COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

क्रिकेट जगत की दिनभर की बड़ी खबरें: 11 जुलाई 2018

35   //    11 Jul 2018, 23:41 IST

ENG v IND: वनडे सीरीज़ में जसप्रीत बुमराह का न रहना टीम इंडिया को कितना खलेगा ?

भारतीय क्रिकेट टीम ने हाल के दिनों में जिस तरह से सीमित ओवर मुक़ाबलों में शानदार प्रदर्शन किया है उसका श्रेय बहुत हद तक जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार की जोड़ी को जाता है। इन दोनों की जोड़ी के सामने विपक्षी बल्लेबाज़ों को खुलकर खेलने के कम ही अवसर मिल पाते हैं, ख़ास तौर से डेथ ओवर्स में तो इनके ख़िलाफ़ बड़े शॉट लगाना बेहद मुश्किल है और अब जब बुमराह इंग्लैंड की पाटा विकेटों पर नहीं खेल रहे होंगे तो भारतीय कप्तान विराट कोहली के लिए ये किसी सिरदर्द से कम नहीं होगा।




जब कुलदीप यादव के ऊपर गुस्सा हो गए थे महेंद्र सिंह धोनी

कुलदीप यादव ने बताया कि एक बार भारत और श्रीलंका के बीच इंदौर में टी20 मैच खेला जा रहा था। भारतीय टीम ने उस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 260 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया था और श्रीलंका की टीम भी उसी अंदाज में बेहद आक्रामक बल्लेबाजी कर रही थी। कुलदीप यादव ने बताया कि श्रीलंकाई बल्लेबाज उनकी गेंदों पर खूब रन बना रहे थे। इंदौर की पिच छोटी होने की वजह से मिस टाइम किया हुआ शॉट भी बाउंड्री के बाहर जा रहा था। इन सबके बीच धोनी हर बार कुलदीप यादव को सही लेंथ पर गेंदबाजी करने की सलाह दे रहे थे। कुलदीप यादव ने बताया कि धोनी उनसे कह रहे थे कि वो गेंद को बल्लेबाज से दूर रखें। ऐसा जब उन्होंने किया तो बल्लेबाज ने रिवर्स स्वीप खेलकर चौका लगा दिया। फिर धोनी कुलदीप यादव के पास आए और फील्डिंग में कुछ बदलाव करने को कहा। धोनी ने कुलदीप को सलाह दी कि वो कवर पर खड़े फील्डर को डीप कवर में लगा दें लेकिन कुलदीप ने उनकी बात मानने से इन्कार कर दिया और कहा कि यही फील्ड सही है। इस पर धोनी गुस्सा हो गए और कुलदीप से कहा कि "क्या मैं पागल हूं जो 300 वनडे मैच खेलकर बैठा हूं"।




IND A v WI A, दूसरा अनाधिकारिक टेस्ट: दूसरे दिन भारतीय टीम 192 रनों पर ढेर, वेस्टइंडीज ए को मिली महत्वपूर्ण बढ़त

टांटन में खेले जा रहे दूसरे अनाधिकारिक चार दिवसीय टेस्ट के दूसरे दिन वेस्टइंडीज ए के 302 के जवाब में भारतीय ए टीम की पहली पारी सिर्फ 192 रनों पर सिमट गई। दूसरे दिन स्टंप्स तक वेस्टइंडीज ए ने दूसरी पारी में 96/1 का स्कोर बना लिया है और उनकी कुल बढ़त 206 रनों की हो गई है।




रंगना हेराथ नवम्बर में क्रिकेट से संन्यास ले सकते हैं

श्रीलंका के दिग्गज स्पिनर रंगना हेराथ ने संकेत दिया है कि इंग्लैंड के खिलाफ इस साल नवम्बर में होने वाली तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के बाद वे संन्यास लेंगे। सीमित ओवर क्रिकेट से वे 2016 में ही संन्यास ले चुके हैं। सीमित ओवर क्रिकेट छोड़ने के बाद अब तक वह टेस्ट क्रिकेट में 24 की औसत से 121 विकेट ले चुके हैं।




ZIMvPAK: पाकिस्तान के खिलाफ एकदिवसीय सीरीज के लिए जिम्बाब्वे की टीम घोषित

 






WIvBAN: दूसरे टेस्ट के लिए चोटिल केमार रोच की जगह अलजारी जोसेफ को वेस्टइंडीज टीम में शामिल किया गया

12 जुलाई से बांग्लादेश के खिलाफ खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट के लिए वेस्टइंडीज ने अलजारी जोसेफ को चोटिल केमार रोच की जगह शामिल किया है। रोच को एंटिगा में खेले गए पहले टेस्ट के दौरान चोट लगी थी, जहां उन्होंने पहली पारी में शानदार गेंदबाजी करते हुए बांग्लादेश टीम को 43 पर ऑलआउट करने में अहम भूमिका निभाई थी। रोच ने अपने पहले स्पैल में 5 ओवर में 8 रन देकर 5 विकेट हासिल किए थे।




हमारे खिलाड़ी किसी भी परिस्थिति में किसी भी टीम को चुनौती पेश कर सकते हैं: रिकी पोटिंग

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम द्वारा पिछले कुछ महीने से लगातार खराब प्रदर्शन के बावजूद टीम के पूर्व दिग्गज कप्तान रिकी पोटिंग ने खिलाड़ियों का समर्थन किया है। पोटिंग ने कहा है कि हमारे पास काफी प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं और वो किसी भी परिस्थिति में किसी भी टीम को कड़ी चुनौती देने में सक्षम हैं।




सचिन तेंदुलकर ने युवा क्रिकेटर को घर बुलाकर किया बल्ला गिफ्ट

मैदान के अन्दर अपने खेल से दर्शकों का दिल जीतने वाले पूर्व महान भारतीय खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर ने इस बार फिर बड़ा काम किया है। उन्होंने अंडर 19 भारतीय टीम में शामिल खिलाड़ी यशस्वी जायसवाल को अपने घर पर बुलाया और बल्ला गिफ्ट किया।




होटल बुकिंग नहीं होने की वजह से पाकिस्तान की टीम हरारे में ही रुकी रही

आर्थिक तंगी जिम्बाब्वे की क्रिकेट में एक रुकावट बनी हुई है। ताजा मामला पाकिस्तानी टीम के होटल को लेकर सामने आया है। रविवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 त्रिकोणीय सीरीज का फाइनल जीतने के बाद पाकिस्तानी टीम को बुलावायो जाना था लेकिन जिम्बाब्वे क्रिकेट बोर्ड उनके लिए होटल की बुकिंग नहीं करा पाई। इसके बाद मेहमान टीम को हरारे में ही रुकना पड़ा।




ग्लोबल टी20 कनाडा, 2018: मॉनट्रियल टाइगर्स और वेंकूवर नाइट्स ने जीते अपने-अपने मुकाबले

ग्लोबल टी20 कनाडा लीग में मंगलावर को दो मुकाबले खेले गए। पहले मैच में मॉनट्रियल टाइगर्स ने क्रिकेट वेस्टइंडीज बी टीम को 6 विकेट से और दूसरे मैच में वेंकूवर नाइट्स ने टोरंटो नेशनल्स को 8 विकेट से हरा दिया।

SENIOR ANALYST
Cricket is my reason for living
Advertisement
Fetching more content...