भारतीय क्रिकेट टीम (फोटो: BCCI)

Hindi Cricket News: दिनभर की बड़ी खबरें- 5 अक्टूबर 2019 

  • पढ़िए दिन भर की प्रमुख खबरें
निशांत द्रविड़
EXPERT COLUMNIST
Modified 07 Oct 2019, 20:23 IST

IND vs SA, पहला टेस्ट: रोहित शर्मा का जबरदस्त रिकॉर्ड, भारत ने दक्षिण अफ्रीका के सामने 395 रनों का लक्ष्य रखा

Advertisement
Ad

विशाखापट्ट्नम टेस्ट के चौथे दिन भारतीय टीम ने दक्षिण अफ्रीका के सामने चौथी पारी में जीत के लिए 395 रनों का बेहद मुश्किल लक्ष्य रखा है, जिसके जवाब में स्टंप्स के समय मेहमान टीम का स्कोर 11/1 था। दक्षिण अफ्रीका की पहली पारी आज 431 रनों पर समाप्त हुई थी और भारतीय टीम को सिर्फ 71 रनों की बढ़त मिली, लेकिन दूसरी पारी में भारतीय टीम ने रोहित शर्मा के बेहतरीन शतक की बदौलत 323/4 का स्कोर बनाकर पारी घोषित की और मेहमान टीम को मैच से लगभग बाहर कर दिया। पहली पारी में 176 रन बनाने वाले रोहित शर्मा ने दूसरी पारी में 127 रन बनाये।

IND vs SA, छठा महिला टी20: दक्षिण अफ्रीका ने 105 रनों से जीता मुकाबला, भारतीय टीम ने 3-1 से जीती सीरीज

सूरत में खेले गए छठे एवं आखिरी टी20 में दक्षिण अफ्रीका महिला टीम ने भारतीय टीम को 105 रनों से हराकर सीरीज की एकमात्र जीत दर्ज़ की। भारतीय टीम ने 6 मैचों की टी20 सीरीज पर 3-1 से कब्ज़ा किया। दक्षिण अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 175/3 का मजबूत स्कोर बनाया, जिसके जवाब में भारतीय टीम सिर्फ 70 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। लिज़ेल ली (47 गेंद 84) को प्लेयर ऑफ़ द मैच और दीप्ति शर्मा (6 विकेट एवं 54 रन) को प्लेयर ऑफ़ द सीरीज चुना गया।

रविचंद्रन अश्विन के साथ टीम प्रबंधन के रवैये से सुनील गावस्कर ने जताई नाराजगी 

गावस्कर ने अश्विन की तारीफ करते हुए कहा कि मुझे समझ नहीं आता है कि इतना अच्छा प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ी को टीम से अंदर-बाहर क्यों किया जाता है और टीम प्रबंधन की सोच मेरी समझ के बाहर है।

सौरव गांगुली ने चुने दुनिया के दो बेहतरीन विकेटकीपर बल्लेबाज

सौरव गांगुली ने ऋद्धिमान साहा और ऋषभ पंत को दुनिया का सबसे बेहतरीन विकेटकीपर बल्लेबाज बताया है। हालांकि उन्होंने इस दौरान यह भी साफ किया है कि इस बात का निर्णय कप्तान विराट कोहली पर निर्भर करेगा कि वह इन दोनों में से किसे लंबे समय के लिए टीम में चुनते हैं।

हरभजन सिंह ने क्रिकेट से संन्यास लेने को लेकर दिया बड़ा बयान, चेन्नई सुपरकिंग्स की ओर से खेलेंगे आईपीएल का अगला सीजन

Advertisement
Ad

 "मुझे नहीं पता था कि आईपीएल का हिस्सा होने के लिए मैं द हंड्रेड का हिस्सा नहीं हो सकता, तो इसलिए अभी मैं संन्यास नहीं ले रहा हूं और अगर आईपीएल और द हंड्रेड में से पहली पसंद के बारे में बात की जाए, तो वह निश्चित रूप से आईपीएल ही है।"

बेन स्टोक्स को लेकर केएल राहुल ने दी बड़ी प्रतिक्रिया, आईपीएल का भी हुआ जिक्र 

केएल राहुल ने इंग्लैंड के बेहतरीन आलराउंडर खिलाड़ी बेन स्टोक्स को लेकर कहा है कि यह हमारे लिए बहुत ही सौभाग्य की बात होगी कि वह आईपीएल में हमारी टीम की ओर से खेलें।

ज़िम्बाब्वे ने टी20 त्रिकोणीय सीरीज पर किया कब्ज़ा, सिंगापुर और नेपाल को हराया

Advertisement
Ad

ज़िम्बाब्वे ने सिंगापुर में 27 सितम्बर से 3 अक्टूबर तक खेले गए टी20 त्रिकोणीय सीरीज पर कब्ज़ा किया। ज़िम्बाब्वे ने चार मैचों में सबसे ज्यादा 6 अंक हासिल किये और मेजबान सिंगापुर और नेपाल को मात दी। ज़िम्बाब्वे ने चार में से तीन मैचों में जीत हासिल की, वहीं सिंगापुर और नेपाल की टीम सिर्फ एक-एक मुकाबला ही जीत पाई।

विजय हज़ारे ट्रॉफी 2019-20: 12वें दिन खेले गए सभी मैचों का राउंड अप

विजय हज़ारे ट्रॉफी 2019-20 के 12वें दिन कुल मिलाकर 7 मैच खेले जाने थे, लेकिन उसमें से 2 मैच बारिश के कारण रद्द हुए और 5 मैच ही पूरे हो पाए। अंबाती रायडू ने हैदराबाद के लिए शानदार अर्धशतकीय पारी खेली, तो दूसरी तरफ क्रुणाल पांड्या ने भी शानदार गेंदबाजी की। अरुणाचल प्रदेश के समर्थ सेठ ने 155 रनों की शानदार पारी खेली।

CPL 2019: गयाना अमेज़न वॉरियर्स की 10 मैचों में 10 जीत, चौथे हफ्ते के सभी मैचों का राउंड अप 

Advertisement
Ad

कैरेबियन प्रीमियर लीग 2019 के चौथे हफ्ते में 26 से 4 अक्टूबर तक आठ मैच खेले गए और लीग स्टेज के मैचों का अंत हुआ। गयाना अमेज़न वॉरियर्स ने 10 में से 10 मुकाबले जीते और अंक तालिका में पहला स्थान हासिल किया। बारबाडोस ट्राईडेन्ट्स ने 10 मैचों में 5 जीत के साथ 10 अंक हासिल किये और दूसरे स्थान पर रहे। सेंट किट्स एंड नेविस पैट्रियट्स ने भी 10 में 5 मैच जीते, लेकिन नेट रन रेट के कारण अंक तालिका में तीसरे स्थान पर रहे। ट्रिनबागो नाइटरडर्स की टीम 9 अंकों के साथ चौथे स्थान पर रही।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

Advertisement
Ad
Published 05 Oct 2019, 21:15 IST
 
See more comments
 
 
×