Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

Hindi Cricket News - दिनभर की बड़ी खबरें, 10 फरवरी 2020

Naveen Sharma
FEATURED WRITER
न्यूज़
Modified 15 Feb 2020, 00:52 IST

अजिंक्य रहाणे
अजिंक्य रहाणे

युवराज सिंह ने टी20 अंतरराष्ट्रीय में दोहरा शतक जड़ने की क्षमता वाले 3 बल्लेबाजों के नाम बताए

पूर्व भारतीय क्रिकेटर और टी20 में सिक्सर किंग के नाम से मशहूर युवराज सिंह ने टी20 क्रिकेट में दोहरा शतक लगाने की क्षमता रखने वाले तीन खिलाड़ियों के बारे में बताया है। युवराज की नजर में क्रिस गेल, एबी डीविलियर्स और रोहित शर्मा इस छोटे प्रारूप में दोहरा शतक लगाने का कारनामा कर सकते हैं। अभी तक टी20 क्रिकेट में ऐसा नहीं हुआ लेकिन युवराज को लगता है कि ये बल्लेबाज यह कर सकते हैं।

तीसरे वनडे के लिए न्यूजीलैंड के दो खिलाड़ी टीम से जुड़ेंगे

इश सोढ़ी और ब्लैर टिक्नेर भारत के खिलाफ तीसरे और अंतिम वनडे के लिए न्यूजीलैंड की टीम से जुड़ेंगे। फिलहाल वे भारत ए के खिलाफ न्यूजीलैंड ए के लिए दूसरे अनाधिकारिक टेस्ट मैच में खेल रहे थे, मुकाबला ड्रॉ होने के बाद वे अब वापस सीनियर टीम से जुड़ेंगे। सीरीज में न्यूजीलैंड 2-0 की विजय बढ़त प्राप्त कर चुका है।

ICC U19 World Cup: ख़िताब जीतकर बांग्लादेशी खिलाड़ियों ने भारतीय टीम से की धक्का-मुक्की

अंडर 19 विश्वकप में डकवर्थ लुईस नियम के आधार पर तीन विकेट से भारत को हराकर ख़िताब जीतने वाली बांग्लादेशी टीम के खिलाड़ियों ने अनुचित हरकत की। मैच खत्म होते ही उनके खिलाड़ी मैदान पर पहुंचकर भारतीय खिलाड़ियों से धक्का-मुक्की और झगड़ा करने लगे। इसके बाद भारतीय कोच ने बीच में आकर मामला शांत कराया और अपने खिलाड़ियों को किनारे किया।

पाकिस्तान ने पहले टेस्ट में बांग्लादेश को एक पारी और 44 रनों से हराया 

पाकिस्तान ने बांग्लादेश के खिलाफ रावलपिंडी में खेले गए पहले टेस्ट में एक पारी और 44 रनों की बेहतरीन जीत हासिल की और दो मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त भी ले ली। बांग्लादेश ने पहली पारी में 233 रन बनाये थे, जिसके जवाब में पाकिस्तान ने 445 रन बनाकर 212 रनों की जबरदस्त बढ़त हसिल की। बांग्लादेश की बल्लेबाजी दूसरे दिन भी फ्लॉप रही और चौथे दिन ही उनकी पारी सिर्फ 168 रनों पर सिमट गई। नसीम शाह को ऐतिहासिक हैट्रिक लेने के लिए मैन ऑफ़ द मैच चुना गया।

न्यूजीलैंड ए के खिलाफ दूसरे अनाधिकारिक टेस्ट के साथ सीरीज भी ड्रॉ, अजिंक्य रहाणे ने जड़ा शतक 

न्यूजीलैंड ए और भारत ए के बीच लिंकन में खेला दूसरा अनाधिकारिक टेस्ट भी ड्रॉ हो गया और इसी के साथ दो मैचों की सीरीज भी 1-1 से बराबर हुई। न्यूजीलैंड ए ने चार दिवसीय मैच की पहली पारी में 386/9 का स्कोर बनाया था, जिसके जवाब में भारतीय टीम ने पहली पारी में 467/5 का स्कोर बनाया। मैच के चौथे दिन भारतीय टेस्ट टीम के उप-कप्तान अजिंक्य रहाणे ने 101 रनों की शानदार शतकीय पारी खेली।

Published 10 Feb 2020, 21:02 IST
Advertisement
Fetching more content...