Create
Notifications
Get the free App now
Favorites Edit
Advertisement

Hindi Cricket News - दिनभर की बड़ी खबरें, 17 फरवरी 2020

  • क्रिकेट की दिनभर की प्रमुख खबरों पर एक नजर
SENIOR ANALYST
न्यूज़
Modified 17 Feb 2020, 21:45 IST

फाफ डू प्लेसी
फाफ डू प्लेसी

फाफ डू प्लेसी ने छोड़ी दक्षिण अफ्रीका टीम की कप्तानी

फाफ डू प्लेसी ने दक्षिण अफ्रीका की कप्तानी छोड़ दी है। सोमवार को एक प्रेस रिलीज जारी कर उन्होंने इसका ऐलान किया। उन्होंने कहा कि अब समय आ गया है कि नए खिलाड़ियों को लीडरशिप का मौका दिया जाए और क्विंटन डी कॉक के नेतृत्व में वो आगे बढ़ें।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए दक्षिण अफ्रीका टीम का ऐलान

क्विंटन डी कॉक (कप्तान), टेम्बा बवुमा (फिटनेस टेस्ट के आधार पर), फाफ डू प्लेसी, रेसी वेन डर डुसेन, डेविड मिलर, पीट वेन बिल्जोन, ड्वेन प्रिटोरियस, एंडीले फेहलुकवायो, जॉन-जॉन स्म्ट्स, कगिसो रबाडा, तबरेज शम्सी, लुंगी एन्गिडी, बीजोर्न फार्च्युइन, एनरिक नोर्त्जे, डेल स्टेन और हेनरिक क्लासेन।

भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए न्यूजीलैंड टीम का ऐलान, ट्रेंट बोल्ट की वापसी

केन विलियमसन (कप्तान), टॉम लैथम, टॉम ब्लंडल, रॉस टेलर, हेनरी निकोल्स, बीजे वाटलिंग, कॉलिन डी ग्रैंडहोम, टिम साउदी, नील वैगनर, ट्रेंट बोल्ट, एजाज पटेल, काइले जेमिसन और डैरिल मिचेल।

भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच एडिलेड में खेला जाएगा डे-नाईट टेस्ट मैच, इंग्लैंड के साथ भी गुलाबी गेंद से होगा मुकाबला

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच एडिलेड में डे-नाईट टेस्ट मैच खेला जाएगा। इस साल के आखिर में जब भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया का दौरा करेगी तो एडिलेड ओवल में एक डे-नाईट टेस्ट मैच भी खेला जाएगा। इसके अलावा भारतीय टीम इंग्लैंड के खिलाफ भी डे-नाईट टेस्ट मैच खेलेगी। ये मैच अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में अगले साल जनवरी-फरवरी में खेला जाएगा। नया बन रहा मोटेरा स्टेडियम दुनिया का सबसे बड़ा स्टेडियम है। नई दिल्ली में हुई बीसीसीआई की मीटिंग में ये फैसला लिया गया।

जिम्बाब्वे के खिलाफ एकमात्र टेस्ट मैच के लिए बांग्लादेश की टीम का ऐलान

Advertisement

मोमिनुल हक (कप्तान), तमीम इकबाल, सैफ हसन, नजमुल हुसैन, मुशफिकुर रहीम, मोहम्मद मिथुन, लिटन दास, तैजुल इस्लाम, अबु जाएद, नईम हसन, इबादत हुसैन, तस्कीन अहमद, मेंहदी हसन, मुस्तफिजुर रहमान, हसन महमूद और यासिर अली।

ICC T20 Rankings: रोहित शर्मा टॉप 10 से बाहर, विराट कोहली को भी एक स्थान का नुकसान

बल्लेबाजों में पाकिस्तान के बाबर आज़म अभी भी पहले स्थान पर हैं, लेकिन इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन टॉप 10 में पहुंच गए हैं। उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज में 170 की स्ट्राइक रेट से सबसे ज्यादा 136 रन बनाए और उसका उन्हें पूरा फायदा मिला। इयोन मोर्गन अब 687 अकों के साथ नौंवे पायदान पर आ गए हैं। मोर्गन के टॉप 10 में आने की वजह से रोहित शर्मा टॉप 10 से बाहर हो गए हैं और वो 11वें स्थान पर पहुंच गए हैं। वहीं विराट कोहली को भी एक स्थान का नुकसान हुआ है और वो 10वें पायदान पर चले गए हैं। टॉप 10 में एक और बदलाव हुआ है। इंग्लैंड के डेविड मलान एक स्थान के नुकसान के साथ छठे पायदान पर चले गए हैं और मैक्सवेल टॉप 5 में आ गए हैं।

IPL 2020: दिल्ली कैपिटल्स का पूरा शेड्यूल

दिल्ली कैपिटल्स की टीम अपना पहला मैच किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ अपने होम ग्राउंड में खेलेगी। वहीं उनका आखिरी लीग मुकाबला किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ ही 16 मई को मोहाली में होगा।

IPL 2020: किंग्स इलेवन पंजाब का पूरा शेड्यूल

 किंग्स इलेवन पंजाब की अगर बात करें तो उनका पहला मैच 30 मार्च को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ है और आखिरी लीग मैच 16 मई को दिल्ली कैपिटल्स के ही खिलाफ है।

IPL 2020: राजस्थान रॉयल्स का पूरा शेड्यूल

राजस्थान रॉयल्स की टीम अपना पहला मुकाबला इस बार 2 अप्रैल को चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ खेलेगी। वहीं आखिरी लीग मैच राजस्थान की टीम 13 मई को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ खेलेगी।

Published 17 Feb 2020, 21:25 IST
Advertisement
Fetching more content...