WWE में दिनभर की बड़ी खबरें: 5 जून, 2018

WWE ने पिछले 3 दिनों में दूसरे सुपरस्टार को कंपनी से निकाला

WWE

में सुपरस्टार्स की छंटनी का दौर शुरु हो गया है। पिछली 3 दिनों में कंपनी में दूसरे सुपरस्टार की छुट्टी कर दी है। Pro Wrestling Sheet की रिपोर्ट के अनुसार, WWE ने NXT सुपरस्टार यूरील ईली को कंपनी से बाहर कर दिया है। हालांकि उनके भाई गेब्रियल ईली फिलहाल कंपनी का हिस्सा हुए हैं। द ईली ब्रदर्स ने साल 2015 में कंपनी के साथ कॉन्ट्रैक्ट साइन किया था। उसके बाद से ही दोनों भाई NXT के लाइव इवेंट्स में नजर आते रहे। ईली भाइयों की जोड़ी आखिरी बार टीवी पर जनवरी में हुए NXT के एपिसोड के दौरान दिखाई दी थी, जहां उनका सामना TM-61 के साथ हुआ था।


ऑफ एयर होने का बाद Raw में क्या हुआ ?

WWE रॉ का इस हफ्ते का एपिसोड ह्यूस्टन के टोयोटा सैंटर से लाइव हुआ। कंपनी द्वारा पहले ही रॉ के लिए कुछ मैचों के एलान किए गए थे, जबकि कुछ नए सैगमेंट्स देखने को भी मिले। ऑफ एयर होने के बाद रॉ में एक शानदार 6 मैन टैग टीम मैच देखने को मिला। रैसलिंग इंक डॉट कॉम के मुताबिक, एरीना में बैठ फैंस को रोमन रेंस, बॉबी लैश्ले, सैथ रॉलिंस Vs जिंदर महल, इलायस, सैमी जेन का मैच देखने को मिला।


WWE ने Money in the Bank लैडर मैचों में हिस्सा लेने वाले सबसे अच्छे रैसलरों की लिस्ट जारी की

मनी इन द बैंक लैडर मैचों का इतिहास 14 साल पुराना है। WWE इतिहास का पहला मनी इन द बैंक लैडर मैच साल 2005 की रैसलमेनिया के दौरान लड़ा गया था। सबसे पहले लैडर मैच में ऐज ने जीत हासिल की थी और ब्रीफकेस को करीब 280 दिनों तक अपने पास रखा था। WWE ने अपनी वेबसाइट पर मनी इन द बैंक लैडर मैचों में हिस्सा लेने वाले टॉप 10 रैसलरों की लिस्ट जारी की है।


WWE रैसलर बनने की इच्छा रखने वालों को कंपनी ने दी बहुत बड़ी सौगात

हम आपको जो जानकारी देने जा रहे हैं, वो आपके बहुत काम आएगी। WWE ने फ्लोरिडा स्थित अपने परफॉर्मेंस सैंटर की आधिकारिक वेबसाइट (WWEPerformanceCenter.com) लॉन्च की है। इस वेबसाइट पर जाने के बाद आपको WWE में भर्ती होने के लिए क्या-क्या करना होगा, वो सब जानकारियां उपलब्ध हैं। आप वेबसाइट पर जाकर अपना नाम रजिस्टर करा सकते हैं। ट्रायल वाले सेक्सन पर क्लिक करने के बाद आपको पता चलेगा कि WWE के ट्रायल देने से पहले किन-किन चीज़ों की जरूरत होगी और क्या आप ट्रायल में क्वालीफाई के लिए फिट बैठते हैं या नहीं।


कर्ट हॉकिंस ने WWE में लगातार 200वां मैच हारा

इस हफ्ते हुई रॉ में कर्ट हॉकिंस का सामना एक लोकल रैसलर जेम्स हार्डन के साथ हुआ। कर्ट हॉकिंस को उम्मीद थी कि वो लोकल रैसलर के खिलाफ मैच जीत जाएंगे और उसी के हिसाब से उन्होंने शानदार शुरुआत की। लेकिन मैच के बीच में ही बैरन कॉर्बिन का म्यूजिक बजा और वो रिंग में आ गए। रिंग में आकर कॉर्बिन ने हार्डन को अपना फिनिशर 'एंड ऑफ डेज़' दिया। हार्डन पर बैरन के अटैक की वजह से डिसक्वालीफिकेशन के जरिए हार्डन की जीत हुई और कर्ट हॉकिंस की हार का सिलसिला जारी रहा।


वीडियो: सिर्फ 2 मिनट में देखिए 3 घंटे की Raw का पूरा हाल

इस हफ्ते रॉ का एपिसोड काफी शानदार हुआ क्योंकि इसमें फैंस के सबसे बड़े सुपरस्टार रोमन रेंस ने रेड ब्रांड में वापसी की। हालांकि रोमन रेंस की वापसी इतनी शानदार नहीं रही और उन्हें टैग टीम मैच में करारी शिकस्त मिली। इलायस और जिंदर महल ने सैथ रॉलिंस और रोमन रेंस को हराया। इसके अलावा रॉ विमेंस चैंपियन नाया जैक्स ने सिंगल्स मैच में नटालिया को शिकस्त दी। मैच के दौरान नटालिया चोटिल भी हो गई थीं।

अगले हफ्ते होने वाली रॉ के लिए दो बड़े मैचों का एलान

इस हफ्ते की रॉ टेक्सस से लाइव आई और फैंस को पूरे शो के दौरान काफी शानदार मैच देखने को मिले। मैंस मनी इन द बैंक मैच में शामिल रॉ के सभी सुपरस्टार्स एक्शऩ में नजर आए। Ringside News की रिपोर्ट के अनुसार WWE ने अगले हफ्ते की रॉ के लिए दो बड़े मैचों और एक बड़े सैगमेंट का एलान किया है।

द अंडरटेकर की रिंग में वापसी की तारीख आई सामने, ऐतिहासिक जगह पर देंगे 8 साल बाद दस्तक

अंडरटेकर के फैंस के लिए WWE ने शानदार खबर दी है। अब अंडरटेकर के फैंस एक बार फिर से उन्हें रिंग में लड़ने हुए देख पाएंगे। जुलाई में होने वाले WWE समरस्लैम टूर के दौरान अंडरटेकर ऐतिहासिक मैडिसन स्क्वायर गार्डन में दिखाई देंगे। अंडरटेकर इस ऐतिहासिक जगह पर करीब 8 साल बाद नजर आएंगे। समरस्लैन 19 अगस्त (भारत में 20 अगस्त) को होने वाली है, उससे पहले WWE अपना टूर करने वाला है।

WWE Raw रिजल्ट्स और वीडियो हाइलाइट्स: 4 जून, 2018

इस हफ्ते रॉ का एपिसोड काफी शानदार हुआ क्योंकि इसमें फैंस के सबसे बड़े सुपरस्टार रोमन रेंस ने रेड ब्रांड में वापसी की। वहीं ओपनिंग मैच में फैंस को रेंस और रॉलिंस की जोड़ी देखने को मिली जिसने इलायस और जिंदर के खिलाफ मैच लड़ा। इसके अलावा रॉ टैग टीम चैंपियनशिप के लिए नंबर वन कंटेंडर बैटल रॉयल मैच हुआ।