Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

Hindi Cricket News - दिनभर की बड़ी खबरें, 1 फरवरी 2020

भारतीय टीम
भारतीय टीम
Naveen Sharma
FEATURED WRITER
Modified 15 Feb 2020, 00:48 IST
न्यूज़
Advertisement

पूरी तरफ फिट नहीं होने के कारण हार्दिक पांड्या न्यूजीलैंड दौरे की टेस्ट सीरीज से बाहर

पीठ में चोट की सर्जरी के बाद पूरी तरह ठीक नहीं हो पाने के कारण हार्दिक पांड्या न्यूजीलैंड के खिलाफ आगामी दो टेस्ट मैचों की सीरीज से बाहर हो गए हैं। इससे पहले वे भारत ए टीम के न्यूजीलैंड दौरे से भी बाहर हो गए थे। पिछले साल अक्टूबर में लंदन में उन्होंने पीठ की चोट का ऑपरेशन करवाया था। बेंगलुरु में पांड्या ठीक होने की प्रक्रिया नेशनल क्रिकेट एकेडमी में जारी रखेंगे।

चौथे टी20 में धीमे ओवर रेट के कारण भारतीय टीम पर लगा 40 फीसदी मैच फीस का जुर्माना

भारतीय टीम ने वेलिंगटन ने न्यूजीलैंड के खिलाफ सुपर ओवर में जीत दर्ज की लेकिन मैच में बाद टीम पर चालीस फीसदी मैच फीस का जुर्माना लगाया गया। न्यूजीलैंड की बल्लेबाजी के दौरान भारतीय टीम का ओवर रेट धीमा होने के कारण आईसीसी ने यह सजा सुनाई है। सुपर ओवर से पहले के खेल में हुई देरी की वजह से ऐसा किया गया है।

रावलपिंडी टेस्ट मैच के लिए पाकिस्तानी टीम का हुआ ऐलान

बांग्लादेश के खिलाफ रावलपिंडी में खेले जाने वाले पहले टेस्ट मैच के लिए पाकिस्तान की सोलह सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी गई है। 2018 में पाकिस्तान के लिए अंतिम बार टेस्ट मुकाबला खेलने वाले बिलाल आसिफ को टीम में शामिल किया गया है। श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में टीम से बाहर किये गए फहीम अशरफ को भी वापस बुलाया गया है।

भारतीय टीम के सामने हार का खतरा, न्यूजीलैंड ए को मिली विशाल बढ़त 

क्राइस्टचर्च में भारत ए के खिलाफ पहले अनाधिकारिक टेस्ट मैच में न्यूजीलैंड ए ने विशाल बढ़त हासिल कर मैच पर अपनी पकड़ बना ली है। पहली पारी में भारतीय टीम के 216 के जवाब में मेजबानों ने 562/7 का स्कोर बनाया और उन्हें 346 रनों की जबरदस्त बढ़त हासिल हुई। तीसरे दिन स्टंप्स के समय भारतीय टीम ने 127/2 का स्कोर बना लिया था और वह अभी भी न्यूजीलैंड ए से 219 रन पीछे हैं। 

अफगानिस्तान को हराकर पाकिस्तान ने सेमीफाइनल में जगह बनाई, भारत से होगा मुकाबला

आईसीसी अंडर 19 वर्ल्ड कप के चौथे क्वार्टरफाइनल में पाकिस्तान ने अफगानिस्तान को 6 विकेट से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया, जहाँ उनका मुकाबला चिर-प्रतिद्वंदी भारत से होगा। अफगानिस्तान की टीम पहले खेलते हुए सिर्फ 189 रन ही बना पाई, जिसके जवाब में पाकिस्तान ने चार विकेट खोकर 42वें ओवर में ही जीत हासिल कर ली। मोहम्मद हुरैरा को उनकी 64 रनों की नाबाद पारी के लिए मैन ऑफ़ द मैच चुना गया।

Published 01 Feb 2020, 21:30 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now
❤️ Favorites Edit