5 कारण क्यों द स्ट्रीट प्रॉफ़िट्स ने सैथ रॉलिंस और मर्फी को हराकर Raw टैग टीम टाइटल जीता

द स्ट्रीट प्रॉफ़िट्स
द स्ट्रीट प्रॉफ़िट्स

इस हफ्ते रॉ की शुरुआत काफी बेहतरीन थी क्योंकि ड्रू मैकइंटायर ने ब्रॉक लैसनर को तीन बार क्लेमोर किक से चित कर दिया था। इसके बाद सैथ रॉलिंस और बडी मर्फी ने द स्ट्रीट प्रॉफ़िट्स के खिलाफ अपने टाइटल डिफेंड किए और वो उसे हार बैठे। अब ऐसा क्यों हुआ और कंपनी ने ऐसा क्यों किया खासकर तब जब एलिमिनेशन चैंबर बस कुछ ही दिन दूर है तो हमें इस फैसले के पीछे के कारण भी समझने होंगे।

इस आर्टिकल में हम ये जानने और समझने की कोशिश करेंगे कि द स्ट्रीट प्रॉफ़िट्स ने सैथ रॉलिंस और मर्फी को हराने में क्यों सफलता प्राप्त की। आइए बिना वक्त गवाएं उन पहलुओं पर एक नजर ड़ालते हैं।

ये भी पढ़ें: पूर्व WWE चैंपियन ने अपनी वापसी को लेकर चौंकाने वाली जानकारी साझा की

#5 एलिमिनेशन चैंबर में एक रीमैच बुक करने के लिए

कंपनी एलिमिनेशन चैंबर में कुछ अच्छे मैच करना चाहती थी, और इस मैच को करने के लिए एक नए चैंपियन का होना अच्छा कदम था। इसकी वजह से फैंस शो को लेकर उत्साहित हो जाएंगे, और इससे रेसलमेनिया के लिए एक कहानी को अच्छा रास्ता मिलेगा। स्ट्रीट प्रॉफ़िट्स एक ऐसी टीम है जो अच्छा प्रदर्शन करती है, तो ऐसे में उनका काम ही उन्हें आगे बढ़ने में मदद करेगा और हमें इस बात पर ध्यान देना होगा।

द स्ट्रीट प्रॉफ़िट्स एक ऐसी टीम है जिसने NXT में अच्छा प्रदर्शन किया और वो मेन रोस्टर में भी फैंस की प्रिय टीम है। ऐसे में उन्हें मौका मिलना कोई चौंकाने वाला कदम नहीं है। बैकस्टेज हो या रिंग में ये टीम दोनों ही स्थितियों में अच्छा काम करती है। इसलिए इन्हें एलिमिनेशन चैंबर से पहले जीतने का मौका देना इनके किरदार और करियर दोनों के लिहाज से अहम हो जाता है।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को https://www.facebook.com/SKWrestlingHindi/ पर पाएं

#4 एक असली टैग टीम के पास टाइटल आना

स्ट्रीट प्रॉफ़िट्स एक टीम है, और ओसी भी वैसी ही एक टैग टीम है, जबकि एओपी में भी हुनर है लेकिन ये सभी मौके ना मिलने की वजह से बेकार से सैगमेंट का हिस्सा थे। इनमें जो हुनर है उसे देखने के लिए एक टैग टीम के पास टाइटल होने चाहिए थे, जो इस हफ्ते हमें देखने को मिला। इससे कई टैग टीम को मौके मिलेंगे, और ये एक अच्छा कदम है।

ये भी पढ़ें; 5 कारण जिनके आधार पर सैथ रॉलिंस से जुड़े रेफरी को WWE Raw में दिखाया गया

#3 एओपी को इसका हिस्सा बनाना

सैथ रॉलिंस और मर्फी एक टैग टीम के तौर पर काम कर रहे थे जबकि एओपी एक ऐसी टीम है जिसे मौके मिलने चाहिए थे। जब ये ग्रुप बना था तो ऐसा लग रहा था कि ये सभी साथ आए हैं, और उससे कई रेसलर्स को मौके मिलेंगे, जिसमें सैथ बड़ी और एओपी टैग टीम टाइटल अपने नाम करेंगे। इससे उलट हमें एओपी किसी रूप में काम करते नहीं नजर आए जो काफी हैरान करने वाला था। अब जब एक टैग टीम के पास चैंपियनशिप है तो क्यों ना उसका फायदा उठाया जाए, और एओपी को मौके दिए जाएं।

#2 सैथ रॉलिंस और केविन ओवेंस के बीच की कहानी को रेसलमेनिया में खत्म करने के लिए

सैथ रॉलिंस और केविन ओवेंस के बीच की लड़ाई में समोआ जो और मर्फी भी शामिल थे। चूंकि समोआ जो चोट और फिर वेलनेस पॉलिसी के उल्लंघन के कारण दूर हैं तो ये मुमकिन है कि सैथ रॉलिंस और केविन ओवेंस आपस में लड़ाई करें और ये रेसलमेनिया में अपनी लड़ाई को खत्म करें। ये एक अच्छा तरीका होगा जिससे दो बेहतरीन रेसलर्स अपनी लड़ाई को कंपनी के सबसे बड़े शो में खत्म कर सकें और फैंस को एंटरटेनमेंट भी प्रदान कर सकें।

ये भी पढ़ें: क्या आप जानते हैं कि जॉन सीना एक बार कंपनी से असलियत में बाहर निकाले जाने वाले थे?

#1 WWE यूनिवर्स के साथ कनेक्शन के लिए

स्ट्रीट प्रॉफ़िट्स फैंस की भाषा में बात करते हैं, और वो ऐसी टीम हैं जिनका काम काफी एंटरटेनिंग रहा है। इस आधार पर उन्हें टैग टीम टाइटल देना एक अच्छा कदम है। वाइकिंग रेडर्स भले ही रिंग में अच्छे हों लेकिन फैंस के साथ उनका कनेक्ट काफी कम रहा है, और ये ध्यान देने वाली बात है।