Create
Notifications

WWE न्यूज़: दिनभर की बड़ी खबरें- 9 जुलाई, 2019

ब्रॉक लैसनर
ब्रॉक लैसनर
SENIOR ANALYST
Modified 09 Jul 2019
न्यूज़

Extreme Rules में होगा ब्रॉन स्ट्रोमैन और बॉबी लैश्ले के बीच लास्ट मैन स्टैंडिंग मैच

ब्रॉन स्ट्रोमैन और बॉबी लैश्ले की रॉ के एपिसोड में तबाही के बाद डब्लू डब्लू ई (WWE) ने एक्सट्रीम रूल्स पीपीवी में दोनों के बीच एक जबरदस्त मैच बुक कर दिया है। 14 जुलाई को लैश्ले और स्ट्रोमैन एक 'लास्ट मैन स्टैंडिंग' मैच में हिस्सा लेने वाले हैं। 


WWE Raw रिजल्ट्स और वीडियो हाइलाइट्स: 8 जुलाई, 2019

इस हफ्ते हुए डब्लू डब्लू ई (WWE) रॉ के एपिसोड का शानदार समापन हो चुका है। पिछले हफ्ते हुए रॉ के शानदार एपिसोड के बाद फैंस की इस हफ्ते उम्मीदे और बढ़ गईं थी और शायद यह कहना गलत नहीं होगा कि इस हफ्ते भी WWE ने हमें निराश नहीं किया।

रॉ के इस हफ्ते के एपिसोड में फैंस को सैथ रॉलिंस और बैकी लिंच के टैग टीम के रूप में मुकाबला देखने को मिला साथ ही बॉबी लैश्ले ने इस हफ्ते रॉ में आकर रे मिस्टीरियो को बुरी तरह से पीटा। इसके अलावा शेन मैकमैहन और ड्रू मैकइंटायर की जोड़ी ने रोमन रेंस और गैरी को हराया।


पॉल हेमन ने ब्रॉक लैसनर के कॉन्ट्रैक्ट को कैश-इन करने की तारीख बताई

रॉ के एपिसोड के दौरान पॉल हेमन ने बताया कि मिस्टर मनी इन द बैंक ब्रॉक लैसनर अपने कॉन्ट्रैक्ट को एक्सट्रीम रूल्स में कैश-इन करेंगे। दरअसल, अब यह भी साफ हो गया कि वह दोनों चैंपियंस में से किसी एक पर कैश-इन करने वाले हैं। 

ब्रॉक लैसनर ने मनी इन द बैंक लैडर मैच में चौंकाने वाली एंट्री करके ब्रीफकेस पर कब्जा कर लिया था। इसके बाद कई मौकों पर द बीस्ट इंकार्नेट ने यूनिवर्सल चैंपियन सैथ रॉलिंस पर कैश-इन करने की कोशिश की लेकिन वह सफल नहीं हो सके। 


Extreme Rules में होने वाले चैंपियनशिप मैच के लिए निकी क्रॉस ने नई शर्त जोड़ी 

बेली और निकी क्रॉस ने रॉ में 'बीट द क्लॉक' चैलेंज में कम्पीट किया। इस चैलेंज में विजेता पीपीवी के लिए मैच की शर्त तय कर सकता था, कि किस प्रकार से एक्सट्रीम रूल्स में स्मैकडाउन का चैंपियनशिप मैच होगा।

ऐसा प्रतीत होता है कि एलेक्सा ब्लिस और निकी क्रॉस ने पहले से ही इस बारे में प्लान बना रखा था। यह चैलेंज जीतने के बाद क्रॉस ने यह घोषणा की कि एक्सट्रीम रूल्स में होने वाला स्मैकडाउन लाइव विमेंस चैंपियनशिप एक हैंडीकैप मैच होगा, यानि कि उस मैच में बेली अकेले ही निकी क्रॉस और एलेक्सा ब्लिस का सामना करेंगी।


रे मिस्टीरियो की वापसी पर फेमस सुपरस्टार ने उड़ाया मजाक

अपनी इंजरी के बाद आकर उन्होंने WWE के सभी बैकस्टेज सुपरस्टार को ओपन चैलेंज किया। इस ओपन चैलेंज को बॉबी लैश्ले स्वीकार कर लिया। दोनों रेसलर के बीच एक जबरदस्त मैच हुआ लेकिन रे मिस्टीरियो इस मैच को जीत नहीं पाए। बॉबी लैश्ले ने जबरदस्त स्पीयर मारकर यह मैच जीत लिया।


WWE Raw में ऑफ एयर के बाद क्या हुआ?

एक्स्ट्रीम रूल्स पीपीवी का काउंटडाउन शुरु हो गया है। जिसके चलते डब्लू डब्लू ई (WWE) रॉ में काफी सारे बिल्ड अप देखने को मिले। रोमन रेंस का मिस्ट्री पार्टनर सबके सामने आया जबकि मेन इवेंट छोटा था पर जबरदस्त था, रॉ का कैमरा बंद होने के बाद भी फैंस को दो अच्छे मैच दिखे।

दरअसल, रॉ में सैथ रॉलिंस और बैकी लिंच का सामना एंड्राडे और जेलिना वेगा के खिलाफ हुआ। इस धमाकेदार मुकाबले में प्रदर्शन सभी का अच्छा था लेकिन पावर कपल ने बाजी अपने नाम की। हालांकि मैच के बाद बैरन कॉर्बिन और लेसी इवांस ने बैकी-सैथ पर अटैक किया। लेसी का एक पंच बैकी के मुंह पर लगा।


WWE SummerSlam में हो सकती हैं साशा बैंक्स की वापसी

कंपनी से लंबे समय तक दूर चल रही साशा बैंक्स की जल्द ही डब्लू डब्लू ई (WWE) में वापसी हो सकती है और ऐसा कहा जा रहा है कि साशा बैंक्स समरस्लैम में एक मैच भी लड़ने वाली है। आपको बता दें, लोकल विज्ञापन में साशा बैंक्स को समरस्लैम के लिए प्रचार किया जा रहा है और इसी के बाद यह अफवाह उड़ने लगी कि उनकी वापसी निश्चित है।

साशा बैंक्स रेसलमेनिया 35 के बाद से ही WWE में नजर नहीं आई हैं और अब ऐसा लग रहा है कि उन्होंने कंपनी में अपनी वापसी का मन बना लिया हैं। रिपोर्ट्स में यह बताया गया था कि वह क्रिएटिव से खुश नहीं थी।


ब्रॉक लैसनर ने बच्चों को रेसलिंग सिखाई

पूर्व यूनिवर्सल चैंपियन ब्रॉक लैसनर कुछ समय पहले यूनिवर्सिटी ऑफ मिनेसोटा में एक सेमिनार में शामिल हुए थे। सन 2000 में डब्लू डब्लू ई (WWE) में साइन करने से पहले ब्रॉक लैसनर यूनिवर्सिटी ऑफ मिनेसोटा के एक सफल रेसलर रह चुके हैं। पूर्व वर्ल्ड और यूनिवर्सल चैंपियन का WWE में सफल रेसलिंग करियर रहा है। इस वक्त लैसनर मनी इन द बैंक विजेता हैं।

जब UFC की बात आती है, तो साफ हो जाता है कि ब्रॉक लैसनर WWE के अलावा किसी और स्पोर्ट्स की रिंग में भी घातक साबित हो सकते हैं। लैसनर का द यूनिवर्सिटी ऑफ मिनेसोटा में स्कोलरशिप की वजह से एडमिशन हो गया था, जहां वह WWE स्टार शेल्टन बेंजामिन से मिले और फिर दोनों रूममेट्स बन गए।


WWE Extreme Rules 2019: शो का अपडेटेड मैच कार्ड

WWE ने एक्सट्रीम रूल्स के लिए मैचों की घोषणा करना शुरु कर दिया है। यूनिवर्सल चैंपियन और WWE रॉ विमेंस चैंपियनशिप के लिए एक ही मैच होगा। दरअसल 'विनर्स टेक ऑल' मिक्स्ड टैग टीम मैच में बैकी लिंच और सैथ रॉलिंस की जोड़ी का सामना बैरन कॉर्बिन और लेसी इवांस के साथ होगा। इस मैच की नींव स्टॉम्पिंग ग्राउंड के मेन इवेंट के दौरान हुए बवाल की वजह से पड़ी।


Published 09 Jul 2019
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now