COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

WWE न्यूज़: दिनभर की बड़ी खबरें- 6 मार्च, 2019

SENIOR ANALYST
न्यूज़
1.11K   //    06 Mar 2019, 20:15 IST

Enter caption

WWE न्यूज़: SmackDown लाइव को मिला नया चैंपियन

समोआ जो इस हफ्ते हुए स्मैकडाउन में नए यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियन बन गए हैं। आर-ट्रुथ ने जब यूनाइटेड स्टेट्स टाइटल जीता था, तो सभी हैरान हुए थे क्योंकि ना तो फैंस उन्हें चैंपियनशिप के साथ देखना चाहते थे, ना ही उन्हें उम्मीद थी कि ऐसा कुछ होगा। वो उनके मज़ाकिया सैगमेंट्स को देखकर खुश थे, और हमें भी यही लगता था कि रैसलिंग के इस पुराने रैसर को ऐसे ही सैगमेंट्स मिलेंगे और वो अपने काम से सबका मनोरंजन करते रहेंगे।इस हफ्ते स्मैकडाउन में आर-ट्रुथ ने अपने आइडल जॉन सीना की तरह ही एक ओपन चैलेंज किया। इस बार उनका मुकाबला तीन ज़बरदस्त रैसलर्स से था। एक तरफ थे हाई-फ्लाइंग रे मिस्टीरियो, तो वहीं दूसरी तरफ थे एंड्राडे और साथ में समोआ जो। समोआ जो ने अपने प्रदर्शन से विरोधियों को पस्त किया और वो नए यूनाइटेड स्टेटस चैंपियन बन गए।


भारत के लिए किया WWE ने एक स्पेशल शो का एलान 

WWE ने भारत के लिए एक स्पेशल शो का एलान किया है जिसे अब सिर्फ भारत के WWE यूनिवर्स के मेंबर्स देख सकेंगे। इस शो का एलान करने के लिए कंपनी ने अपनी भारत की इंस्टाग्राम प्रोफाइल पर एक टीज़र पोस्ट किया जिसके बाद फैंस इस बात को लेकर उत्सुक हो गए कि आखिरकार कंपनी क्या एलान करने वाली है। दरअसल, इस समय भारत में कंपनी इतना काम कर रही है कि इस बात का अंदाजा लगाना मुश्किल था कि वो क्या एलान करने वाली है।


WWE न्यूज़: रोमन रेंस ने कैसे जीती ल्यूकीमिया की जंग ?

पीडब्ल्यूएस नोट के अनुसार, रेंस ने डॉक्यूमेंट्री के दौरान कहा कि उन्हें सीएमएल या क्रोनिक मायलोजेनस ल्यूकीमिया है। उन्होंने आगे बताया, "इस बीमारी के इलाज के लिए मुझे कीमोथेरेपी का सहारा नहीं लेना पड़ा। वे मेरे इलाज के लिए टैबलेट बनाते, ये एक प्रकार का ओरल कीमोथेरेपी था। अब इस गोली के कई प्रकार हैं, लेकिन जब मैंने पहली बार शुरुआत की तो बस एक ही प्रकार की गोली थी,यह एडविल लेने जैसा नहीं है। यह विकिरण और सही कीमोथेरेपी लेने जैसा कुछ भी नहीं है, लेकिन इसके अपने दुष्प्रभाव हैं।"


WWE न्यूज़: रोमन रेंस ने अपनी बीमारी और इलाज को लेकर दी बड़ी जानकारी

 ProWrestlingSheet के अनुसार दी गई जानकारी में रोमन रेंस ने बताया कि

'मैं एक लाइव इवेंट का हिस्सा था जब मुझे ये बताया गया कि मेरे खून की जांच के परिणाम हैरान करने वाले हैं। वो शनिवार या रविवार का दिन था, और जब मैं वापस आया तो वहां मेडिकल स्टाफ मौजूद था जिसे पहले से मालूम था कि क्या हो रहा है। उन्होंने बताया कि मेरे शरीर में व्हाइट ब्लड सेल्स की मात्रा बढ़ गई है।' ये जानकारी के हवाले से आ रही है।

उन्होंने बताया कि ये CML है जिसे क्रोनिक माइलॉयड ल्यूकीमिया कहते हैं जो सिर्फ वयस्क पुरुषों को होता है, और ये समय के साथ ठीक हो सकता है। इसके इलाज के लिए रोमन को एक टैबलेट खाने की ज़रूरत थी जैसा कि ओरल कीमोथेरेपी में होता है, और वो एक आम ज़िंदगी जी सकते थे। रोमन फास्टलेन शो में शील्ड के साथियों के साथ मिलकर बैरन कॉर्बिनड्रू मैकइंटायर और बॉबी लैश्ले से लड़ेंगे।


3 कारण जो दर्शाते हैं कि बतिस्ता और ब्रॉक लैसनर के बीच मैच जरुर होना चाहिए

ब्रॉक लैसनर और बतिस्ता, रैसलिंग की दुनिया के ऐसे दिग्गज हैं, जिनके बीच आज तक WWE मेन रोस्टर में भिड़ंत नहीं हुई है। यह बेहद चौंकाने वाली बात है कि 2002 में WWE डेब्यू करने के बाद अभी भी ये दोनों तगड़े रैसलर WWE का हिस्सा बने हुए हैं और रैसलिंग फैन आज भी इन्हें एक दूसरे के खिलाफ रिंग में देखना चाहते हैं। डेढ़ दशक बीत चुका है और इनके मध्य एक भी मैच नहीं लड़ा गया। यह एक ऐसा तथ्य है जिस पर विश्वास करना थोड़ा कठिन है, लेकिन सत्य भी यही है।


भारत के 5 स्टेडियम जहां WWE WrestleMania का आयोजन करवाया जा सकता है

रैसलमेनिया को रैसलिंग में वो स्थान प्राप्त है जिसे आप बॉक्सिंग में मुहम्मद अली और एक्टिंग में अमिताभ बच्चन का कह सकते हैं। इस समय रैसलमेनिया और उससे जुडी कहानियों को लेकर काफी सुगबुगाहट चल रही है और ये वो समय है जब कंपनी अगले साल होने वाले रैसलमेनिया से जुडी जगह की घोषणा करता है।



विंस मैकमैहन द्वारा द शील्ड को WWE में बढ़ावा दिए जाने के 5 कारण 

भले ही आपको सही लगे या गलत लेकिन सत्य यही है कि मंडे नाईट रॉ के एक धमाकेदार एपिसोड में द शील्ड का फिर से मिलन हो गया। विंस मैकमैहन को हमेशा से ही WrestleMania से ठीक पहले बेहतरीन स्टोरीलाइन बनाने के लिए जाना जाता है और अब WrestleMania 35 से ठीक पहले रोमन रेंस का वापस आना और द शील्ड का दोबारा मिलना इस बात का संकेत है कि कुछ बड़ा होने वाला है।

Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...