COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

क्रिकेट न्यूज: दिनभर की बड़ी खबरें- 9 जनवरी 2019 

SENIOR ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
1.00K   //    09 Jan 2019, 22:18 IST

Enter caption

क्रिकेट न्यूज: एल्बी मोर्कल ने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से लिया संन्यास

दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज ऑलराउंडर खिलाड़ी एल्बी मोर्कल ने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास ले लिया है। उन्होंने ट्वीट कर ये जानकारी दी। एल्बी मोर्कल ने लगभग 20 साल तक प्रोफेशनल क्रिकेट खेला और आईपीएल में वो चेन्नई सुपर किंग्स के लिए भी खेल चुके हैं। उन्होंने अपना आखिरी अंतर्राष्ट्रीय मैच साल 2015 में भारत के खिलाफ खेला था।

क्रिकेट न्यूज: बीसीसीआई ने हार्दिक पांड्या और केएल राहुल को कारण बताओ नोटिस भेजा

भारतीय टीम के ऑल राउंडर हार्दिक पांड्या और बल्लेबाज केएल राहुल टॉक शो कॉफी विद करन में विवादित टिप्पणी कर परेशानी में पड़ गए हैं। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने बुधवार को इन दोनों क्रिकेटरों को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। ऐसी उम्मीद जताई जा रही है कि बोर्ड अब खिलाड़ियों के ऐसे शो में शिरकत करने पर रोक लगा सकता है। हार्दिक पांड्या और केएल राहुल दोनों ही भारत की वनडे टीम में शामिल है, जिसे 12 जनवरी से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज खेलनी है।

क्रिकेट न्यूज: हार्दिक पांड्या ने अपने बयानों को लेकर माफी मांगी

उन्होंने ट्विटर पर लिखा है- मैं मेरे दिए बयान पर उन लोगों से माफी मांगना चाहता हूं। जिसे भी मेरे बयान से धक्का लगा सब से माफी मांगता हूं , मैं शो के अंदाज़ के अनुरूप ही जवाब दे रहा था। मैं किसी भी व्यक्ति की भावनाओं को आहत नहीं करना चाहता था और न किसी को अपमानित करना चाहता था।'

चोट के बाद वापसी करने पर किसी ने मुझसे बात नहीं की: शार्दुल ठाकुर

भारत के लिए हाल ही में टेस्ट पदार्पण करने वाले शार्दुल ठाकुर ने कमर की चोट के बाद वापसी करते हुए एक बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि चोट से वापस आने के बाद राष्ट्रीय चयन समिति से किसी ने मुझसे बात तक नहीं की। मैं कैसा हूं यह देखने के लिए भी कोई नहीं था। इसके बाद बीसीसीआई की तरफ से भी बयान आया।एक रिपोर्ट के अनुसार बीसीसीआई के सूत्र ने ठाकुर के बयान पर कहा कि वे वापसी के लिए तैयार थे तब से उनसे बात की जा रही थी। उनसे यह भी कहा गया कि इंग्लैंड लायंस के खिलाफ भारत ए की तरफ से सीमित ओवर और टेस्ट क्रिकेट खेलने के लिए तैयार रहें।

रोहित शर्मा ने ऋषभ पंत को दिया 'बेबीसिटर' बनने का ऑफर, मिला जबरदस्त जवाब

Advertisement

ऋषभ पंत ने रोहित और रितिका सजदेह के इस आग्रह का जवाब देते हुए लिखा कि भइया क्या युजवेंद्र चहल ढंग से जिम्मेदारी नहीं संभाल पा रहा है? मुझे खुशी होगी अगर मैं समायरा( रोहित की बेटी) की बेबिसिटिंग करता हूँ।

क्रिकेट न्यूज: श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया टीम का ऐलान, तीन खिलाड़ी बाहर

24 जनवरी से श्रीलंका के खिलाफ खेले जाने वाली 2 टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया टीम का ऐलान हो गया है। 13 सदस्यीय टीम में काफी बदलाव देखने को मिले हैं। उपकप्तान मिचेल मार्श, शॉन मार्श और पीटर हैंड्सकोंब को बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है। इसके अलावा जो बर्न्स, मैट रैनशॉ और विल पुकोव्सकी को टीम में शामिल किया गया है।

क्रिकेट न्यूज: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए श्रीलंका टीम का ऐलान, कुसल परेरा की हुई वापसी

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 24 जनवरी से ब्रिस्बेन में शुरू होने वाली दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए श्रीलंका टीम का ऐलान हो गया है। 16 सदस्यीय टीम में कुसल परेरा की वापसी हुई है, तो न्यूजीलैंड में हुए सीरीज में खराब प्रदर्शन करने वाले दनुष्का गुनाथिलका को टीम से बाहर कर दिया गया है। आपको बता दें कि परेरा को न्यूजीलैंड में हुई टेस्ट सीरीज में शामिल नहीं किया गया था।

SA vs PAK: डीन एल्गर को जोहान्सबर्ग टेस्ट के लिए दक्षिण अफ्रीका टीम का कप्तान बनाया गया

दक्षिण अफ्रीका टीम ने डीन एल्गर को फाफ डू प्लेसी की जगह पाकिस्तान के खिलाफ जोहान्सबर्ग टेस्ट के लिए टीम का कप्तान बनाया है। फाफ डू प्लेसी को स्लो ओवर रेट के कारण तीसरे टेस्ट के लिए सस्पेंड किया गया है। मेजबान टीम ने पहले ही तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है।

आखिरी गेंद पर थी 6 रनों की जरूरत, बिना गेंद खेले ही टीम ने जीता मैच

5 ओवर के इस मैच में जूनि डोम्बिविली की टीम ने टीम देसाई को 76 रनों का लक्ष्य दिया। जवाब में लक्ष्य का पीछा करते हुए टीम देसाई को अंतिम गेंद में 6 रनों की जरूरत थी। स्ट्राइक पर बाएं हाथ के बल्लेबाज और बायें हाथ के गेंदबाज बॉलिंग कर रहे थे। दबाव में आकर गेंदबाज ने जो कारनामा किया वह इतिहास में कभी नही हुआ। बायें हाथ के तेज गेंदबाज ने लगातार छह गेंदें वाइड फेंक दी और विपक्षी टीम को मैच उपहार में दे दिया।

सयुंक्त राज्य अमेरिका बना आईसीसी का 105वां सदस्य देश

क्रिकेट एक लोकप्रिय खेल है, इसकी लोकप्रियता हर महाद्वीप में देखने को मिलती है। संयुक्त राज्य अमेरिका (यूसए) भी इस खेल की लोकप्रियता से अछूता नहीं रहा है। 8 जनवरी 2019 को यूसए क्रिकेट के लिए यादगार दिन रहा। मंगलवार को यूसए को आईसीसी ने 105 वें सदस्य के रूप में मान्यता दी। यूसए क्रिकेट 93वां सहयोगी सदस्य बना। उन्होंने पिछले वर्ष आवेदन किया था, जिसे आईसीसी बोर्ड की सात सदस्य समिति ने चयनित किया था।

रणजी ट्रॉफी 2018-19, आखिरी राउंड: तीसरे दिन का राउंड अप

रणजी ट्रॉफी के आखिरी राउंड के तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक कई टीमों के मैच समाप्त हुए। बिहार के एक गेंदबाज ने ऐतिहासिक रिकॉर्ड बनाया और मध्य प्रदेश के 7 बल्लेबाज जीरो रन पर आउट हुए।

Get Cricket News In Hindi Here

Advertisement
Topics you might be interested in:
SENIOR ANALYST
Advertisement
Fetching more content...