Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

क्रिकेट जगत की दिनभर की बड़ी खबरें: 4 जुलाई 2018

FEATURED WRITER
47   //    04 Jul 2018, 22:16 IST

ENGvIND: पहले टी20 में भारत ने इंग्लैंड को 8 विकेट से हराया, केएल राहुल का शतक, कुलदीप यादव ने लिए 5 विकेट

भारत ने ओल्ड ट्रैफर्ड, मैनचेस्टर में खेले गए पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय में इंग्लैंड को 8 विकेट से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़तहासिल कर ली है। इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 159/8 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में भारत ने केएल राहुल (101*) के धुआंधार शतक की बदौलत सिर्फ दो विकेट खोकर 19वें ओवर में ही लक्ष्य हासिल कर लिया। कुलदीप यादव (5/24) को उनकी बेहतरीन गेंदबाजी के लिए मैन ऑफ़ द मैच चुना गया।




ENGvIND: पहले टी20 में बने सभी आंकड़ों पर एक नज़र

विराट कोहली (2012) ने टी20 अंतरराष्ट्रीय में 2000 रन पूरे किये और ऐसा करने वाले भारत के पहले और विश्व के सिर्फ चौथे बल्लेबाज बने। उनसे पहले यह रिकॉर्ड ब्रेंडन मैकलम, मार्टिन गप्टिल और शोएब मलिक ने बनाया था। कोहली ने 60वें मैच की 56वीं पारी में यह रिकॉर्ड बनाया और ऐसा करने वाले सबसे तेज़ बल्लेबाज बने।




ENGvIND: पहले टी20 मैच में भारत की धमाकेदार जीत के बाद ट्विटर पर प्रतिक्रियाएं




 

भारत-पाकिस्तान के बीच क्रिकेट मैच होने से दोनों देशों के रिश्तों में सुधार आएगा: जावेद मियांदाद

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान जावेद मियांदाद ने एक बार फिर से भारत और पाकिस्तान के बीच द्विपक्षीय श्रृंखला के आयोजन पर जोर दिया है। उन्होंने कहा कि ये दोनों देशों के बोर्ड की जिम्मेदारी है कि आपस में द्विपक्षीय सीरीज हो।




कुलदीप यादव ने हमें बिल्कुल भी मौका नहीं दिया: इयोन मॉर्गन

मॉर्गन ने कहा कि कुलदीप यादव ने 4 गेंद पर 3 विकेट लेकर हमें मैच से पूरी तरह बाहर कर दिया। उसने काफी शानदार गेंदबाजी की और यही वजह रही कि हम 30-40 रन कम बना पाए। मॉर्गन ने कहा कि हमारी शुरुआत काफी अच्छी हुई थी लेकिन कुलदीप ने बीच के ओवरों में पासा पलट दिया। अगर आप किसी ऐसे गेंदबाज का सामना कर रहे हैं जो कि दोनों तरफ से गेंद को स्पिन कराने की काबिलियत रखता है तो फिर उसे खेलने में थोड़ी मुश्किल होती है।




IND A vs WI A: पहले चार दिवसीय टेस्ट के पहले दिन 133 रनों पर ढेर हुई भारतीय टीम

केंट काउंटी क्रिकेट ग्राउंड, बेकेनहैम में आज से शुरू हुए पहले चार दिवसीय टेस्ट के पहले दिन वेस्टइंडीज ए ने भारत ए को सिर्फ 133 रनों पर ढेर कर दिया। पहले दिन स्टंप्स तक वेस्टइंडीज ए ने तीन विकेट के नुकसान पर 148 रन बना लिए थे और पहली पारी में उन्होंने फ़िलहाल 15 रनों की बढ़त हासिल कर ली है।




महेंद्र सिंह धोनी के ऊपर बनी फिल्म ‘एम एस धोनी-द् अनटोल्ड स्टोरी’ का बनेगा सीक्वल

महेंद्र सिंह धोनी के क्रिकेटिंग करियर के अलावा फिल्म में उनके निजी जीवन के बारे में भी दिखया जाएगा। मिड डे के सूत्रों के मुताबिक सीक्वल के अगले पार्ट में इसी साल आईपीएल में धोनी के कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग्स के चैंपियन बनने को भी दिखाया जा सकता है। इसके अलावा 2015 में भारतीय टीम के विश्व कप सेमीफाइनल तक के सफर को भी इस फिल्म में दिखाया जा सकता है।




ग्लोबल टी20 कनाडा, 2018: डेविड वॉर्नर करेंगे विनिपेग हॉक्स की कप्तानी, ड्वेन ब्रावो ने बीच में छोड़ा टूर्नामेंट

बॉल टैंपरिंग की वजह से एक साल का प्रतिबंध झेल रहे ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर एक बार फिर से कप्तानी करने को तैयार हैं। उन्हें ग्लोबल कनाडा टी20 टूर्नामेंट में विनिपेग हॉक्स का कप्तान बनाया गया है। पहले वेस्टइंडीज के ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो इस टीम के कप्तान थे लेकिन 3 मैचों के बाद उन्होंने टूर्नामेंट से अपना नाम वापस ले लिया है।




वेस्टइंडीज के खिलाफ एकदिवसीय सीरीज के लिए बांग्लादेश की टीम का ऐलान

मशरफे मुर्तजा (कप्तान), शाकिब अल हसन (उप कप्तान), तमीम इकबाल, अनामुल हक, लिटन दास, मुशफिकुर रहीम, शब्बीर रहमान, महमदुल्लाह, मोसद्देक होसैन, नजमुल इस्लाम, मेहदी हसन, नजमुल होसैन, रुबेल होसैन, मुस्तफिजुर रहमान, अबू हैदर और अबू जाएद




टी20 त्रिकोणीय सीरीज: सोलोमन मीरे की रिकॉर्ड पारी के बावजूद पाकिस्तान ने ज़िम्बाब्वे को 7 विकेट से हराया

पाकिस्तान ने हरारे में खेले गए टी20 त्रिकोणीय सीरीज के चौथे मैच में ज़िम्बाब्वे को 7 विकेट से हराकर फाइनल में प्रवेश कर लिया है। ज़िम्बाब्वे ने मैन ऑफ़ द मैच सोलोमन मीरे के रिकॉर्ड 94 रनों की बदौलत 162/4 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में पाकिस्तान ने आखिरी ओवर में सिर्फ 3 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। पाकिस्तान की तीन मैचों में यह दूसरी जीत, वहीं ज़िम्बाब्वे की लगातार तीन मैचों में तीसरी हार है।

Advertisement
Advertisement
Fetching more content...