Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

क्रिकेट न्यूज: दिनभर की बड़ी खबरें- 11 नवंबर, 2018

भारतीय टीम
भारतीय टीम
EXPERT COLUMNIST
Modified 12 Nov 2018, 01:08 IST
न्यूज़
Advertisement

IND vs WI: भारत ने तीसरे टी20 में वेस्टइंडीज को 6 विकेट से हराया, सीरीज में विश्व चैंपियन का वाइटवॉश 

भारत ने चेन्नई में खेले गए तीसरे टी20 में वेस्टइंडीज को 6 विकेट से हराकर तीन मैचों की सीरीज पर 3-0 से कब्जा कर लिया। वेस्टइंडीज ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 181/3 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में भारत ने शिखर धवन और ऋषभ पंत के धुआंधार अर्धशतकों की मदद से आखिरी गेंद पर चार विकेट खोकर जीत हासिल कर ली। शिखर धवन को उनकी 92 रनों की धुआंधार पारी के लिए मैन ऑफ़ द मैच चुना गया। कुलदीप यादव को मैन ऑफ़ द सीरीज चुना गया।

IND vs WI: भारत की तीसरे टी20 में रोमांचक जीत के बाद क्रिकेट जगत की प्रतिक्रियाएं 

भारत vs वेस्टइंडीज: तीसरे टी20 में बने सभी आंकड़ों पर एक नज़र

# तीन मैचों की टी20 सीरीज में भारत की नौवीं जीत और इस मामले में पाकिस्तान के रिकॉर्ड की बराबरी।

# भारत ने तीन मैचों की टी20 सीरीज को तीसरी बार 3-0 के अंतर से जीता। इस मामले में विश्व रिकॉर्ड पाकिस्तान (5) के नाम है।

शिखर धवन
शिखर धवन

आईसीसी महिला वर्ल्ड टी20: भारत ने पाकिस्तान को सात विकेट से हराकर लगातार दूसरी जीत दर्ज़ की

भारतीय महिला टीम ने आईसीसी महिला वर्ल्ड टी20 में पाकिस्तान को सात विकेट से हराकर ग्रुप बी में लगातार दूसरी जीत दर्ज़ की। पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 133/7 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में भारत ने 19 ओवर में तीन विकेट खोकर जीत हासिल कर ली। मिताली राज को उनके शानदार अर्धशतक के लिए मैन ऑफ़ द मैच चुना गया। लगातार दूसरी जीत से भारतीय टीम के सेमीफाइनल में पहुंचने की संभावनाएं बढ़ गई है।

क्रिकेट न्यूज: रणजी ट्रॉफी के लिए दिल्ली टीम का ऐलान, इशांत शर्मा को मिली जगह 

Advertisement

नीतीश राणा (कप्तान), ध्रुव शोरी, गौतम गंभीर, अनुज रावत, हितेन दलाल, हिम्मत सिंह, इशांत शर्मा, कुलवंत खेजरोलिया, विकास मिश्रा, ललित यादव, सिमरजीत सिंह, वैभल रावल, वरुण सूद, सार्थक रंजन और शिवांक वशिष्ठ।

AUS vs SA: तीसरे वन-डे में दक्षिण अफ्रीका ने ऑस्ट्रेलिया को 40 रन से हराकर 2-1 से सीरीज जीती

होबार्ट में खेले गए तीसरे वन-डे में दक्षिण अफ्रीका ने मेजबान ऑस्ट्रेलिया को 40 रन से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 2-1 से विजय प्राप्त की। पहले बल्लेबाजी करते हुए दक्षिण अफ्रीका ने 50 ओवर में 5 विकेट पर 320 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करते हुए मेजबान टीम 50 ओवर में 9 विकेट पर 280 रन तक ही पहुंच सकी। डेविड मिलर को मैन ऑफ़ द मैच और मैन ऑफ़ द सीरीज चुना गया। 

BAN v ZIM, दूसरा टेस्ट: पहले दिन बांग्लादेश का विशाल स्कोर, मोमिनुल हक और मुशफिकुर रहीम ने जड़ा शतक

बांग्लादेश ने जिम्बाब्वे के खिलाफ शेर-ए-बांग्ला स्टेडियम, ढाका में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन अपनी स्थिति मजबूत कर ली है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए मेजबान टीम ने पहले दिन का खेल खत्म होने तक 5 विकेट के नुकसान पर 303 रन बना लिए हैं। मुशफिकुर रहीम 111 और कप्तान महमदुल्लाह बिना खाता खोले क्रीज पर हैं। मोमिनुल हक़ ने 161 रनों की पारी खेली।

मिताली राज
मिताली राज

घरेलू क्रिकेट में स्पिनरों की मददगार पिचें चाहता है बीसीसीआई

स्पिन गेंदों पर भारतीय बल्लेबाजों की कमजोरी को देखते हुए अब भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) प्रथम श्रेणी क्रिकेट में स्पिनरों की मददगार पिचें चाहता है। हाल ही में इंग्लैंड दौरे पर मोईन अली के खिलाफ भारतीय बल्लेबाजों की नाकामी को देखते हुए ये फैसला लिया गया है।

बांग्लादेश के वनडे टीम के कप्तान मशरफे मुर्तजा लड़ेंगे चुनाव

बांग्लादेश के वनडे टीम के कप्तान मशरफे मुर्तजा चुनाव लड़ने वाले हैं। इस साल 23 दिसंबर को होने वाले चुनावों में बांग्लादेश की सत्तारूढ़ पार्टी बांग्लादेश आवामी लीग के लिए वो अपनी किस्मत आजमाएंगे। दिग्गज खिलाड़ी शाकिब अल हसन भी आवामी लीग की तरफ से मैदान में उतरने वाले थे लेकिन अगले साल होने वाले विश्व कप को देखते हुए उन्हें अपने खेल पर ध्यान देने की सलाह दी गई है।

विराट कोहली नहीं तोड़ पाएंगे सचिन तेंदुलकर का एक अहम रिकॉर्ड: वीरेंदर सहवाग

पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज वीरेंदर सहवाग ने लगातार रिकॉर्ड कायम कर रहे विराट कोहली को लेकर एक बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि कोहली तेजी से सभी रिकॉर्ड तोड़ रहे हैं लेकिन सचिन तेंदुलकर का एक रिकॉर्ड वे नहीं तोड़ पाएंगे। आगे वीरू ने कहा कि तेंदुलकर ने 200 टेस्ट मुकाबले खेले थे लेकिन कोहली के लिए ऐसा करना संभव नजर नहीं आ रहा है।

स्टीव स्मिथ ने पीएसएल में खेलने के लिए रखी शर्त, कहा पाकिस्तान में नहीं खेलूंगा

बॉल टैंपरिंग विवाद को लेकर एक साल का बैन झेल रहे पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ एक शर्त के साथ पाकिस्तान सुपर लीग के इस सीजन में खेलने के लिए तैयार हो गए हैं। उन्होंने कहा है कि वो सिर्फ यूएई में आयोजित मैचों में ही खेलेंगे, पाकिस्तान नहीं जाएंगे।

क्रिकेट की ब्रेकिंग न्यूज़ और ताज़ा ख़बरों के लिए यहां क्लिक करें

Published 12 Nov 2018, 00:40 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now
❤️ Favorites Edit