COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

क्रिकेट जगत की दिनभर की बड़ी खबरें: 30 जुलाई 2018

15   //    30 Jul 2018, 21:41 IST

SLU19 v INDU19, पहला यूथ वन-डे: भारत ने श्रीलंका को 6 विकेट से हराया

श्रीलंका अंडर 19 टीम के खिलाफ कोलम्बो में खेले गए पहले यूथ वन-डे में भारत ने मेजबान टीम को 6 विकेट से हरा दिया। इसके साथ ही 5 वन-डे मैचों की सीरीज में भारतीय टीम ने 1-0 की बढ़त प्राप्त कर ली है। पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका की टीम 38.4 ओवर में 143 रनों पर सिमट गई। भारत ने 38वें ओवर की पहली गेंद तक 4 विकेट पर 144 रन बनाकर मुकाबला अपने नाम कर लिया।




अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने मोहम्मद शहजाद पर लगाया एक वनडे मैच का प्रतिबंध

अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद शहजाद को एक एकदिवसीय मैच के लिए बैन कर दिया है और साथ ही में उनके ऊपर मैच फीस का 50 फीसदी जुर्माना भी लगा है, जो उनके अगले टी20 मैच की फीस से कटेगा। उन्हें कोड ऑफ कंडक्ट का उल्लंघन करने के कारण सजा दी गई है।




नेपाल और नीदरलैंड्स के बीच लॉर्ड्स में खेला गया टी20 अंतर्राष्ट्रीय रद्द, एमसीसी को दोनों टीमों ने हराया

नेपाल और नीदरलैंड्स के बीच लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर खेला गया टी20 अंतरराष्ट्रीय बारिश के कारण रद्द हो गया। गौरतलब है कि रविवार को लॉर्ड्स में टी20 सीरीज के तहत एक ही दिन में तीन मुकाबले खेले गए और इस सीरीज की तीसरी टीम एमसीसी की थी। महेला जयवर्धने की कप्तानी वाली एमसीसी को नेपाल ने 9 विकेट और नीदरलैंड्स ने 10 रन से हराया, लेकिन निर्णायक मुकाबले के रद्द होने की वजह से नेपाल और नीदरलैंड्स दोनों ही टी20 सीरीज की संयुक्त विजेता रही।




ICC वनडे रैंकिंग: तमीम इक़बाल सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग पर, फखर ज़मान को हुआ जबरदस्त फायदा

ज़िम्बाब्वे-पाकिस्तान और वेस्टइंडीज-बांग्लादेश के बीच हुए एकदिवसीय सीरीज के बाद आईसीसी ने हालिया रैंकिंग जारी कर दी है। ज़िम्बाब्वे के खिलाफ पाकिस्तान की 5-0 की जीत में मैन ऑफ़ द सीरीज रहे फखर ज़मान और वेस्टइंडीज़ के खिलाफ बांग्लादेश की सीरीज जीत के हीरो रहे तमीम इक़बाल अपनी-अपनी सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग पर पहुंच गए हैं। तमीम इक़बाल चार स्थान के फायदे से 13वें और फखर ज़मान आठ स्थान के फायदे से 16वें स्थान पर हैं।

ICC टेस्ट रैंकिंग: दिमुथ करुनारत्ने को हुआ जबरदस्त फायदा, गेंदबाजों में कगिसो रबाडा पहले स्थान से हटे

श्रीलंका और दक्षिण अफ्रीका के बीच कोलंबो में खेले गए दूसरे टेस्ट के बाद आईसीसी ने हालिया टेस्ट रैंकिंग जारी कर दी है। मैन ऑफ़ द सीरीज और मैन ऑफ़ द मैच रहे दिमुथ करुनारत्ने तीन स्थान के जबरदस्त फायदे से बल्लेबाजों में सातवें स्थान पर आ गए हैं, वहीं गेंदबाजों में अब कगिसो रबाडा की जगह जेम्स एंडरसन टॉप पर हैं।




2018 एशिया कप क्वालीफ़ायर का कार्यक्रम घोषित, मलेशिया में खेला जाएगा टूर्नामेंट

एशिया कप 2018 के क्वालीफ़ायर का कार्यक्रम घोषित कर दिया गया है। 6 टीमों के इस टूर्नामेंट की विजेता टीम भारत, पाकिस्तान, श्रीलंका, बांग्लादेश और अफ़ग़ानिस्तान के साथ दुबई और अबू धाबी में 15 से 28 सितम्बर तक होने वाले 14वें एशिया कप में हिस्सा लेगी। एशिया कप क्वालीफ़ायर में मेजबान मलेशिया के अलावा यूएई, नेपाल, हांगकांग, ओमान और सिंगापुर की टीमें 29 अगस्त से 6 सितम्बर तक तीन अलग-अलग जगहों पर मैच खेलेंगी। यह मुकाबले किनरारा ओवल, बेयुमास ओवल और यूकेएम क्रिकेट ओवल में खेले जाएंगे।




BPXIvSA ‘A’: तीन दिवसीय अभ्यास मैच के पहले दिन दक्षिण अफ्रीका ए ने बनाया 389/2 का स्कोर

भारतीय बोर्ड अध्यक्ष एकादश के खिलाफ तीन दिवसीय अभ्यास मैच के पहले दिन का खेल समाप्त होने तक दक्षिण अफ्रीका ए ने पहली पारी में 2 विकेट पर 389 रन बनाए। इस दौरान उनके 2 बल्लेबाजों ने शतक जमाए। जुबैर हमजा 104 और रैसी वन डर डसन नाबाद 35 रन बनाकर क्रीज पर हैं। सैरल एर्वी शतक बनाने के बाद 117 रनों के निजी योग पर रिटायर हर्ट हुए।




पाकिस्तान की टीम इस साल एशिया कप जीत सकती है: असद शफीक

पाकिस्तान टीम के मध्यक्रम के बल्लेबाज असद शफीक का मानना है कि इस साल पाकिस्तान की टीम एशिया कप को जीत सकती है और टीम की तैयारी टूर्नामेंट के लिए अच्छी चल रही है। इस साल यूएई में 15 से 28 सितंबर तक चलने वाले एशिया कप में 6 टीमें हिस्सा लेने वाली हैं।




ENGvIND: डैरेन गॉफ के अनुसार भारत को भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह की कमी नहीं खलेगी

गॉफ ने कहा कि भारतीय टीम अब एक या दो गेंदबाजों पर निर्भर रहने वाली नहीं है। हालांकि भुवनेश्वर का नहीं होना टीम के लिए नुकसानदायक उन्होंने जरुर बताया लेकिन कमी खलने वाली बात को उन्होंने नकार दिया। उन्होंने कहा कि भारत के पास तेज गेंदबाजी, स्विंग और स्पिन का सम्पूर्ण मिश्रण है और ऐसे में उन्हें हराना आसान नहीं होता। इसके अलावा गॉफ ने यह भी कहा कि भारतीय टीम में अंतिम ग्यारह में आने वाले खिलाड़ियों की भरमार है, किसी न किसी को बाहर बैठना ही पड़ेगा।




आशीष नेहरा ने इशांत शर्मा, उमेश यादव और मोहम्मद शमी को दी अहम सलाह

चोट के बाद टीम में वापसी करने वाले मोहम्मद शमी के लिए नेहरा ने ख़ास तौर पर कहा कि उन्हें अपनी फिटनेस पर ध्यान देना होगा। कप्तान विराट कोेहली को भी उनको संभाल कर इस्तेमाल करना होगा।




रवि शास्त्री ने केएल राहुल के मध्यक्रम में खेलने की ओर इशारा किया

रवि शास्त्री ने कहा, "केएल राहुल को तीसरे ओपनर के तौर पर टीम में चुना गया है। टीम का तीसरा ओपनर टॉप 4 में कहीं भी बल्लेबाजी कर सकता है। हम आपको कई बार अपने फैसलों से चौंका सकते हैं और आपको इसके लिए तैयार रहना चाहिए।"




बांग्लादेश प्रीमियर लीग का छठा संस्करण 2019 में आयोजित होगा

बांग्लादेश प्रीमियर लीग का छठा संस्करण आगे खिसका दिया गया है। इस टी20 टूर्नामेंट की शुरुआत 5 जनवरी से होगी। रविवार को एक बैठक के दौरान इस फैसले पर मोहर लगाई गई। इससे पहले यह टूर्नामेंट 5 बार आयोजित किया जा चुका है।

ANALYST
Cricket is my reason for living
Advertisement
Fetching more content...