Create
Notifications

WWE में दिनभर की बड़ी खबरें: 3 मार्च, 2018

विजय शर्मा
visit

WWE डैब्यू मैच में जीत दर्ज करने के बाद बोले महाबली शेरा साइन करने के थोड़े समय बाद ही महाबली ने WWE में डैब्यू मैच लड़ भी लिया और उन्होंने शानदार जीत हासिल की। जीत के बाद महाबली शेरा ने इंस्टाग्राम पर फोटो शेयर करते हुए जीत के बारे में लिखा, "मेरे लिए NXT के सफर की शानदार शुरुआत हुई है। पहली बार WWE के साथ ट्रैवल, पहला मैच और पहली ही जीत। इसके साथ-साथ क्राउड का समर्थन देखकर काफी खुश था।


WWE लैजेंड केन की हुई कंपनी में वापसी

WWE में एक दौर वो भी था, जब केन को दहशत का दूसरा नाम कहा जाता था। उनको रिंग में आते देखकर ही अच्छे-अच्छे रैसलरों के पसीने छूट जाते थे। लेकिन अब WWE में केन का रोल एक ऐसे रैसलर का बन गया है, जिसे सिर्फ मार ही खानी है। मिशीगन के कालामाज़ू में हुए लाइव इवेंट के दौरान केन की WWE रिंग में वापसी हुई। केन ने वापसी कर उसी रैसलर के खिलाफ मैच लड़ा, जिससे चोटिल होकर वो रॉयल रम्बल के बाद WWE से बाहर हो गए थे। रैसलिंग इंक डॉट कॉम की रिपोर्ट के मुताबिक, स्ट्रोमैन ने केन को हराने में करीब 8 मिनट का समय लिया।


ब्रॉन स्ट्रोमैन अभी से 2019 Royal Rumble मैच जीतने के फेवरेट माने जा रहे हैं

साल 2016 में हुए WWE ड्राफ्ट के बाद से ही कंपनी में ब्रॉन स्ट्रोमैन की बुकिंग किसी मॉन्स्टर की तरह हुई है। ब्रॉन स्ट्रोमैन इस साल के रॉयल रम्बल मैच में हिस्सा नहीं ले पाए क्योंकि वो यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच लड़ रहे थे। इससे पहले 2017 के रॉयल रम्बल मैच में स्ट्रोमैन का प्रदर्शन काफी शानदार रहा था। इस साल के रॉयल रम्बल मैच को हुए सिर्फ 1 ही महीना बीता है, लेकिन WWE फैंस अगले साल के रॉयल रम्बल मैच को लेकर कयास लगाने लगए हैं। BetWrestling.com के मुताबिक, ब्रॉन स्ट्रोमैन अभी से अगले साल के रॉयल रम्बल मैच को जीतने के दावेदार माने जा रहे हैं


जॉन सीना द्वारा अंडरटेकर को WrestleMania मैच की चुनौती देने की वजह का खुलासा

करीब डेढ़ दशक में पहली बार ऐसा हुआ है, जब जॉन सीना को अभी तक नहीं समझ आया कि वो रैसलमेनिया में क्या करने वाले हैं। एलिमिनेशन चैंबर पीपीवी के बाद हुई रॉ में सीना नजर आए और उन्होंने अंडरटेकर को रैसलमेनिया मैच की भी चुनौती दे डाली थी। हालांकि सीना ने फिर कहा था कि इस मैच का हो पाना नामुमकिन लग रहा है। Wrestling Observer के मुताबिक, सीना द्वारा दिए गए इस कंफ्यूजिंग प्रोमो के पीछे की मंशा फैंस को ये जताने की थी कि WWE ने इस मैच को लेकर अपने हाथ खड़े कर दिए हैं और ये मैच अब कभी नहीं होगी। जॉन सीना फिलहाल WWE चैंपियनशिप मैच के लिए फास्टलेन में लड़ते हुए नजर आएंगे।


ट्रिपल एच ने 5 दिनों में तय किया करीब 34 हजार किमी का सफर, जिम में भी जमकर बहाया पसीना

ट्रिपल एच ने इंस्टाग्राम पर अपने वर्कआउट की वीडियो शेयर करते हुए लिखा कि ये हफ्ता उनके लिए काफी थका देने वाला रहा है। रविवार से लेकर गुरुवार तक ट्रिपल एच अमेरिका समेत दुनिया के कई देशों के दौरों पर थे। पहले ट्रिपल एच न्यूयॉर्क से वेगास, वेगास से एनाहीम, एनाहीम से न्यूयॉर्क, न्यूयॉर्क से एथेंस, एथेंस से साऊदी अरब, साऊदी अरब से एथेंस और फिर एथेंस से न्यूयॉर्क आए। ट्रिपल एच ने लिखा कि इस दौरान उन्होंने करीब 34 हजार किमी की यात्रा की और बताया कि धरती की परिधि 25 हजार मील है। #SlowWeek #MidnightWorkout #DoTheWork”


WrestleMania 34 के लिए WWE ने कई सारी चीजें बैन की

WWE ने रैसलमेनिया की टिकट खरीदने वालों को एक ईमेल भेजा है। ई-मेल के जरिए कंपनी ने फैंस को बताया है कि वो शो के दौरान कौन-कौन सी चीजें लेकर नहीं आ सकते। ई-मेल में पहले की तरह ही कुछ चीज़ों का जिक्र था, लेकिन यहां बैन की गई 4 चीजें नई थी। रैसलमेनिया वीकेंड के दौरान बैन की गई चीजों में बीच बॉल्स, गुब्बारे, iPad और टैबलेट्स शामिल हैं। ये पहला मौका है, जब किसी WWE इवेंट्स से आईपैड और टैबलेट्स को बैन किया गया है।


WWE ने कंपनी द्वारा साइन किए गए 10 सबसे बड़े रैसलरों की लिस्ट जारी की

WWE प्रोफेशनल रैसलिंग की सबसे बड़ी कंपनी है और इसमें दुनिया के सबसे बेहतरीन प्रो रैसलर होते हैं। कंपनी को अपने शो और पीपीवी के लिए रैसलरों की जरूरत पड़ती है। WWE दुनिया के अलग-अलग देशों के प्रतिभावान रैसलरों को साइन करती है। इसके पीछे WWE का मकसद होता है कि शो को अच्छा बनाया जा सके और जिस देश का वो रैसलर है, वहां कंपनी की स्थिति को मजबूत किया जा सके। WWE में अमेरिका, कनाडा, यूके, भारत, साऊदी अरब, ऑस्ट्रेलिया, आयरलैंड, स्कॉटलैंड, स्विट्जरलैंज जैसे छोटे-बड़े देशों के रैसलर हैं।



Edited by Staff Editor
Article image

Go to article
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now