Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

Hindi Cricket News: दिनभर की बड़ी खबरें- 11 अक्टूबर 2019

SENIOR ANALYST
न्यूज़
11 Oct 2019, 21:54 IST

विराट कोहली और रविंद्र जडेजा ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बेहतरीन पारी खेली
विराट कोहली और रविंद्र जडेजा ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बेहतरीन पारी खेली

IND vs SA, दूसरा टेस्ट: विराट कोहली के रिकॉर्ड सातवें दोहरे शतक की बदौलत भारत का स्कोर 600 के पार, दक्षिण अफ्रीका की खराब शुरुआत

भारतीय टीम ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पुणे टेस्ट के दूसरे दिन अपनी स्थिति बेहद मजबूत कर ली है। भारत ने कप्तान विराट कोहली के रिकॉर्ड सातवें दोहरे शतक की बदौलत 601/5 के स्कोर पर पारी घोषित की, जिसके जवाब में दक्षिण अफ्रीका की शुरुआत खराब रही और दूसरे दिन स्टंप्स के समय उनका स्कोर 36/3 था। विराट कोहली ने 254 रनों की नाबाद पारी खेली, वहीं रविंद्र जडेजा (91) अपने शतक से चूक गए।

IND vs SA : भारतीय महिला टीम ने लगातार दूसरे वनडे में दक्षिण अफ्रीका को 5 विकेट से हराया

वड़ोदरा में भारतीय महिला टीम ने लगातार दूसरे वनडे में दक्षिण अफ्रीका को 5 विकेट से हरा दिया। इस जीत के साथ ही 3 मैचों की सीरीज में भारतीय टीम ने 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है। दक्षिण अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 247 रन बनाए, भारतीय टीम ने इस लक्ष्य को 48 ओवर में 5 विकेट खोकर हासिल कर लिया। पूनम राउत को उनकी शानदार पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

Hindi Cricket News: अनिल कुंबले को किंग्स इलेवन पंजाब का मुख्य कोच नियुक्त किया गया

आईपीएल के अगले सीजन के लिए अनिल कुंबले को किंग्स इलेवन पंजाब का मुख्य कोच नियुक्त किया गया है। उन्हें माइक हेसन की जगह यह जिम्मेदारी दी गई है। माइक हेसन ने अपने दो साल के अनुबंध से पहले ही किंग्स इलेवन के कोच पद की जिम्मेदारी छोड़ दी थी। पूर्व भारतीय कप्तान इस पद के लिए पसंदीदा माने जा रहे थे और अब उन अटकलों पर विराम भी लग गया है।

Hindi Cricket News: गौतम गंभीर ने मौजूदा समय के सबसे खतरनाक बल्लेबाज के बारे में बताया

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने बड़ा बयान देते हुए कहा है कि वर्तमान समय में विश्व में अगर कोई सबसे बेहतरीन बल्लेबाज है, तो वह केवल रोहित शर्मा हैं। उन्होंने रोहित शर्मा को लेकर यह बयान ऐसे समय में दिया है। जब पहले टेस्ट में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बतौर ओपनर अपना पहला टेस्ट मैच खेल रहे रोहित शर्मा ने लगातार दो पारियों में दो शतक जड़े थे। उनके इस प्रदर्शन ने गंभीर को काफी प्रभावित किया है।

Hindi Cricket News: श्रीलंका से टी20 सीरीज में हार से बौखलाए पाकिस्तानी फैन ने सरफराज अहमद के खिलाफ उठाया बड़ा कदम

Advertisement

पाकिस्तान दौरे पर गई श्रीलंकाई टीम ने हाल ही में संपन्न हुई टी20 सीरीज में क्लीन स्वीप करते हुए मेजबान देश पर 3-0 से जीत हासिल की है। हालांकि इससे पहले हुई वनडे सीरीज में श्रीलंका को हार का सामना करना पड़ा था। वहीं टी20 सीरीज में पाकिस्तान की हार के बाद पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी समेत फैन्स भी टीम के खिलाड़ियों पर गुस्सा निकाल रहे हैं। यही नहीं इस दौरान एक पाकिस्तानी फैन ने तो बड़ा कदम उठाते हुए कप्तान सरफराज अहमद की होर्डिंग ही तोड़ डाली।

विजय हज़ारे ट्रॉफी 2019-20: 18वें दिन खेले गए सभी मैचों का राउंड अप

विजय हजारे ट्रॉफी में आज कुल मिलाकर 4 मैच खेले गए। प्लेट ग्रुप में 3 और ग्रुप ए और बी के बीच एक मुकाबला खेला गया। विदर्भ, अरुणाचल प्रदेश, उत्तराखंड और नागालैंड ने अपने-अपने मुकाबलों में जीत हासिल की। दिल्ली के लिए नितीश राणा ने शतकीय पारी खेली, लेकिन शिखर धवन फ्लॉप रहे। नितीश राणा ने गेंदबाजी में भी 3 विकेट चटकाए।

Hindi Cricket News: ऑस्ट्रेलिया की महिला टीम ने लगातार 18 वनडे जीतकर चौंकाने वाला विश्व रिकॉर्ड बनाया

ऑस्ट्रेलिया की महिला टीम ने श्रीलंका को तीन मैचों की वनडे सीरीज में 3-0 से हराया और लगातार 18 वनडे जीतने का चौंकाने वाला विश्व रिकॉर्ड बनाया। इससे पहले भी यह रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलिया के नाम ही था, जब दिसंबर 1997 से लेकर फरवरी 1999 तक उन्होंने लगातार 17 वनडे जीते थे।

Hindi Cricket News: ओमान ने जीती पांच देशों की टी20 सीरीज, आयरलैंड के हाथ लगी निराशा

मेजबान ओमान ने अल-अमरत में 5 से 10 अक्टूबर तक खेले गए पांच टीमों के पेंटागुलर टी20 सीरीज पर कब्जा कर लिया है। ओमान चार मैचों में चार मैच जीतकर अंक तालिका में आठ अंकों के साथ पहले स्थान पर रही और टूर्नामेंट जीता। आयरलैंड की टीम 6 अंकों के साथ दूसरे, नेपाल की टीम 4 अंकों के साथ तीसरे, नीदरलैंड्स 2 अंकों के साथ चौथे और हांगकांग खाता खोले बिना पांचवें स्थान पर रही।

Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

Advertisement
Advertisement
Fetching more content...