Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

क्रिकेट न्यूज: दिनभर की बड़ी खबरें- 2 जनवरी 2019 

Enter caption
SENIOR ANALYST
Modified 02 Jan 2019, 22:39 IST
टॉप 5 / टॉप 10
Advertisement

AUS v IND: सिडनी टेस्ट मैच के लिए भारत और ऑस्ट्रेलिया की संभावित एकादश

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 4 टेस्ट मैचों की सीरीज का आखिरी मैच गुरूवार से सिडनी में खेला जाएगा। भारतीय टीम सीरीज में 2-1 से आगे है और इस मैच को जीतकर सीरीज अपने नाम करना चाहेगी। दूसरी तरफ ऑस्ट्रेलियाई टीम इस श्रृंखला को बराबर पर खत्म करने की कोशिश करेगी।

AUS vs IND, मैच प्रीव्यू: चौथे टेस्ट मैच का सीधा प्रसारण कब और कहां देखें?

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का चौथा मुकाबला 3 जनवरी से सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर शुरू होगा। मेजबान टीम 1-2 से पीछे है, लिहाजा मानसिक दबाव भी उन पर ही होगा। टीम इंडिया ने धमाकेदार अंदाज में मेलबर्न टेस्ट जीतकर एक नया उदाहरण पेश करते हुए ऑस्ट्रेलिया में सीरीज जीतने की तरफ एक मजबूत कदम बढ़ाया। साल भी नया, मैच भी और जगह भी नई है इसके अलावा पिच का अंदाज भी अलग होने की उम्मीद की जा रही है।

AUS vs IND: सिडनी टेस्ट के लिए 13 सदस्यीय भारतीय टीम घोषित, इशांत शर्मा बाहर

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी में 5 जनवरी से शुरू हो रहे अंतिम टेस्ट मुकाबले के लिए भारतीय टीम की घोषणा कर दी गई है। 13 सदस्यीय इस टीम में तेज गेंदबाज इशांत शर्मा का नाम शामिल नहीं है। उनके प्रदर्शन को देखते हुए यह चौंकाने वाला फैसला कहा जा सकता है। इसके अलावा रविचंद्रन अश्विन की उपलब्धता टेस्ट मैच के दिन सुबह देखे जाने के बारे में कहा गया है। 

AUS vs IND : टेस्ट सीरीज के विजेता को ट्रॉफी देने के लिए सुनील गावस्कर को नहीं मिला न्योता

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के 4 टेस्ट मैचों की सीरीज ऑस्ट्रेलिया में खेली जा रही है। लेकिन इस सीरीज के विजेता टीम को ट्रॉफी देते समय सुनील गावस्कर वहां उपस्थित नहीं रहेंगे। इसका कारण यह है कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने उन्हें न्योता नहीं भेजा है।

ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री ने की ऋषभ पंत की स्लेजिंग की तारीफ

दरअसल ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री एक-एक कर सभी खिलाड़ियों से मिल रहे थे। इसी दौरान जब ऋषभ पंत से हाथ मिलाने की बारी आई तो उन्होंने हाथ मिलाते वक़्त ऋषभ पंत को पहचान लिया। वो पंत से मिलकर बेहद खुश दिखे फिर कहने लगे आपने ही स्लेजिंग की थी? पंत के हां कहते ही उन्होंने कहा आपका पलटवार बहुत शानदार था। आपका स्वागत है। आपने खेल में प्रतिस्पर्धा बनाए रखने का काम किया है। प्रधानमंत्री की यह बात सुनकर वहां मौजूद सभी अतिथियों के चेहरे पर मुस्कुराहट आ गई। 

Advertisement

ऋषभ पंत के टिम पेन की पत्नी और बच्चों के साथ फोटो पर क्रिकेट जगत की प्रतिक्रियाएं

तीसरे टेस्ट में टिम पेन ने पंत से अपने बच्चों की जिम्मेदारी लेने के लिए कहा था। पंत ने भी इस मजाकिया टिप्पणी को सच साबित कर दिया। पेन की पत्नी ने पंत के साथ फोटो शेयर इस की जानकारी दी थी। अब दोनों के इस फोटो पर क्रिकेट जगत के दिग्गज अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने चुनी साल 2018 की टेस्ट और वन-डे एकादश, चार भारतीय खिलाड़ी शामिल

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने 2018 की टेस्ट और वन-डे टीमों की घोषणा की है। इसमें टेस्ट के लिए विराट कोहली तथा जसप्रीत बुमराह को चुना गया है। इसके अलावा वन-डे टीम के लिए चार भारतीय खिलाड़ियों को जगह मिली है। विराट कोहली को वन-डे टीम की कप्तानी भी सौंपी गई है। टेस्ट टीम की कमान न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन के हाथों में होगी। 

सचिन तेंदुलकर के कोच रमाकांत आचरेकर का निधन

पूर्व दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के कोच रमाकांत आचरेकर का 87 वर्ष की उम्र में निधन हो गया है। उन्होंने मुंबई में अंतिम सांस ली। मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर को कोचिंग देने के अलाव रमाकांत आचरेकर ने विनोद कांबली, अजीत अगरकर और प्रवीण आमरे को भी क्रिकेट की दुनिया के लिए तैयार किया था।

रणजी ट्रॉफी 2018-19, आठवां राउंड: चौथे दिन का राउंड अप

रणजी ट्रॉफी 2018-19 का आठवां राउंड आज खत्म हुआ। इस राउंड में कर्नाटक, बंगाल, राजस्थान, गुजरात, मध्य प्रदेश, बड़ौदा, पंजाब, विदर्भ, उत्तर प्रदेश, बिहार और जम्मू-कश्मीर की टीमों ने जीत हासिल की।

श्रीलंका और बांग्लादेश की टीमें 2020 टी20 विश्वकप के सुपर 12 में पहुंचने में रहीं नाकाम

श्रीलंका और बांग्लादेश की टीमें 2020 में होने वाले पुरुष टी20 विश्व कप सुपर 12 के लिए सीधे क्वालिफाई करने में नाकाम रहे हैं। टी20 क्रिकेट में कम रैंकिंग होने की वजह से दोनों टीमों के साथ ऐसा हुआ है। अब उन्हें ग्रुप चरण के टूर्नामेंट में हिस्सा लेना होगा। टॉप 10 में से 8 टीमें सुपर 12 के लिए सीधे क्वालिफाई कर चुकी हैं।

Get Cricket News In Hindi Here

Published 02 Jan 2019, 22:39 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now
❤️ Favorites Edit