Create
Notifications
Get the free App now
Favorites Edit
Advertisement

क्रिकेट न्यूज: दिनभर की बड़ी खबरें- 2 नवंबर, 2018

  • क्रिकेट में आज की बड़ी खबरों पर एक नजर
Naveen Sharma
FEATURED WRITER
न्यूज़
Modified 20 Dec 2019, 19:37 IST

Enter caption

PAK vs NZ: तीन मैचों की वन-डे सीरीज के लिए पाकिस्तानी टीम घोषित

न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की वन-डे सीरीज के लिए पाकिस्तान की 15 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी गई है। ऑलराउंडर इमाद वसीम और मोहम्मद हफीज को टीम में शामिल किया गया है। ये दोनों एशिया कप के लिए टीम में जगह बनाने में नाकाम रहे थे। एशिया कप में खराब प्रदर्शन करने वाले मोहम्मद आमिर को भी टीम से बाहर कर दिया गया है। उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट और टी20 सीरीज में भी शामिल नहीं किया गया था।

क्रिकेट न्यूज: ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भारत के जीतने की सम्भावना- सचिन तेंदुलकर

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भारतीय टीम की संभावनाओं को लेकर पूर्व दिग्गज भारतीय बल्लेबाज और क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर ने प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि भारतीय टीम के जीतने के पूरे आसार नजर आ रहे हैं लेकिन इसके लिए टीम इंडिया को अपना श्रेष्ठ प्रदर्शन देने की जरूरत है।

रणजी ट्रॉफी 2018-19, पहला राउंड: दूसरे दिन का राउंड अप

रणजी ट्रॉफी 2018-19 के पहले राउंड में खेले जा रहे 17 मुकाबलों के दूसरे दिन कई अच्छे प्रदर्शन देखने को मिले। ग्रुप ए में सौराष्ट्र के शेल्डन जैक्सन, मुंबई के शिवम दुबे, ग्रुप बी में पंजाब के सनवीर सिंह, केरल के सचिन बेबी और वीए जगदीश, मध्य प्रदेश के रजत पाटीदार, ग्रुप सी में उत्तरा प्रदेश के अक्षदीप नाथ और मोहम्मद सैफ, झारखंड के अनुकूल रॉय, हरियाणा के हिमांशु राणा और त्रिपुरा के बिशाल घोष एवं प्लेट ग्रुप में सिक्किम के मिलिंद कुमार और नागालैंड के अबरार काज़ी ने शानदार प्रदर्शन किया। उत्तराखंड ने दूसरे हिन् दिन बिहार को 10 विकेट से हराया।

अहमद शहजाद का प्रतिबन्ध छह सप्ताह के लिए बढ़ाया गया

पाकिस्तान के प्रतिबंधित क्रिकेटर अहमद शहजाद का प्रतिबन्ध छह सप्ताह के लिए बढ़ा दिया है। उन्हें डोपिंग टेस्ट में फेल पाए जाने के बाद 4 महीने के लिए बैन किया गया था। इनके प्रतिबन्ध की अवधि अग्रीमेंट की सहमति के नियमों का उल्लंघन बढ़ाई गई है। सोशल मीडिया पर उन्होंने क्लब क्रिकेट में भाग लेने की बात स्वीकार की थी जबकि उन्हें नहीं खेलना चाहिए था।

आईसीसी वनडे रैंकिंग: भारत दूसरे स्थान पर बरकरार, विराट कोहली और रोहित शर्मा टॉप दो बल्लेबाज

Advertisement

भारत-वेस्टइंडीज, श्रीलंका-इंग्लैंड और बांग्लादेश-ज़िम्बाब्वे सीरीज के बाद आईसीसी ने हालिया एकदिवसीय रैंकिंगजारी कर दी है। टीम रैंकिंग में इंग्लैंड एक अंक के नुकसान से पहले, भारत एक अंक के नुकसान से दूसरे, बांग्लादेश एक अंक के फायदे से सातवें, श्रीलंका दो अंक के फायदे से आठवें, वेस्टइंडीज तीन अंकों के फायदे से नौवें और ज़िम्बाब्वे एक अंक के नुकसान से 11वें स्थान पर कायम है।

आईसीसी वनडे रैंकिंग: रविंद्र जडेजा को हुआ जबरदस्त फायदा, टॉप 10 में तीन भारतीय गेंदबाज शामिल

भारत-वेस्टइंडीज, श्रीलंका-इंग्लैंड और बांग्लादेश-ज़िम्बाब्वे सीरीज के बाद आईसीसी ने हालिया एकदिवसीय रैंकिंगजारी कर दी है। गेंदबाजी रैंकिंग में जसप्रीत बुमराह पहले स्थान पर अभी भी बरकरार हैं और उनके अलावा टॉप 10 में कुलदीप यादव तीसरे और युजवेंद्र चहल आठवें स्थान पर हैं। ऑलराउंडरों की रैंकिंग में राशिद खान अभी भी पहले स्थान पर हैं। गेंदबाजों के टॉप 10 में सिर्फ एक बदलाव हुआ है और युजवेंद्र चहल के तीन स्थान के फायदे से आठवें स्थान पर आने से अफ़ग़ानिस्तान के मुजीब-उर-रहमान एक स्थान के नुकसान से 11वें स्थान पर चले गए हैं। पाकिस्तान के हसन अली दो स्थान के नुकसान से 10वें स्थान पर पहुंच गए हैं।

ऋषभ पंत को मौका देने के लिए धोनी ने टी20 इंटरनेशनल ना खेलने का फैसला किया- विराट कोहली 

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने वेस्टइंडीज के खिलाफ हुए 5वें एकदिवसीय मुकाबले के बाद साफ तौर पर कहा कि महेंद्र सिंह धोनी वनडे टीम का अहम हिस्सा हैं और उन्होंने सिर्फ ऋषभ पंत को मौका देने के लिए टी20 अंतर्राष्ट्रीय नहीं खेलने का फैसला लिया।

Published 02 Nov 2018, 22:44 IST
Advertisement
Fetching more content...