Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

Hindi Cricket News: दिनभर की बड़ी खबरें- 13 सितंबर 2019

SENIOR ANALYST
न्यूज़
9.59K   //    13 Sep 2019, 22:05 IST

डेविड वॉर्नर
डेविड वॉर्नर

Ashes 2019: डेविड वॉर्नर के नाम दर्ज हुआ टेस्‍ट क्रिकेट का शर्मनाक रिकॉर्ड

एशेज सीरीज की पिछली 8 पारियों में वॉर्नर दहाई का भी आंकड़ा छूने में सफल नहीं हो पाए हैं। टेस्ट क्रिकेट के 141 साल के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है, जब कोई सलामी बल्लेबाज एक सीरीज की 8 पारियों में दहाई का आंकड़ा ना छू पाया हो। इस सीरीज में वॉर्नर सिर्फ एक पारी में दहाई का आंकड़ा छूने में सफल हो पाए हैं।

Hindi Cricket News: फिरोजशाह कोटला स्टेडियम के नाम में परिवर्तन, विराट कोहली के नाम पर पवेलियन स्टैंड रखा गया

दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ (डीडीसीए) द्वारा गुरुवार को दिवंगत राजनेता और खेल प्रशासक अरूण जेटली की याद में फिरोजशाह कोटला का नाम अरूण जेटली स्टेडियम रखा गया। समारोह में गृह मंत्री अमित शाह ने पूर्व वित्त मंत्री जेटली के परिवार की मौजूदगी में अरूण जेटली क्रिकेट स्टेडियम का डिजिटल तरीके से उद्घाटन किया। डीडीसीए ने भारतीय कप्तान विराट कोहली के नाम पर भी फिरोजशाह कोटला में नए पवेलियन स्टैंड का अनावरण किया। कोहली हाल में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली गयी टेस्ट सीरीज़ में महेंद्र सिंह धोनी को पीछे छोड़ते हुए भारत के सबसे सफल कप्तान बने।

IND vs SA: टेस्ट टीम में शामिल किये जाने के बाद शुभमन गिल ने ट्वीट कर कही बड़ी बात

टेस्ट में शामिल किये जाने के बाद गिल ने कहा कि अपने देश के लिए खेलना गर्व की बात है। शुभमन गिल ने ट्वीट कर कहा कि नीली जर्सी हो या सफ़ेद, अपने देश के लिए खेलना मेरे लिए सम्मान की बात है।

Hindi Cricket News: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए टीम में जगह ना मिलने पर नवदीप सैनी ने दिया बड़ा बयान

सैनी ने टीम में ना चुने जाने को लेकर बयान देते हुए कहा कि टेस्ट टीम में जगह बनाने के लिए मुझे अभी और मेहनत करने की जरूरत है। तभी मैं भारत की राष्ट्रीय टेस्ट क्रिकेट टीम का हिस्सा बन पाउंगा। सैनी ने एक कार्यक्रम के आयोजन में मीडिया से बात करते हुए कहा कि मैं वेस्टइंडीज के दौरे पर टीम इंडिया का हिस्सा था। वहां मुझे ये महसूस हुआ कि भारतीय टीम एक मजूबत गेंदबाजी वाली टीम है। इस टीम का हिस्सा बनने के लिए मुझे काफी मेहनत करनी पड़ेगी, इसके बाद ही मैं इस टीम का हिस्सा बन सकता हूं। 

IND vs SA: दक्षिण अफ्रीका के बैटिंग कोच लांस क्लूजनर ने ऋषभ पंत को लेकर दिया बड़ा बयान

Advertisement

उन्होंने कहा, " मेरे लिए पंत जैसे होनहार खिलाड़ी की कमी निकालना काफी मुश्किल है लेकिन मुझे ऐसा लगता है कि वो कई बार खुद से भी आगे निकलने की कोशिश करते हैं। पंत को खुद को कुछ समय देना चाहिए और यह थोड़ा सा समय उसे खुद की प्रतिभा को दिखाने का मौका देगा।"

Hindi Cricket News: पाकिस्तान ने श्रीलंका के खिलाफ घरेलू सीरीज को किसी अन्य जगह शिफ्ट करने से किया मना

श्रीलंका के साथ होने वाली आगामी घरेलू सीरीज को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने किसी न्यूट्रल वेन्यू पर शिफ्ट करने से इन्कार कर दिया है। पीसीबी ने साफ कर दिया है कि वह इस महीने के अंत में श्रीलंका के खिलाफ होने वाली घरेलू सीरीज को किसी न्यूट्रल वेन्यू (तटस्थ स्थान) पर शिफ्ट नहीं करेगा। पीसीबी का यह बयान ऐसे समय पर आया है, जब एक दिन पहले ही श्रीलंका के प्रधानमंत्री कार्यालय को पाकिस्तान दौरे पर आतंकी हमले से सम्बंधित सूचना प्राप्त हुई थी।

CPL 2019: गेंद लगने से घायल हुए आंद्रे रसेल, स्ट्रेच पर ले जाया गया मैदान से बाहर

वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के स्टार ऑलराउंडर खिलाड़ी आंद्रे रसेल कैरेबियन प्रीमियर लीग में खेले जा रहे एक मैच के दौरान घायल हो गए। वो इतनी बुरी तरह चोटिल हो गए कि उनको स्ट्रेच पर मैदान से बाहर ले जाना पड़ा। ये घटना तब हुई जब आंद्रे रसेल जमैका तलावास की तरफ से सबीना पार्क स्टेडियम में सेंट लूसिया ज़ूक्स के खिलाफ बल्लेबाजी कर रहे थे। इस मैच में रसेल की टीम जमैका तलावास पहले बल्लेबाजी करने के लिए उतरी थी। 

Hindi Cricket News: त्रिकोणीय टी20 सीरीज के लिए आयरलैंड की टीम का ऐलान

गैरी विल्सन (कप्तान), मार्क अडेयर, एंड्रू बैलबर्नी, डेविड डेलानी, गैरेथ डेलानी, जॉर्ज डॉकरेल, शेन गेटकेट, जैकब मुल्डर, केविन ओ ब्रायन, बॉयड रैंकिन, पॉल स्टर्लिंग, हैरी टेक्टर, स्टुअर्ट थॉम्पसन, लॉरन टकर और क्रेग यंग।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

Advertisement
Advertisement
Fetching more content...