WWE में दिनभर की बड़ी खबरें: 30 जून, 2018

जॉन सीना ने नया रैसलिंग मूव लाने की ओर इशारा किया

जॉन सीना पिछले 2 महीनों से WWE से दूर हैं। इन दिनों द लीडर ऑफ सीनेशन, जैकी चेन के साथ #ProjectX फिल्म के लिए काम कर रहे हैं। सीना ने एक ट्वीट के जरिए बताने की कोशिश की कि वो अपने मूव सेट में एक और मूव को शामिल करने की कोशिश कर रहे हैं। सीना ने ट्विटर पर लिखा, "जैकी चेन सैंटर में हर दिन, दिन में 2 बार ट्रेनिंग कर रहा हूं। प्रोजेक्ट एक्स को लेकर बहुत उत्साहित हूं, लेकिन WWE को मिस कर रहा हूं। ट्रेनिंग के जरिए 5 Move of Doom में सुधार कर छठें मूव की तैयारी कर रहा हूं।


WWE SummerSlam में मैच नहीं लड़ेंगे ब्रॉक लैसनर: रिपोर्ट

ब्रॉक लैसनर WWE के इकलौते ऐसे रैसलर हैं, जिनके मैच से कहीं ज्यादा उनके शो में आने- ना आने को लेकर चर्चा होती है। ग्रेटेस्ट रॉयल रम्बल में रोमन रेंस के खिलाफ जीत हासिल करने के बाद से ही ब्रॉक लैसनर WWE में नजर नहीं आए हैं। माना जा रहा था कि लैसनर समरस्लैम में लड़ेंगे, लेकिन अब जो रिपोर्ट सामने आ रही है उसे देखकर फैंस को निराशा हो सकती है।


WWE से निकाले गए पूर्व क्रूजरवेट चैंपियन रिच स्वॉन ने Impact Wrestling में किया डैब्यू

साल 2017 के दिसंबर महीने में घरेलू हिंसा के आरोप सामने आने के बाद WWE ने पूर्व क्रूजरवेट चैंपियन रिच स्वॉन को कंपनी से निकाल दिया था। 15 मई 2018 को इम्पैक्ट रैसलिंग ने अपने ट्विटर अकाउंट के जरिए एलान किया था कि रिच स्वॉन इम्पैक्ट रैसलिंग के साथ जुड़ गए हैं। इस हफ्ते के इम्पैक्ट रैसलिंग के एपिसोड के दौरान रिच स्वॉन ने डैब्यू किया और मैच लड़ा।


WWE Live Event रिजल्ट्स टोक्यो, 29 जून 2018: एजे स्टाइल्स vs समोआ जो

WWE स्मैकडाउन की टीम जापान के दौरे पर है और वहां टोक्यो में लाइव इवेंट देखने को मिला। टोक्यो के लाइव इवेंट के दौरान कई जापानी सुपरस्टार्स ने रिंग में अपना जलवा बिखेरा, जिनमें हीडियो इटामी, असुका, शिंस्के नाकामुरा का नाम शामिल है।


WWE में फिर से वापसी करने वाले हैं गोल्डबर्ग ?

गोल्डबर्ग की वापसी की उम्मीद सभी फैंस को है। दरअसल गोल्डबर्ग पिछले कुछ दिनों में अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर 2 पोस्ट ऐसे डाल चुके हैं, जिससे लगता है कि कहीं न कहीं वो WWE में वापसी की तरफ इशारा कर रहे हैं। गोल्डबर्ग ने 1 दिन पहले रॉयल रम्बल 2018 मैच की फोटो शेयर की, जिसमें रिंग के अंदर वो और टेकर हैं। गोल्डबर्ग ने फोटो के कैप्शन में लिखा है, "थ्रोबैक थर्सडे, Close encounter......


अपने नए प्रोजेक्ट XFL पर 34 अरब रूपये खर्च करेंगे विंस मैकमैहन

विंस मैकमैहन ने जनवरी महीने में एक बड़ा एलान किया था। विंस ने एलान किया था कि वो 2020 में XFL (एक्सट्रीम फुटबॉल लीग) अमेरिकन फुटबॉल लीग शुरु करने जा रहे हैं। दरअसल ये लीग दोबारा शुरु की गई है। इससे पहले विंस मैकमैहन ने NBC के साथ मिलकर 2001 में XFL की शुरुआत की थी। ये लीग सिर्फ पहले ही सीज़न हो पाई थी। कई सारी कमियों की वजह से इसे दूसरे सीज़न नहीं कराया गया।


रैसलिंग की दुनिया में हुआ 2 भारतीय रैसलरों का शानदार डैब्यू

रैसलिंग की दुनिया में 28 जून (भारत में 29 जून) की तारीख एक नया अध्याय लेकर आई। भारतीय मूल के दो सुपरस्टार्स रोहित राजू और गुरसिंदर सिंह की टीम 'देसी हिट स्क्वॉड' ने इम्पैक्ट रैसलिंग में डैब्यू किया। रोहित और गुरसिंदर की जोड़ी का इंट्रोडक्शन दुनिया के सामने महान रैसलर गामा सिंह ने करवाया। बहुत सारे रैसलिंग फैंस गामा सिंह के नाम से वाकिफ होंगे। काफी लोग उन्हें जिंदर महल के अंकल तो काफी लोग एक महान रैसलर के रूप में जानते हैं। गामा सिंह को इम्पैक्ट रैसलिंग ने इस साल जनवरी में साइन किया था। हालांकि तब इस बात का पता नहीं था कि भारत के इस महान सपूत का इम्पैक्ट रैसलिंग में क्या रोल होगा। 'देसी हिट स्क्वॉड' के डैब्यू के बाद साफ हो गया है कि उनका इम्पैक्ट रैसलिंग में क्या रोल होने वाला है।