Create
Notifications

Hindi Cricket News - दिनभर की बड़ी खबरें, 19 मार्च 2020

आईपीएल
आईपीएल
सावन गुप्ता

टी20 वर्ल्ड कप को लेकर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया का बड़ा बयान, कहा तब तक स्थिति सामान्य होने की उम्मीद

मंगलवार को क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के चीफ केविन रॉबर्ट्स ने कहा कि हमें उम्मीद है कि सभी तरह के खेल कुछ हफ्तों या महीने में दोबारा शुरु हो जाएंगे और स्थिति पर काबू पा लिया जाएगा। हममें से कोई इस तरह की परिस्थितियों का एक्सपर्ट तो नहीं है लेकिन हमारा मानना है कि अक्टूबर-नवंबर में जब टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन होगा तब तक सब-कुछ सामान्य हो जाएगा। इस समय हम ये मानकर चल रहे हैं कि 15 नवंबर को जब एमसीजी में फाइनल मुकाबला खेला जाएगा तो स्टेडियम पूरी तरह से भरा होगा।

IPL 2020 : खेल मंत्री किरण रिजिजू ने इस सीजन के आयोजन को लेकर दिया अहम बयान

किरण रिजिजू ने कहा कि 15 अप्रैल के बाद सरकार नई गाईडलाइन और एडवाइजरी जारी करेगी। क्रिकेट का कामकाज बीसीसीआई देखती है और ये ओलंपिक स्पोर्ट नहीं है। लेकिन यहां पर सवाल ओलंपिक स्पोर्ट का नहीं है, बल्कि हर नागरिक की सेहत का है। क्रिकेट मैच को देखने हजारों की संख्या में लोग आते हैं।

कोरोना वायरस के बावजूद वेस्टइंडीज ने इंग्लैंड को 3 टेस्ट मैच खेलने का दिया प्रस्ताव

दुनिया भर में कोरोना वायरस का प्रकोप लगातार जारी है। खासकर चीन और इटली में इसका प्रकोप सबसे ज्यादा है। वहीं इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया जैसे देशों में भी ये पूरी तरह से अपने पैर पसार चुका है। कोरोना वायरस के कारण दुनिया भर में सभी खेलों के आयोजन को रद्द कर दिया गया है। इसी बीच वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने एक चौंकाने वाला फैसला लिया है। कोरोना वायरस के बावजूद वेस्टइंडीज ने इंग्लैंड को कैरेबियाई धरती पर 3 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलने का प्रस्ताव दिया है।

न्यूजीलैंड के ऑलराउंडर एंड्रू एलिस ने 18 साल लंबे करियर के बाद संन्यास का ऐलान किया

न्यूजीलैंड के ऑलरॉउंडर एंड्रू एलिस ने 38 साल की उम्र में क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी है। 2002-03 में प्रथम श्रेणी करियर शुरू करने वाले एलिस ने न्यूजीलैंड की तरफ से 15 वनडे और 5 टी20 अंतरराष्ट्रीय खेले। उन्होंने अपना वनडे एवं टी20 अंतरराष्ट्रीय डेब्यू 2012 में ज़िम्बाब्वे के खिलाफ किया था और आखिरी वनडे एवं टी20 अंतरराष्ट्रीय 2013 में न्यूजीलैंड के श्रीलंका दौरे पर खेला था। एलिस ने 15 वनडे में 12 और 5 टी20 अंतरराष्ट्रीय में 2 विकेट लिए।

दो भारतीय महिला अंपायर आईसीसी पैनल में शामिल

दो भारतीय महिला अंपायरों को आईसीसी पैनल में शामिल किया गया है। जननी नारायणन और वृंदा रति को आईसीसी डेवलपमेंट अंपायर्स के इंटरनेशनल पैनल में शामिल किया गया है। इसके बाद अलग-अलग आईसीसी पैनल में महिला मैच अफिशियल्स की संख्या 12 हो गई है।

जस्टिन लैंगर समेत ऑस्ट्रेलियाई दिग्गजों ने की भारतीय फैंस की तारीफ

भारत में क्रिकेट को एक धर्म की तरह माना जाता है। भारतीय फैंस हमेशा ना केवल अपनी टीम बल्कि अच्छी क्रिकेट को सपोर्ट करते हैं। भारतीय फैंस की तारीफ ऑस्ट्रेलिया के मुख्य कोच जस्टिन लैंगर समेत दिग्गज क्रिकेटरों ने की है। लैंगर ने कहा है कि भारतीय फैंस क्रिकेटर्स के साथ फोटो लेने के लिए नकली रुम सर्विस भी बन जाते हैं।


Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...