COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit

क्रिकेट जगत की दिनभर की बड़ी खबरें: 29 अगस्त 2018

55   //    30 Aug 2018, 00:20 IST

India vs West Indies: वेस्टइंडीज के भारत दौरे का पूरा कार्यक्रम

वेस्टइंडीज की टीम अक्टूबर-नवंबर में दो टेस्ट, पांच एकदिवसीय और तीन टी20 मैचों की सीरीज खेलने भारत के दौरे पर आएगी और इसका पूरा कार्यक्रम घोषित कर दिया गया है। दौरे की शुरुआत 4 अक्टूबर से राजकोट में होने वाले पहले टेस्ट के साथ होगी और दौरे का अंत 11 नवंबर को चेन्नई में होने वाले टी20 सीरीज के आखिरी मैच के साथ होगा।






मनीष पांडे की शानदार बल्लेबाजी के दम पर इंडिया बी ने फाइनल में ऑस्ट्रेलिया ए को 9 विकेट से हराया

इंडिया बी ने ऑस्ट्रेलिया ए को चार टीमों के बीच खेली गई वनडे सीरीज के फाइनल मुकाबले में 9 विकेट से हराकर खिताब पर कब्जा किया। ऑस्ट्रेलिया ए की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 47.5 ओवरों में 225 रनों पर सिमट गई। भारत बी ने 36.3 ओवरों में सिर्फ एक विकेट खोकर इस लक्ष्य को हासिल कर लिया। मनीष पांडे को उनकी शानदार बल्लेबाजी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।




भुवनेश्वर कुमार की शानदार वापसी, बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए इंडिया ए को दिलाई जीत

भारतीय ए टीम ने दक्षिण अफ्रीका ए को चार टीमों के एकदिवसीय सीरीज के तीसरे स्थान के लिए हुए मैच में 124 रनों से हराया। इंडिया ए ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर 275 रन बनाए। इसके जवाब में दक्षिण अफ्रीका ए की पूरी टीम महज 37.1 ओवरों में 151 रन पर सिमट गई। इस जीत के साथ भारतीय टीम चार टीमों के बीच हुई सीरीज में तीसरे स्थान पर रही।




“रविचंद्रन अश्विन विश्व के सबसे शानदार ऑफ स्पिनर हैं”

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज ऑफ स्पिनर ग्रीम स्वान का मानना है कि रविचंद्रन अश्विन विश्व के सबसे बेहतरीन ऑफ स्पिनर हैं। अश्विन ने इंग्लैंड के खिलाफ चल रही 5 मैचों की टेस्ट सीरीज में अबतक शानदार प्रदर्शन करते हुए 3 मैचों में 8 विकेट लिए हैं।




एशिया कप के लिए अंडर 19 भारतीय टीम का हुआ ऐलान

पवन शाह, देवदत्त पडीकल, यशस्वी जायसवाल, अनुज रावत, यश राठौड़, आयुष बदौनी, नेहाल वधेड़ा प्रब सिमरन सिंह, सिद्धार्थ देसाई, हर्ष त्यागी, अजय देव गौड़, यतिन मांगवानी, मोहित जांगड़ा, समीर चौधरी, राजेश मोहंती।






वीवीएस लक्ष्मण ने चुनी भारत की ड्रीम इलेवन टीम

वीरेंदर सहवाग, मुरली विजय, राहुल द्रविड़, सचिन तेंदुलकर, विराट कोहली, सौरव गांगुली, एमएस धोनी (विकेटकीपर), अनिल कुंबले, भुवनेश्वर कुमार, श्रीनाथ और जहीर खान।




वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज के एक्शन को मिली आईसीसी की हरी झंडी

वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज रोंसफोर्ड बीटन के एक्शन को आईसीसी ने हरी झंडी दे दी है। उनके गेंदबाजी एक्शन को संदिग्ध पाए जाने के बाद प्रतिबन्ध लगाया गया था। वे अब अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में फिर से गेंदबाजी कर सकेंगे। आईसीसी ने तुरंत प्रभाव से अपना आदेश लागू कर दिया है।




England vs India: मोहम्मद शमी ने चौथे टेस्ट में भारत की जीत का भरोसा जताया

शमी ने यह भी कहा कि साउथम्पटन में होने वाले मैच में निश्चित रूप से परिणाम निकलेगा। शमी का रवैया विश्वासपूर्ण नजर आया।




चार टीमों के बीच होने वाली वनडे सीरीज के लिए अंडर 19 इंडिया ए और इंडिया बी टीम का ऐलान

बीसीसीआई की जूनियर समिति ने 12 सितंबर से लखनऊ में चार टीमों के बीच शुरू होने वाली वनडे सीरीज के लिए अंडर19 इंडिया ए और इंडिया बी टीम का ऐलान कर दिया है। पवन शाह को ए टीम का कप्तान बनाया गया है, तो वेदांत मर्कर को बी टीम की कप्तानी दी गई है। इंडिया ए और बी टीम के अलावा इस सीरीज में अफगानिस्तान और नेपाल की अंडर 19 टीमें भी हिस्सा लेने वाली हैं।




Asia Cup 2018 Qualifier: यूएई की एकतरफा जीत, ओमान ने नेपाल और मलेशिया ने हांगकांग को हराकर चौंकाया

कुआलालम्पुर में आज से शुरू हुए एशिया कप 2018 क्वालीफ़ायर के पहले दिन यूएई, ओमान और मेजबान मलेशिया ने जीत हासिल की। यूएई ने सिंगापुर को 215 रन के बड़े अंतर से हराया, वहीं ओमान और मलेशिया ने उलटफेर करते हुए नेपाल और हांगकांग को हरा दिया। गौरतलब है कि इस टूर्नामेंट की विजेता टीम 15 सितम्बर से होने वाले प्रमुख टूर्नामेंट में हिस्सा लेगी, जहाँ उन्हें भारत और पाकिस्तान के साथ ग्रुप ए में रखा जाएगा।




Duleep Trophy 2018: पहले दिन इंडिया ब्लू की शानदार शुरूआत, 4 बल्लेबाजों ने लगाए अर्धशतक

इंडिया ब्लू ने डिंंडिगुल में खेले जा रहे दिलीप ट्रॉफी के तीसरे मुकाबले के पहले दिन इंडिया ग्रीन के खिलाफ स्टंप्स तक 3 विकेट के नुकसान पर 263 रन बना लिए थे। खेल समाप्त होने तक ध्रुव शोरी (66) और रिकी भुई (51) रन बनाकर नाबाद रहे। पहले दिन इंडिया ब्लू के लिए 4 बल्लेबाजों ने अर्धशतक लगाए।




CPL 18: गयाना अमेजन वॉरियर्स ने सेंट किट्स एंड नेविस पैट्रियट्स को 4 विकेट से हराया

कैरेबियन प्रीमियर लीग के 19वें मुकाबले में सेंट किट्स एंड नेविस पैट्रियट्स को गयाना अमेजन वॉरियर्स ने 4 विकेट से हरा दिया। सेंट किट्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 7 विकेट पर 168 रन बनाए। जवाब में अमेजन वॉरियर्स ने 1 गेंद शेष रहते 6 विकेट पर 169 रन बनाकर मैच जीत लिया। सोहैल तनवीर को मैन ऑफ़ द मैच चुना गया।

ANALYST
Cricket is my reason for living
Fetching more content...