कर्ट एंगल को धोखा देने की वजह सामने आई

बात चाहे जो भी हो लेकिन पहले ट्रिपल एच ने शेन को बचाया और फिर पैडिग्री देकर बाहर कर दिया। ट्रिपल एच ने ऐसा कर आगे के लिए कई रास्ते खोल दिए है। यानि की रैसलमेनिया 34 के लिए ट्रिपल एच ने यहां पर बीज बो दिए हैं। एलिमिनेशन मैच के अंत में कई बिल्ड अप आगे के लिए देखे गए हैं।


Survivor Series के बैकस्टेज में डेनियल ब्रायन का सामना उनके अगले प्रतिद्वंदी से हुआ

सर्वाइवर सीरीज द मिज के लिए अच्छा नहीं रहा। स्मैकडाउन यूएस चैंपियन बैरन कॉर्बिन के खिलाफ मिज को हार का सामना करना पड़ा। इसके बाद वो बैकस्टेज में अपनी पत्नी मरीस के साथ नजर आए। एंकर से वो कुछ बोल ही रहे थे कि इतने में पीछे से डेनियल ब्रायन आ गए। दोनों का फेस टू फेस सामना हुआ। इन दोनों के बीच में काफी लंबे टाइम से लड़ाई की उम्मीद जताई जा रही हैं।


"एजे स्टाइल्स ने ब्रॉक लैसनर को वो चुनौती दी जो आज तक कोई दूसरा रैसलर नहीं दे पाया"

मैच के बाद ब्रॉक लैसनर के एडवोकेट, पॉल हेमन ने लैसनर के विरोधी एजे स्टाइल्स की तारीफ की। उन्होंने कहा,"मैं काफी समय से एजे स्टाइल्स का फैन रहा हूं। वो सही में फिनॉमिनल हैं। अगर आप एजे स्टाइल्स के प्रंशसक नहीं हैं तो आपको WWE देखना भी नहीं चाहिए।"


ब्रॉक लैसनर के खिलाफ हारने के बाद एजे स्टाइल्स अपना टाइटल जिंदर महल के खिलाफ डिफेंड करेंगे

सर्वाइवर सीरीज आज खत्म हो गई। इस दौरा स्मैकडाउन लाइव कमेंटेटर टॉम फिलिप ने इस बात का खुलासा किया है कि जिंदर महल ने WWE चैंपियनशिप के लिए अपना रीमैच मांगा हैं एजे स्टाइल्स के खिलाफ। तो अब जिंदर महल को ये रीमैच मिल गया हैं। इस हफ्ते स्मैकडाउन में जिंदर महल का मुकाबला एजे स्टाइल्स के साथ WWE चैंपियनशिप के लिए होगा।


Edited by Staff Editor
Article image

Go to article
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now