Create
Notifications

WWE में दिनभर की बड़ी खबरें: 28 जनवरी, 2018

PANKAJ
visit

WWE Royal Rumble 2018 के भारत में प्रसारण के समय और मैचों की पूरी जानकारी

WWE भारत में ज्यादातर अपने सिर्फ 4 ही बड़े पीपीवी का लाइव प्रसारण करती है। इनमें रॉयल रम्बल के अलावा रैसलमेनिया, सर्वाइवर सीरीज़ और समरस्लैम के नाम शामिल हैं। WWE रॉयल रम्बल भारत में कल यानी 29 जनवरी 2018 को सुबह साढ़े 3 बजे से लाइव आएगा। 29 जनवरी 2018: किक ऑफ शो- सुबह 3:30 बजे से इंग्लिश में लाइव (Sony Ten 1/Ten 1 HD) 29 जनवरी 2018: किक ऑफ शो- सुबह 3:30 बजे से हिंदी में लाइव (Sony Ten 3/Ten 3 HD) 29 जनवरी 2018: 12 बजे (रिपीट) (Sony Ten 1/Ten 1 HD) 31 जनवरी 2018: शाम 7:30 बजे (रिपीट) (Sony Ten 1/Ten 1 HD)


ब्रॉन स्ट्रोमैन ने Royal Rumble से 1 दिन पहले ब्रॉक लैसनर और केन को मारा

WWE रॉयल रम्बल के लिए स्टेज पूरी तरह से तैयार है। रम्बल पीपीवी से पहले अमेरिका के बाल्टीमोर में WWE का लाइव इवेंट हुआ। लाइव इवेंट के दौरान केन और ब्रॉक लैसनर के बीच WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच हुआ। इस मैच के दौरान पॉल हेमन रिंगसाइड मौजूद थे। इस दौरान ब्रॉन स्ट्रोमैन ने आकर दोनों को बुरी तरह पीटा।


कविता देवी को विमेंस Royal Rumble मैच में लाकर WWE को एतिहासिक कदम उठाना चाहिए

कविता देवी प्रोफेशनल रैसलिंग और खासकर भारतीय फैंस के लिए एक बड़ा नाम बन चुकी हैं। उनका नाम सुनते ही फैंस के जहन में एक महिला रैसलर की छवि आ जाती होगी, जो सूट सलवार पहनकर लड़ती हैं। उन्होंने 1 मैच से वो कामयाबी हासिल कर ली है, जो कई रैसलर्स ढेर सारे मैच लड़कर भी नहीं कर पाते। आप सोच रहे होंगे कि हम आखिर किस वजह से कविता देवी के बारे में बात कर रहे हैं। उनसे जुड़ी हुई हाल-फिलहाल में कोई बड़ी खबर सामने भी नहीं आई है। दरअसल कविता देवी के बारे में बात करने की सबसे बड़ी वजह WWE का विमेंस रॉयल रम्बल मैच है जोकि कंपनी के इतिहास में पहली बार आयोजित किया जाएगा। WWE की 30 महिला रैसलर्स इस मैच में हिस्सा लेकर इसे जीतने की कोशिश करेंगी।


WWE के हिंदी कमेंटेटर्स शेज़ सरदार और ओबैद कडवानी के बारे में पूरी जानकारी

WWE दुनिया की सबसे बड़ी रैसलिंग कंपनी है और इसका प्रसारण करीब 150 से ज्यादा देशों में किया जाता है। पे-पर-व्यू के दौरान WWE की लाइव कमेंट्री इंग्लिश के अलावा हिंदी, जर्मन, मैंडेरियन (चाइनीज़), रशियन समेत जर्मन भाषा में भी होती है। भारत WWE के लिए बहुत बड़ी मार्केट है और ऐसे में कंपनी अपने पीपीवी की लाइव कमेंट्री हिंदी में लाकर भारत के ज्यादा से ज्यादा रैसलिंग फैंस को अपनी ओर आकर्षित करती है। हिंदी भारत में सबसे ज्यादा बोली जाने वाली भाषा है और इस तरीके से गांव देहात में रहने वाले लोग में आसानी से मैच के दौरान होने वाले कमेंट्री को समझ सकते हैं। WWE के पीपीवी की हिंदी कमेंट्री करते हुए आपने 2 लोगों को सुना होगा। उनके नाम शेज़ सरदार और ओबैद कडवानी है।


Royal Rumble से कुछ घंटे पहले सट्टाबाजार का रुख बदला

सभी की नजरें अब रॉयल रंबल मेंस और विमेंस मैच में जीतने वाले फेवरेट पर हैं। सट्टाबाजार का अनुमान भी लगातार बदलता जा रहा है। सभी मैचों के लिए एक बार सट्जाबाजार में भारी बदलाव सामने आया हैं। और कुछ चौंकाने वाले नाम इसमें अब शामिल हो गए है। क्या रॉयल रंबल में WWE का प्लान कुछ बड़े सरप्राइज देने के हैं? सट्टाबाजार के अनुसार इस समय सबसे नंबर वन पर नाकामुरा चल रहे है। और उनके थोड़ा पीछे जॉन सीना और रोमन रेंस हैैं। वहीं विमेंस रॉयल रंबल में असुका, रोंडा राउजी और पेज शुरूआती तीन नंबर पर हैं।


WWE के चैंपियन पीट डन ने ब्रॉक लैसनर को मैच के लिए ललकारा

WWE

के यूनाइटेड किंग्डम चैंपियन पीट डन NXT टेकओवर फिलाडेल्फिया के प्री शो में नजर आए। शो के दौरान अपनी मौजूदगी दर्ज कराते हुए उन्होंने एक बहुत बड़ी बात कही। प्री शो के दौरान सैम रॉबर्ट्स ने पूछा कि वो NXT के बाहर डिवीजन में किस सुपरस्टार का सामना करना चाहते हैं। पीट डन ने कहा कि वो किसी का भी सामना करने के लिए तैयार हैं, फिर चाहे वो ब्रॉक लैसनर ही क्यों ना हों।


WWE Live Event रिजल्ट्स रिचमंड, 27 जनवरी 2018: स्टील केज मैच

रिचमंड में हुए लाइव इवेंट के मैचों के नतीजे:

-WWE टैग टीम चैंपियन द उसोज़ ने द न्यू डे को मात दी और अपने टाइटल का बचाव किया।

-सैमी जेन ने सिंगल्स मैच में सिन कारा को हराया। -टायलर ब्रीज़ और फांडैंगो ने रूसेव और एडन इंग्लिश को टैग टीम मैच में हराया। -WWE यूएस चैंपियन बॉबी रूड ने जिंदर महल के खिलाफ मैच जीता।ॉ -जैक रायडर ने मोजो राउली को हराया। -रॉयल रम्बल मैच को जीतने के दावेदार माने जा रहे शिंस्के नाकामुरा ने बैरन कॉर्बिन पर जीत दर्ज की। -WWE चैंपियन एजे स्टाइल्स ने स्टील केज मैच में केविन ओवंस को मात दी और ये शो का सबसे अच्छा मैच था।


WWE Live Event रिजल्ट्स बाल्टीमोर, 27 जनवरी 2018: ब्रॉक लैसनर की हुई धुनाई

बाल्टीमोर में हुए लाइव इवेंट के मैचों के नतीजे:

-मैट हार्डी ने ब्रे वायट को हराया। -सेंड्रिक एलेक्जेंडर ने ड्रू गुलक को दी मात। -शेमस और सिजेरो ने हीथ स्लेटर, रायनो और कार्ल एंडरसन, ल्यूक गैलोज को हराया। -ब्रॉक लैसनर ने केन को हराकर यूनिवर्सल चैंपियनशिप डिफेंड की।

-गोल्डस्ट ने कर्टिस हकिंस को हराया। -इलियास ने फिन बैलर को हराया। -रोमन रेंस, सैथ रॉलिंस, जेसन जॉर्डन ने मिज, बो डलास, कर्टिस एक्सल को हराया।

Edited by Staff Editor
Fetching more content...
Article image

Go to article
App download animated image Get the free App now