Create

WWE में दिनभर की बड़ी खबरें: 3 फरवरी 2018

मयंक मेहता

ब्रॉक लैसनर के बाद अब रोंडा राउजी के एडवोकेट बनेंगे पॉल हेमेन?

स्लाइस रैसलिंग ने रोंडा राउजी को लेकर बड़ी बार अपनी रिपोर्ट में सामने रखी है। ऑफिशियल डीटेल मौजूद नहीं है लेकिन ये बात तय है कि रोंडा राउजी WWE में काफी लंबे टाइम तक रहेंगे। फुल टाइम WWE सुपरस्टार के तौर पर उन्होंने डील साइऩ की है। 28 जनवरी को रॉयल रंबल की रात में ईएसपीए ने अपनी खबर में बताया था कि रोंडा राउजी WWE क्या करना चाहती है।


"मैं ब्रॉक लैसनर को चुनौती दे सकता हूं लेकिन फैंस की वजह से मैंने एजे स्टाइल्स को चुना"

ईएसपीएन को हाल ही में रॉयल रंबल विजेता नाकामुरा ने अपना इंटरव्यू दिया। यहां पर कई मुद्दों पर उन्होंने बातचीत की। साथ ही उन्होंने ये भी बताया कि आखिर क्यों उन्होंने रैसलमेनिया के लिए ब्रॉक लैसनर का ना चुनकर एजे स्टाइल्स को चुना। रैसलमेनिया 33 के बाद हुई स्मैकडाउन में नाकामुरा ने अपना डेब्यू किया था। हाल ही में वो रॉयल रंबल के विजेता बने। अंतिम में रोमन रेंस को उन्होंने रिंग के बाहर फेंका। और इसके बाद यूनिवर्सल चैंपियन ब्रॉक लैसनर और WWE चैंपियन एजे स्टाइल्स के खिलाफ लड़ने का मौका प्राप्त किया।


WrestleMania 34 में नहीं नजर आएगा मौजूदा WWE का चैंपियन?

रैसलमेनिया 34 को लेकर तमाम मैचों की जद्दोजहद शुरू हो चुकी है। रॉयल रंबल में नाकामुरा और असुका ने जीत हासिल की। और उनका रैसलमेनिया में जाना तय है। सबसे बड़े स्टेज पर ये दोनों वर्ल्ड चैंपियनशिप के लिए मुकाबला करेंगे। रोंडा राउजी ने भी यहां अपना डेब्यू किया। और रैसलमेनिया में फाइट करने का एलान कर दिया था। रैसलमेनिया का कार्ड अभी भी जारी है। यानि की अभी कोई मैच पूरी तरीके से सामने नहीं आया है। कई अफवाहें और खबरें कई बड़े मैचों को लेकर जताई जा रही है। रॉ की 25वीं सालगिरह में रोमन रेंस को हराकर द मिज ने इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप अपने नाम की थी। पिछले हफ्ते भी रॉ में द मिज ने अपना टाइटल डिफेंड कर लिया था।


Elimination Chamber में क्वालीफाई करने के लिए रोमन रेंस को रॉ में पूर्व चैंपियन से करना होगा मुकाबला

मंडे नाइट रॉ में अगले हफ्ते रोमन रेंस और ब्रे वायट के बीच मैच होगा। जो भी इस मैच को जीतेगा वो एलिनिमेशन चैंबर के लिए क्वालीफाई करेगा। पिछले हफ्ते मंडे नाइट रॉ में कई मैच हुए थे। केन और स्ट्रोमैन के बीच लास्ट मैन स्टैंडिग का मैच हुआ था। इसके अलावा इलियास का मुकाबला मैट हार्डी के साथ हुआ था। जॉन सीना का मुकाबला फिन बैलर के साथ था। इन तीनों ने पिछले हफ्ते ही एलिनिमेशन चैंबर के लिए क्वालीफाई कर लिया था। इलियास ने ब्रे वायट के दखलअंदाजी के कारण मैच जीत लिया था। और अब इस हफ्ते ब्रे वायट का जब रोमन रेंस के खिलाफ मैच होगा तो देखना होगा कि क्या मैट हार्डी आएंगे?


रे मिस्टीरियो ने एजे स्टाइल्स के खिलाफ मैच की ओर इशारा किया

अपने इंस्टाग्राम पोस्ट के जरिए WWE वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन औऱ रैसलिंग बिजनेस के दिग्गज रे मिस्टीरियो ने WWE चैंपियन एजे स्टाइल्स के साथ वन ऑन वन मैच की ओर इशारा किया। इस हफ्ते हुए रॉयल रंबल पीपीवी के दौरान रे मिस्टीरियो ने 2015 के बाद पहली बार WWE में वापसी की थी, वो 30 मैन रॉयल रंबल मैच का हिस्सा बने थे। तीन साल बाद कंपनी में वापसी करने वाले मिस्टीरियो को क्राउड की तरफ से शानदार समर्थन मिला। मिस्टीरियो ने रंबल मैच में 27वें नंबर पर एंट्री की थी और उन्होंने एडम कोल को एलिमिनेट भी किया था। हालांकि अंत में उन्हें फिन बैलर ने बाहर का रास्ता दिखाया था।


सैथ रॉलिंस ने अपनी चोट को लेकर खुद किया बड़ा खुलासा

हाल ही में रैसलिंग ऑब्जर्वर न्यूजलैटर की रिपोर्ट सामने आई थी कि सैथ रॉलिंस इस समय कमर की चोट के साथ ही रैसलिंग कर रहे हैं। हालांकि द आर्किटेक्ट ने खुद इस खबर को नकारा और कहा कि उनके चोटिल होने की खबर पूरी तरह से झूठी है। सैथ रॉलिंस का चोट के साथ पुराना नाता रहा है और पहले भी उन्हें गंभीर चोटों के कारण अपने करियर के अहम समय रैसलिंग रिंग के बाहर बिताना पड़ा था। पिछले साल उन्हें घुटने पर चोट लग गई थी, जिसके बाद उन्होंने सबको चौंकाते हुए शानदार रिकवरी की और उसके ऊपर एक डॉक्यूमेंट्री को WWE नेटवर्क पर रिलीज किया गया था।


विमेंस डिवीजन में आए बदलाव के पीछे ट्रिपल एच का हाथ है: स्टेफनी मैकमैहन

हाल ही में टाइम्स ऑफ इंडिया को दिए एक इंटरव्यू में स्टेफनी मैकमैहन से विमेंस रेवोलुशन और उसके पीछे की सफलता का कारण पूछा गया। इस समय WWE में विमेंस रेवोल्यूशन पूरे जोरों पर चल रहा है। आयरन मैच, हैल इन ए सैल मैच, विमेंस मनी इन द बैंक मैच, विमेंस रॉयल रंबल मैच और अब पहले विमेंस एलिमिनेशन चैंबर मैच के एलान ने यह साबित कर दिया कि WWE में अब विमेंस का दौर देखने को मिलने वाला है।


Edited by Staff Editor

Comments

Fetching more content...