Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

क्रिकेट जगत की दिनभर की बड़ी खबरें: 8 मार्च 2018

EXPERT COLUMNIST
Modified 21 Sep 2018, 20:24 IST
Advertisement

T20 Tri Series: भारत ने बांग्लादेश को 6 विकेट से हराया कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेले गए टी20 सीरीज के दूसरे मैच में भारत ने बांग्लादेश को 6 विकेट से हराया। बांग्लादेश ने 20 ओवरों में 139/8 का मामूली स्कोर बनाया था, जिसे भारत ने 19वें ओवर में 4 विकेट खोकर ही हासिल कर लिया। भारत की तरफ से शिखर धवन  ने लगातार दूसरे मैच में अर्धशतक लगाया। विजय शंकर को उनके दूसरे ही मैच में दो महत्वपूर्ण विकेट लेने के लिए मैन ऑफ़ द मैच चुना गया।


T20 Tri-series: दूसरे टी20 में भारत की जीत के बाद क्रिकेट जगत की प्रतिक्रियाएं
  T20 Tri Series: दूसरे मैच में बने सभी आंकड़ों पर एक नज़र भारत ने टी20 में लगातार छठी बार बांग्लादेश को हराया। 2009 वर्ल्ड टी20 में दोनों टीमों के बीच पहली बार टी20 अंतरराष्ट्रीय खेला गया था और उसके बाद से भारतीय टीम ने बांग्लादेश के खिलाफ हर मुकाबला जीता है। आज के मैच से पहले भारत ने बांग्लादेश को तीन बार वर्ल्ड टी20 में और दो बार एशिया कप में हराया था।
Advertisement
ICC World Cup Qualifier 2018: अफगानिस्तान की लगातार तीसरी हार, विश्व कप की दौड़ से बाहर होने का खतरा आईसीसी विश्व कप क्वालीफ़ायर में आज फिर से चार मुकाबले हुए और ग्रुप बी में हांगकांग ने अफगानिस्तान को 30 रन से हराकर एक बहुत बड़ा उलटफेर कर दिया। अफगानिस्तान को लगातार तीसरी हार का सामना करना पड़ा और अब उनके विश्व कप के लिए क्वालीफाई करने की संभावनाएं नहीं के बराबर है। ग्रुप बी के एक अन्य मुकाबले में स्कॉटलैंड ने नेपाल को 4 विकेट से हराकर सुपर सिक्स के लिए क्वालीफाई किया। ग्रुप ए में वेस्टइंडीज ने पापुआ न्यू गिनी को 6 विकेट से और यूएई ने नीदरलैंड्स को 6 विकेट से हराया।
Deodhar Trophy 2018: इंडिया बी ने कर्नाटक को 6 विकेट से हराकर ख़िताब पर किया कब्ज़ा धर्मशाला में आज देवधर ट्रॉफी का फाइनल मुकाबला कर्नाटक और इंडिया बी के बीच खेला गया। इस मुकाबले को इंडिया बी ने 6 विकेट से जीत लिया और देवधर ट्रॉफी 2018 का ख़िताब अपने नाम किया। कर्नाटक ने पहले बल्लेबाजी करते हुए आर समर्थ के शानदार शतक की बदौलत 279 रन बनाये और इंडिया बी के सामने मजबूत स्कोर खड़ा किया, जिसके जवाब में इंडिया बी ने लक्ष्य को 6 विकेट रहते 49वें ओवर में हासिल कर लिया। इंडिया बी के खिलाफ 107 रनों की शतकीय पारी खेलने वाले आर समर्थ को मैन ऑफ़ द मैच चुना गया। IPL 2018: दिल्ली डेयरडेविल्स ने लॉन्च की अपनी नई जर्सी इंडियन प्रीमियर लीग की 8 टीमों में से एक दिल्ली डेयरडेविल्स ने अपनी नई जर्सी का अनावरण किया। टीम के सीईओ हेमंत दुआ ने सोशल मीडिया पर नई जर्सी की तस्वीरें पोस्ट की। नई जर्सी का रंग भी पुराने जैसा लाल और नीला है। इसमें ऑरेंज कलर का भी प्रयोग किया गया है। हेमंत दुआ का कहना है कि ये उगते हुए सूरज का प्रतीक है। बांये कंधे की बांह का रंग लाल और दाएं कंधे की बांह का रंग नीला है।
विराट कोहली को भारतीय टीम में लेने के पक्ष में नहीं थे महेंद्र सिंह धोनी और गैरी कर्स्टन : दिलीप वेंगसरकर भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और चयनकर्ता रह चुके दिलीप वेंगसरकर ने एक बड़ा खुलासा किया है। उन्होंने कहा है कि साल 2008 में भारतीय टीम के तत्कालीन कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और कोच गैरी कर्स्टन विराट कोहली को टीम में लिए जाने के पक्ष में नहीं थे। उन्होंने कहा कि मैं सुब्रमण्यम बद्रीनाथ की जगह कोहली को टीम में लेना चाहता था क्योंकि कोहली को मैंने ऑस्ट्रेलिया में इमर्जिंग ट्रॉफी के दौरान अच्छा खेलते हुए देखा था।
INDvAUS: ऑस्ट्रलियाई महिला टीम ने इंडिया ए को 7 विकेट से हराया रत दौरे पर आई ऑस्ट्रलियाई महिला टीम का आज दूसरा अभ्यास मैच मुंबई के बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स में इंडिया ए के खिलाफ हुआ। इस मुकाबले को ऑस्ट्रलियाई टीम ने आसानी के साथ 7 विकेट से अपने नाम किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए इंडिया ए की टीम 170 रन बनाकर ऑल आउट हो गई, जिसके जवाब में ऑस्ट्रलियाई महिला टीम ने पीछा करते हुए 26 ओवर में 171 रन बना कर मैच जीत लिया। ऑस्ट्रलियाई महिला टीम ने इंडिया ए को लगातार दूसरे अभ्यास मैच में मात दी है।
भारत दौरे के लिए इंग्लैंड की महिला क्रिकेट टीम का ऐलान हीदर नाइट (कप्तान), सोफी एक्लेस्टोन, टैश फरांट, कैटी जॉर्ज, जेनी गन, एलेक्स हार्टले, डेनियल हेजल, ब्रायन स्मिथ, नताली सिवर, फ्रैन विल्सन, डेनियल वायट, टैमी ब्यूमोंट, केट क्रॉस, एलिस डेविडसन-रिचर्डसन, एमी जोन्स (विकेटकीपर), आन्या श्रबसोल।
अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर कप्तान विराट कोहली ने दिया खास संदेश  
PSL 2018: इस्लामाबाद यूनाइटेड ने लाहौर कलंदर्स को 6 विकेट से हराया पाकिस्तान सुपर लीग में आज लाहौर कलंदर्स और इस्लामाबाद यूनाइटेड के बीच दुबई के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में मुकाबला देखने को मिला। लाहौर कलंदर्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए एंटन डेवशिच के बेहतरीन अर्धशतक के बदौलत 8 विकेट पर 163 रन बनाये, जिसके जवाब में इस्लामाबाद यूनाइटेड ने 18वें ओवर में इस लक्ष्य को 4 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया। न्यूज़ीलैंड के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज ल्युक रोंकी ने इस्लामाबाद यूनाइटेड की तरफ से शानदार 77 बनाये और उन्हें मैन ऑफ़ द मैच चुना गया। PSL 2018: क्वेटा ग्लैडिएटर्स ने रोमांचक मुकाबले में मुल्तान सुल्तान्स को 2 विकेट से हराया क्वेटा ग्लैडिएटर्स ने पाकिस्तान सुपर लीग के 17वें मुकाबले में मुल्तान सुल्तान्स को करीबी मुकाबले में दो विकेट से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए मुल्तान सुल्तान ने 5 विकेट के नुकसान पर निर्धारित 20 ओवरो में 152 रन का स्कोर खड़ा किया। क्वेटा ग्लैडिएटर्स ने इस लक्ष्य को 20वें ओवर में 8 विकेट खोकर हासिल कर लिया। मुल्तान सुल्तान्स के लिए उमर गुल ने घातक गेंदबाजी करते हुए 24 रन देकर 6 विकेट चटकाए और उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया। हालांकि उमर गुल की जबरदस्त गेंदबाजी भी मुल्तान को हार से नहीं बचा सकी। Published 09 Mar 2018, 00:13 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now
❤️ Favorites Edit