Create
Notifications

WWE Super ShowDown प्रीव्यू: 7 जून, 2019

Image result for undertaker vs goldberg
Amit Shukla

WWE के सुपर शोडाउन शो को लेकर फैंस काफी उत्साहित हैं। इसमें ऐसे कई मैच हो रहे हैं, जो पहले कभी नहीं हुए जिनमें गोल्डबर्ग बनाम द अंडरटेकर शामिल है। इसके अलावा कई ऐसे मैच होने वाले हैं, जिनको लेकर सभी उत्साहित हैं, जिनमें शेन मैकमैहन बनाम रोमन रेंस शामिल हैं। इसके साथ-साथ ब्रॉन स्ट्रोमैन बनाम बॉबी लैश्ले और कोफ़ी किंग्सटन बनाम डॉल्फ ज़िगलर का मैच भी होगा। जितने मैच शो का हिस्सा हैं, उनको लेकर सभी ये जानते हैं कि इनमें एंटरटेनमेंट काफी होगा।

इस आर्टिकल में हम सभी मैचों के बारे में जानकारी देंगे, जबकि मैचों की भविष्यवाणी के लिए आप नीचे दिए लिंक पर जा सकते हैं.

ये भी पढ़ें: WWE Super ShowDown: शो से पहले सभी मैचों के नतीजों की भविष्यवाणी

#9 लार्स सुलिवन बनाम द लूचा हाउस पार्टी

फ्रीक ने रैसलमेनिया के बाद रॉ में डेब्यू किया था और वो तबसे ही अपने विरोधियों पर ज़बरदस्त वार कर रहे हैं। इसी बीच उनकी लड़ाई लूचा हाउस पार्टी से हुई और फिर इस मैक्सिकन हाई-फ्लायर टीम के साथ लड़ाई हर हफ्ते आगे ही बढ़ती गई। ये दोनों अब एक मैच का हिस्सा हैं और इसमें होने वाली लड़ाई ना सिर्फ फैंस को एंटरटेनमेंट देगी बल्कि इस कहानी को आगे भी बढ़ाएगी।

ये भी पढ़ें: WWE Super ShowDown भारत में कब, कितने बजे और किस चैनल पर लाइव आएगा?

अगर आप इस मैच को लेकर उत्साहित हैं तो ये ज़रूर जानें कि इस मैच में सभी रैसलर्स फैंस के बीच काफी फेमस हैं। इसमें बेबीफेस और हील शामिल हैं। ये ज़रूरी है कि कंपनी इस 3 ऑन 1 हैंडीकैप मैच को कुछ इस तरह बुक करे ताकि आने वाले हफ्तों में भी इस मैच और इससे जुडी लड़ाई आगे बढ़ती रहे और साथ ही इनके करियर भी।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#8 50 मैन रॉयल रंबल मैच

Image result for 50-Man Battle Royal super show down

इस मैच के रैसलर्स को लेकर कोई ख़ास जानकारी सामने नहीं आई है। ये मुमकिन है कि इसमें हर वो जॉबर हो जिसे अच्छे मौके नहीं मिले हैं। हर एक रैसलर में ये हुनर है कि वो अपनी कहानी को आगे बढ़ाए। भले ही इस मैच में रैसलर्स की घोषणा नहीं हुई है, एक बात तय है और वो ये कि एंटरटेनमेंट और एक्साइटमेंट काफी ज़्यादा होगा।

ये भी पढ़ें: WWE न्यूज़: 50 मैन बैटल रॉयल के लिए 2 रैसलर्स के नामों की घोषणा

सभी मैचों को देखते हुए इस मैच को सबसे ज़्यादा समय दिया जाएगा। ऐसा इसलिए है क्योंकि इसमें 50 रैसलर्स एक दूसरे से लड़ रहे होंगे। सभी मैच और ट्रॉफी को जीतना चाहेंगे, लेकिन जितने भी इसका हिस्सा होंगे उनका भविष्य ब्रॉन स्ट्रोमैन जैसा ना हो। एक टाइटल मैच के लिए कंटेंडर माने जाने वाले मॉन्स्टर अमंग मैन अब एक जॉबर वाली स्थिति में आ गए हैं।

#7 डीमन किंग फिन बैलर बनाम एंड्राडे (WWE इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप मैच)

फिन बैलर बनाम एंड्राडे एक ऐसा मैच है, जिसमें मौजूदा चैंपियन अपने डीमन किंग वाले लुक में आएँगे। हम सब जानते हैं कि इस किरदार में उन्हें हरा पाना किसी के लिए भी मुमकिन नहीं है। ऐसा इसलिए क्योंकि अबतक जितनी भी बार फिन इस रूप में आए हैं उन्हें कोई नहीं हरा सका है। वो एक फाइटिंग चैंपियन हैं और उनके काम के प्रशंशक ना सिर्फ बैलर क्लब में बल्कि पूरे WWE यूनिवर्स में हैं।

ये भी पढ़ें: WWE न्यूज़: सऊदी अरब सरकार ने सैमी जेन को Super ShowDown में बुलाने से मना किया

अब ये देखना होगा कि एंड्राडे मैच जीतकर क्या अगले चैंपियन बनते हैं या फिर वो अपना मैच हार जाते हैं। इनके बीच स्मैकडाउन में भी लड़ाई हुई थी, जिसमें चैलेंजर ने चैंपियन को काफी पीटा था। क्या इनके बीच लड़ाई आगे भी जारी रहेगी?

#6 ब्रॉन स्ट्रोमैन बनाम बॉबी लैश्ले

ब्रॉन स्ट्रोमैन बनाम बॉबी लैश्ले एक ऐसा मैच है जिसमें शक्ति और दमखम का प्रदर्शन होगा। ये दोनों किसी ख़ास लड़ाई का हिस्सा नहीं रहे हैं। इनके बीच इस हफ्ते रॉ में एक आर्म रैसलिंग मैच हुआ था, जिसको हारने के बाद पूर्व ECW चैंपियन ने पिछले साल ग्रेटेस्ट रॉयल रंबल विजेता पर वार कर दिया था।

ये भी पढ़ें: WWE न्यूज: WWE सुपर शोडाउन में काम ना करने वाले रैसलर्स की लिस्ट सामने आई

अब ये बात तो तय है कि इस मैच में विजेता वही होगा, जिसके जीतने से इस लड़ाई को फायदा हो। दरअसल दोनों ही रैसलर्स के पास रॉ में कोई कहानी नहीं है। अगर ये दोनों इस मैच में अच्छा प्रदर्शन करते हैं तो उन्हें आगे बढ़ने का मौका मिलेगा। इसकी वजह से दो एलीट रैसलर्स ना सिर्फ अपने काम और नाम को आगे बढ़ा सकेंगे बल्कि काफी नई संभावनाओं को आगे करेंगे।

#5 रोमन रेंस बनाम शेन मैकमैहन

रोमन रेंस और शेन मैकमैहन ने अपनी लड़ाई को आगे बढ़ाया है लेकिन जिस तरह से ये आगे बढ़ी है वो तारीफ के काबिल है। दोनों ने इसे व्यतिगत बना दिया है और ड्रू मैकइंटायर के आने से ये कहानी और आगे बढ़ेगी। स्टॉम्पिंग ग्राउंड्स में ड्रू और रोमन के बीच एक मैच की घोषणा हो चुकी है और ये दोनों अपने काम से काफी अच्छा एंटरटेनमेंट प्रदान करेंगे।

ये भी पढ़ें: 3 चौंकाने वाली चीजें जो सुपर शोडाउन में हो सकती हैं

इस समय रोमन और शेन काफी अच्छी तरह से एक दूसरे पर वार कर रहे हैं। ये दोनों अगर वाकई में कुछ ऐसा कर देते हैं, जिसकी वजह से आपस में लड़ाई आगे बढ़ती है तो ना सिर्फ कंपनी को फायदा होगा बल्कि इनके करियर को भी।

#4 ट्रिपल एच बनाम रैंडी ऑर्टन

ट्रिपल एच और रैंडी ऑर्टन एटिट्यूड एरा और एवोल्यूशन के दिनों से साथ हैं। इनके बीच लड़ाई तब शुरू हुई थी, जब WWE COO के कहने पर बतिस्ता ने वाइपर को नीचे पटक दिया था। इन्होंने अपने करियर को लैजेंड्री बना दिया है। अब चूँकि दोनों सऊदी अरब में एक मैच में लड़ने वाले हैं तो अपने काम से ये जेद्दाह में मौजूद फैंस का मनोरंजन करेंगे।

ये भी पढ़ें: सऊदी अरब में ट्रिपल एच Vs रैंडी ऑर्टन मैच होने की 4 सबसे बड़ी वजह

इस मैच में कोई भी जीते फायदा कंपनी और फैंस को होगा और ये एक अच्छी बात है। ये बात हम सबने देखी है कि जब भी ट्रिपल एच का एवोल्यूशन के साथियों के साथ एक मैच हुआ है तो उससे कंपनी को ज़बरदस्त फायदा हुआ है।

अगला मैच ऐसा है जिसको लेकर फैंस सबसे ज़्यादा उत्साहित हैं क्योंकि ये अबतक नहीं हुआ है।

#3 द अंडरटेकर बनाम गोल्डबर्ग

अगर इसे मैच ऑफ़ द इम्मॉर्टल्स कहा जाए तो कोई बड़ी बात नहीं है। इन दोनों ने कंपनी और रैसलिंग में काफी लंबा समय बिताया है लेकिन फिर भी ये एक दूसरे से कभी लड़ नहीं सके। ऐसे कई मैच हैं जिन्हें फैंस देखना चाहते हैं और ये उनमें से एक है। इसको लेकर काफी हाइप है और दोनों ही रैसलर्स अपने काम से इस मैच को और बेहतर बना देंगे।

ये भी पढ़ें: Super ShowDown में होने वाले अंडरटेकर Vs गोल्डबर्ग के मुकाबले का नतीजा हुआ लीक?

वैसे तो दोनों ही रैसलर्स उम्रदराज़ हैं और ऐसी बातें भी होती हैं कि उन्हें अब रिटायर हो जाना चाहिए। जिसे भी एटिट्यूड एरा और इनके काम से प्यार है, वो इस मैच को पूरी शिद्द्त से देखेगा। उसकी वजह से हमें एक ऐसा मैच देखने को मिलेगा जिसकी एक लंबे समय से हर रैसलिंग फैन को उम्मीद थी।

#2 कोफी किंग्सटन बनाम डॉल्फ जिगलर (WWE चैंपियनशिप मैच)

कोफी किंग्सटन बनाम डॉल्फ जिगलर तब शुरू हुआ, जब केविन ओवेंस ने जेद्दाह में काम करने से मना कर दिया था। इसकी वजह से कंपनी ने पूर्व यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियन को चैंपियनशिप वाली कहानी का हिस्सा बनाया। अबतक ये लड़ाई और कहानी बेहद आसान तरीके से आगे बढ़ रही थी, लेकिन इस हफ्ते स्मैकडाउन में चैलेंजर ने चैंपियन पर वार किया था।

ये भी पढ़ें: 5 सुपरस्टार्स जो Super ShowDown में वापसी कर सकते हैं

मौजूदा WWE चैंपियन द्वारा मैच हारने का कोई कारण नहीं दिखता जबतक कि उनपर किसी की तरफ से वार ना हो। इस मैच के दौरान कई संभावनाएं हैं क्योंकि ब्रॉक लैसनर ने शो के दौरान अपने मनी इन द बैंक कॉन्ट्रैक्ट को कैश इन करने की घोषणा की है।

इस शो में आखिरी मैच काफी धमाकेदार होगा क्योंकि काफी सारी संभावनाएं इस मैच के अंत में हो सकती हैं।

#1 सैथ रॉलिंस बनाम बैरन कॉर्बिन (WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच)

सैथ रॉलिंस बनाम बैरन कॉर्बिन WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए होने वाला एक ऐसा मैच है जिसको शायद ही कोई देखना चाहता था। इन दोनों के बीच रॉ में एक लड़ाई ज़रूर हुई थी लेकिन उससे इनकी कहानी को कोई ख़ास फायदा नहीं हुआ। ये दोनों रिंग में अच्छा काम करते हैं लेकिन इनके मैच से ज़्यादा लोग ब्रॉक लैसनर के कैश इन को लेकर असमंजस की स्थिति में हैं।

ये भी पढ़ें: WWE Super ShowDown: 3 कारण जो बताते हैं कि ब्रॉक लैसनर कॉन्ट्रैक्ट कैश इन करके चैंपियन बन जाएंगे

ऐसा इसलिए क्योंकि बीस्ट इंकार्नेट रॉ में अपने कॉन्ट्रैक्ट को कैश इन करने वाले थे लेकिन उन्होंने इस शुक्रवार को इसे कैश इन करने की बात कही थी। ये देखना होगा कि क्या वो ऐसा करेंगे या फिर ये भी उनकी कोई चाल है।

वैसे चाहे कैश इन हो या नहीं, इस मैच में एंटरटेनमेंट काफी होगा।

द उसोज़ vs द रिवाइवल

Enter caption

द उसोज़ (जिमी उसो, जे उसो) रॉ में द रिवाइवल (स्कॉट डॉसन, डैश वाइल्डर) से लड़ रहे थे। वो भले ही मौजूदा रॉ टैग टीम चैंपियन ना हों लेकिन इन दोनों को एक कहानी का हिस्सा बनाए रखना एक अच्छी बात है। इससे ना सिर्फ इनको लेकर उत्सुकता बनी रहेगी बल्कि जब ये चैंपियनशिप के लिए लड़ेंगे तो रोमांच होगा।

इस समय इनके बीच सुपर शोडाउन में एक मैच प्रीशो में होगा। हाइ-फ्लाइंग मूव्स का मुकाबला सबमिशन और पावर से होगा जिसकी वजह से जेद्दाह में फैंस का मनोरंजन होगा।

Edited by विजय शर्मा

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...