Create
Notifications
Get the free App now
Favorites Edit
Advertisement

WWE न्यूज़: दिनभर की बड़ी खबरें- 9 नवंबर, 2018

  • दिसंबर महीने में कमेंट्री करते दिखेंगे सीएम पंक
SENIOR ANALYST
न्यूज़
Modified 20 Dec 2019, 19:44 IST

रोमन रेंस
रोमन रेंस

सीएम पंक ने MMA कंपनी के साथ साइन की नई डील

WWE रैसलर के तौर पर जबरदस्त कामयाबी और UFC फाइटर के तौर पर उतनी ही बुरी नाकामी के बाद सीएम पंक अब कमेंटेटर बनने की राह पर निकल गए हैं। रैसलिंग इंक की रिपोर्ट के अनुसार, सीएम पंक ने केज फ्यूरी फाइटिंग चैंपियनशिप्स (Cage Fury Fighting Championships) के साथ कमेंटेटर के तौर पर करार किया है। इस MMA कंपनी द्वारा जानकारी दी गई है कि 14 दिसंबर को अटलांटा शहर में होने वाले CFFC 71 इवेंट में सीएम पंक कमेंटेटर के रूप में नजर आएंगे। ये कंपनी 2006 में बनी थी, जिसमें कई सारे अच्छे फाइटर निकलकर आए हैं। अब सीएम पंक का फाइटर के तौर पर करियर लगभग खत्म हो चुका है और वो नई पारी की शुरुआत कर रहे हैं।

2014 में WWE के साथ हुए मनमुटाव की वजह से रॉयल रंबल के बाद सीएम पंक कंपनी छोड़कर चले गए थे। WWE ने पंक और एजे ली की शादी वाले दिन उन्हें टर्मिनेशन लेटर भेजा था। WWE छोड़कर जाने के बाद सीएम पंक ने UFC के साथ फाइटर के रूप में कॉन्ट्रैक्ट साइन किया।


WWE न्यूज़: रोमन रेंस के कैंसर का इलाज हुआ शुरु

करीब 3 हफ्ते पहले रोमन रेंस ने रॉ में अपनी बीमारी के बारे में दुनिया को अवगत कराया। रोमन रेंस द्वारा कही गई बातों की वजह से लाखों फैंस का दिल टूट गया। ल्यूकीमिया (एक तरह का ब्लड कैंसर) की वजह से रोमन रेंस यूनिवर्सल चैंपियनशिप छोड़ दी। और अब लंबे समय के लिए कंपनी से दूर हो चुके हैं।

रैसलिंग ऑब्जर्वर न्यूज़लैटर की रिपोर्ट की मानें तो रोमन रेंस की बीमारी का ट्रीटमेंट (इलाज) शुरु हो गया है। इस बारे में जानकारी सामने नहीं आई है कि रोमन रेंस का किस तरह का ट्रीटमेंट होगा। ये कीमोथेरेपी होगी या फिर किसी दूसरे तरीके से इलाज किया जाएगा। कैंसर जैसी घातक बीमारी के इलाज से शरीर पर कई नकारात्मक प्रभाव पड़ते हैं।

कुछ दिनों पहले खबर सामने आई थी कि रोमन रेंस जनवरी महीने के दौरान एक इवेंट में दिखेंगे। 11, 12, 13 जनवरी को होने वाले इस इवेंट में रोमन रेंस के अलावा एलेक्सा ब्लिस, शार्लेट फ्लेयर और पूर्व रिंग अनाउंसर लिलियन गार्सिया भी होंगे। अमेरिका के एरीजोना में होने वाले इस इवेंट में फैंस इन चारों रैसलिंग सुपरस्टार्स से मिलकर उनके साथ फोटो खिंचा सकते हैं। वहीं लिलियन गार्सिया, रोमन रेंस, एलेक्सा और शार्लेट फ्लेयर के साथ Q&A (सवाल-जवाब) सेशन में भी हिस्सा लेंगी।


WWE Live Event रिजल्ट्स, फ्रैंकफर्ट: ब्रॉन स्ट्रोमन ने लड़े 3 मैच

WWE रॉ और स्मैकडाउन के सुपरस्टार यूरोप के दौरे पर हैं। WWE सुपरस्टार अलग-अलग देशों में जाकर लाइव इवेंट्स में शिरकत कर रहे हैं। इस कड़ी में रॉ के सुपरस्टार्स जर्मनी पहुंचे, वहां के फ्रैंकफर्ट शहर में कर्ट हॉकिंस और ब्रॉन स्ट्रोमैन ने एक ही रात में 3-3 मैच लड़े।

Advertisement

इलाज की वजह से रोमन रेंस के शरीर पर पड़ने वाले 5 संभावित खतरनाक प्रभाव

हम आपको आज ही बता चुके हैं कि रोमन रेंस का ल्यूकीमिया बीमारी के लिए इलाज शुरु हो चुका है। हालांकि जानकारी सामने नहीं आई है कि इस थेरेपी के जरिए रोमन रेंस का इलाज किया जा रहा है। कैंसर ठीक करने के लिए मरीजों को अक्सर कीमोथेरेपी दी जाती है। इसके अलावा रेडिएशन, सर्जरी के जरिए भी कैंसर की सेल्स पर रोक लगाकर बीमारी ठीक की जाती है।

ज्यादातर कैंसर मरीजों का इलाज कीमोथेरेपी के जरिए होता है। इसमें मरीज को एक निरंतर गैप के बाद एंटी कैंसर ड्रग्स दी जाती है। इन हाई पावर ड्रग्स की वजह से शरीर पर कुछ विपरीत प्रभाव पड़ते हैं, जोकि कुछ महीनों तक होते ही हैं।


Survivor Series में सुपरस्टार्स द्वारा दिए गए 7 सबसे बड़े धोखे

पॉल हेमन और ब्रॉक लैसनर की जोड़ी कंपनी के इतिहास की सबसे फेमस जोड़ियों में से एक है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि सर्वाइवर सीरीज़ 2002 में बिग शो के खिलाफ हुए मैच में पॉल हेमन ने ब्रॉक लैसनर को धोखा दे दिया था और वो बिग शो की साइड हो गए। धोखे की वजह से लैसनर को टाइटल गंवाना पड़ा था। 

Published 09 Nov 2018, 20:55 IST
Advertisement
Fetching more content...