Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

क्रिकेट जगत की दिनभर की बड़ी खबरें: 2 जुलाई 2018

EXPERT COLUMNIST
Modified 21 Sep 2018, 20:22 IST
Advertisement

राहुल द्रविड़, रिकी पोंटिंग और क्लेयर टेलर को आईसीसी ने हॉल ऑफ फेम में किया शामिल भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और महान बल्लेबाज राहुल द्रविड़ को आईसीसी हॉल ऑफ़ फेम में शामिल किया गया। अपने जमाने के दिग्गज बल्लेबाज रहे चुके द्रविड़ आईसीसी हॉल ऑफ़ फेम में शामिल होने वाले सिर्फ पांचवें भारतीय खिलाड़ी बने। उनसे पहले सुनील गावस्कर, कपिल देव, बिशन सिंह बेदी और अनिल कुंबले को आईसीसी ने हॉल ऑफ़ फेम में शामिल करके सम्मानित किया था। राहुल द्रविड़ के साथ ऑस्ट्रेलिया के महान कप्तान और बल्लेबाज रिकी पोंटिंग एवं इंग्लैंड की पूर्व महिला खिलाड़ी क्लेयर टेलर को भी आईसीसी हॉल ऑफ़ फेम में शामिल किया गया है।


Twitter Reactions: राहुल द्रविड़ को हॉल ऑफ़ फेम में शामिल करने के बाद क्रिकेट जगत की प्रतिक्रियाएं  
Advertisement
भारत ए ने त्रिकोणीय सीरीज के फाइनल में इंग्लैंड लायंस को हराकर खिताब पर कब्ज़ा किया भारतीय ए टीम ने ओवल में खेले गए त्रिकोणीय सीरीज के फाइनल में इंग्लैंड लायंस को 5 विकेट से हराकर खिताब पर कब्ज़ा कर लिया है। इंग्लैंड लायंस ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सैम हेन की शतकीय पारी की बदौलत 264/9 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में भारत ए ने ऋषभ पंत की नाबाद अर्धशतकीय पारी की बदौलत 49वें ओवर में 5 विकेट खोकर जीत हासिल कर ली। त्रिकोणीय सीरीज की तीसरी टीम वेस्टइंडीज ए थी।
टी20 त्रिकोणीय सीरीज: ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को 9 विकेट से हराया जिम्बाब्वे में चल रही टी20 त्रिकोणीय सीरीज के दूसरे मैच में ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को 9 विकेट से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान की टीम 19.5 ओवर में 116 रन पर सिमट गई। जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने ग्यारहवें ओवर में ही सिर्फ 1 विकेट खोकर 117 रन बना लिए और मुकाबला अपने नाम कर लिया। सिर्फ आठ रन देकर चार विकेट लेने वाले बिली स्टैनलैक को मैन ऑफ़ द मैच चुना गया।
रजत शर्मा बने दिल्ली और जिला क्रिकेट संघ के अध्यक्ष इंडिया टीवी के एडिटर इन चीफ रजत शर्मा दिल्ली और जिला क्रिकेट एसोसिएशन के नए अध्यक्ष बन गए हैं। 27 से 30 जून तक चले चुनावों का नतीजा सोमवार को आया है। अगले 3 वर्षों के लिए रजत डीडीसीए के अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी संभालेंगे। उन्हें सबसे ज्यादा 1531 वोट मिले जबकि मदन लाल को 1004 वोट मिले।
भारतीय गेंदबाज ने मैच में झटके सभी 10 विकेट, बल्लेबाजी में भी किया शानदार प्रदर्शन विदर्भ के लिए खेलने वाले एक खिलाड़ी ने इंग्लैंड में एक मैच के दौरान सभी 10 विकेट झटकने का अनोखा कारनामा किया है। श्रीकांत वाघ नामक इस गेंदबाज ने स्टोक्सले क्लब की तरफ से खेलते हुए सभी 10 विकेट झटकते हुए अपनी टीम मिडल्सब्रो को 135 रनों से बड़ी जीत दिलाई। इसके अलावा उन्होंने 28 गेंदों में 41 रनों की उपयोगी पारी भी खेली थी।
डेल स्टेन ने अपनी ऑलटाइम टेस्ट इलेवन का ऐलान किया ग्रीम स्मिथ (कप्तान), वीरेंदर सहवाग, हाशिम अमला, सचिन तेंदुलकर, कुमार संगाकारा (विकेटकीपर), जैक्स कैलिस, एबी डीविलियर्स, एंड्रू फ्लिंटॉफ, शेन वॉर्न, वसीम अकरम, ग्लेन मैक्ग्रा।
ग्रेग चैपल ने दीपक चाहर को कहा था कि वो कभी क्रिकेटर नहीं बन सकते: आकाश चोपड़ा पर्व भारतीय बल्लेबाज आकाश चोपड़ा ने फेसबुक पर अपने शो 'आकाश वाणी' पर इस बात का जिक्र किया कि किस तरह से ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी ग्रेग चैपल ने दीपक चाहर को मना कर दिया था कि वो कभी क्रिकेटर नहीं बन सकते हैं। दीपक चाहर को हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली टी20 सीरीज के लिए चोटिल जसप्रीत बुमराह की जगह टीम में शामिल किया गया है।
अबू धाबी क्रिकेट ने तीन दिवसीय टी20 लीग का ऐलान किया अबू धाबी क्रिकेट ने 6 टीमों की नई टी20 लीग का ऐलान किया है। 4 से 6 अक्टूबर तक होने वाले इस टी20 लीग का नाम अबू धाबी टी20 लीग है और इसमें इंग्लैंड, दक्षिण अफ्रीका, पाकिस्तान, ऑस्ट्रेलिया, अफगानिस्तान और यूएई की एक-एक घरेलू टीम हिस्सा लेगी। इस टूर्नामेंट को आईसीसी और एमिरेट्स क्रिकेट बोर्ड से मान्यता मिली है और इसका आयोजन अबू धाबी स्पोर्ट्स काउंसिल की मदद से शेख जायेद स्टेडियम में किया जाएगा।
ग्लोबल टी20 कनाडा टूर्नामेंट: वेंकूवर नाइट्स और क्रिकेट वेस्टइंडीज बी ने जीते अपने मुकाबले, डेविड वॉर्नर एक बार फिर हुए फ्लॉप किंग सिटी में खेले जा रहे ग्लोबल टी20 कनाडा लीग के चौथे दिन दो बड़े मुकाबले खेल गए। पहले मुकाबले में जहां वेंकूवर नाइट्स ने विनिपेग हॉक्स को 6 विकेट से हराया, तो दूसरे मुकाबले में क्रिकेट वेस्टइंडीज बी टीम ने एडमंटन रॉयल्स को रोमांचक मुकाबले में 3 विकेट से मात दी।
विनोद काम्बली और उनकी पत्नी पर मारपीट का केस दर्ज हुआ पूर्व भारतीय क्रिकेटर विनोद काम्बली और उनकी पत्नी के खिलाफ मुंबई में मारपीट का केस दर्ज हुआ है। बॉलीवुड गायक अंकित तिवारी के पिता आर के तिवारी ने बांगुर नगर थाने में इस दम्पति के खिलाफ केस दर्ज कराया है। आरोपों में कहा गया है कि काम्बली की पत्नी ने तिवारी को पंच मारा है। Published 02 Jul 2018, 23:45 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now
❤️ Favorites Edit