Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

Hindi Cricket News: दिनभर की बड़ी खबरें- 20 अगस्त 2019 

  • क्रिकेट की दिनभर की अहम खबरों पर एक नजर
SENIOR ANALYST
न्यूज़
Modified 20 Aug 2019, 22:05 IST

श्रीसंत के ऊपर लगे बैन को घटाया गया
श्रीसंत के ऊपर लगे बैन को घटाया गया

Hindi Cricket News: बीसीसीआई ने श्रीसंत के ऊपर लगे आजीवन प्रतिबंध को घटाकर किया 7 साल, अगले साल से खेल सकेंगे क्रिकेट

स्पॉट फिक्सिंग के आरोप में आजीवन प्रतिबंध झेल रहे भारतीय तेज गेंदबाज एस. श्रीसंत को बीसीसीआई लोकपाल ने राहत भरी खबर सुनाई है। बीसीसीआई लोकपाल डीके जैन ने अपने आदेश में कहा है कि श्रीसंत का बैन आजीवन से घटाकर 7 साल का कर दिया गया है और अगले साल अगस्त में उनका बैन समाप्त हो जाएगा।

WI A vs IND: दूसरी पारी में अजिंक्य रहाणे और हनुमा विहारी ने जड़े अर्धशतक, ड्रॉ हुआ अभ्यास मैच

वेस्टइंडीज ए के खिलाफ भारत का तीन दिवसीय मुकाबला ड्रॉ पर समाप्त हुआ है। तीसरे दिन का खेल शुरु होने पर भारत के लिए हनुमा विहारी ने अपना अर्धशतक पूरा किया और फिर 64 रन बनाकर आउट हो गए। ऋषभ पंत और रविंद्र जडेजा कुछ खास नहीं कर सके। अर्धशतक बनाने के बाद कप्तान अजिंक्या रहाणे भी आउट हो गए।

एशेज 2019: ऑस्ट्रेलियाई टीम को लगा तगड़ा झटका, चोटिल स्टीव स्मिथ तीसरे टेस्ट से बाहर

एशेज 2019 के तीसरे टेस्ट मैच से पहले ऑस्ट्रेलिया टीम के लिए एक बुरी खबर आई है। दूसरे टेस्ट मैच के दौरान चोटिल हुए स्टीव स्मिथ तीसरे टेस्ट मैच से बाहर हो गए हैं। स्टीव स्मिथ अभी तक इस सीरीज के सबसे कामयाब बल्लेबाज रहे हैं। 22 अगस्त से लीड्स में होने वाले तीसरे टेस्ट मैच के लिए स्टीव स्मिथ को आराम दिया गया है। ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए ये एक बड़े झटके से कम नहीं है।

एशेज 2019: स्टीव स्मिथ के खिलाफ अभद्र टिप्पणी पर एमसीसी सदस्य को निकाला गया बाहर

स्मिथ दूसरे टेस्ट मैच में आउट होकर जब लॉर्ड्स के लॉन्ग रूम से होते हुए पवेलियन जा रहे थे, तभी एमसीसी के एक सदस्य ने उनके खिलाफ अभद्र भाषा का प्रयोग करते हुए उन्हें बेईमान कहा। इसी वजह से उस सदस्य को मैदान से बाहर कर दिया गया। कहा जा रहा है कि ये अपने आप में पहला मामला है जब खराब व्यवहार के लिए किसी एमसीसी सदस्य को बाहर निकाला गया हो।

Hindi Cricket News: टीम इंडिया के बल्लेबाजी कोच बनने की दौड़ में शामिल लालचंद राजपूत

Advertisement

काफी जद्दोजहद के बाद टीम इंडिया के मुख्य कोच के रूप में फिर से रवि शास्त्री का चयन किया गया। अब बारी सपोर्टिंग स्टाफ को भरने की है। ऐसे में मुख्य कोच पद के लिए आवेदन करने वाले लालचंद राजपूत अब बल्लेबाजी कोच बनने के प्रमुख दावेदारों में से एक हो गए हैं। उन्होंने इसके लिए सोमवार को अन्य दावेदारों के साथ साक्षात्कार दिया।

Hindi Cricket News: स्पॉट फिक्सिंग के आरोप में फंसे शर्जील खान ने पीसीबी से मांगी माफी

स्पॉट फिक्सिंग के आरोप में फंसे पाकिस्तान क्रिकेट टीम के खिलाड़ी शर्जील खान ने सजा पूरी होने के बाद अपने करियर को दोबारा ढर्रे पर लाने के लिए बड़ा कदम उठाया है। शर्जील खान ने इस मामले को लेकर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड से माफी मांग ली है। गौरतलब है कि पीसीबी ने शर्जील खान से कहा था कि अगर उन्हें अपने करियर को दोबारा शुरू करना है, तो इसके लिए उन्हें पीसीबी की बात माननी होगी।

Hindi Cricket News: श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए केन विलियमसन को दिया गया आराम, टिम साउदी बने नए कप्तान

टिम साउदी (कप्तान), टॉड एस्टल, टॉम ब्रूस, कॉलिन डी ग्रैंडहोम, लोकी फर्ग्युसन, मार्टिन गप्टिल, स्कॉट कुगेलेन, डेरिल मिशेल, कॉलिन मुनरो, सथ रेंस, मिचेल सैंटनर, टिम सेफर्ट (विकेटकीपर), ईश सोढ़ी, रॉस टेलर।

Hindi Cricket News : केन विलियमसन और अकिला धनंजय के खिलाफ संदिग्ध गेंदबाजी एक्शन की शिकायत

न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन और श्रीलंका क्रिकेट टीम के गेंदबाज अकिला धनंजय की मुश्किलें बढ़ती हुई नजर आ रही हैं। दरअसल दोनों ही खिलाड़ियों के खिलाफ संदिग्ध गेंदबाजी एक्शन को लेकर शिकायत की गई है। यह मामला न्यूजीलैंड और श्रीलंका के बीच गॉल में खेले गए पहले टेस्ट का है, जिसमें मेजबान श्रीलंकाई टीम के गेंदबाज अकिला धनंजय और न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के कप्तान केन विलियमसन दोनों की गेंदबाजी एक्शन को संदिग्ध पाया गया और शिकायत की गई।

Hindi Cricket News: दक्षिण अफ्रीका ए के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए इंडिया ए टीम का ऐलान, मनीष पांडे और श्रेयस अय्यर करेंगे कप्तानी

पहले, दूसरे और तीसरे वनडे के लिए इंडिया ए टीम: मनीष पांडे (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, अनमोलप्रीत सिंह, रिकी भुई, ईशान किशन (विकेटकीपर), विजय शंकर, शिवम दूबे, क्रुणाल पंड्या, अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, शार्दुल ठाकुर, दीपक चहर, खलील अहमद और नितीश राणा।

चौथे और पांचवें वनडे के लिए इंडिया ए टीम: श्रेयस अय्यर (कप्तान), शुभमन गिल, प्रशांत चोपड़ा, अनमोलप्रीत सिंह, रिकी भुई, संजू सैमसन (विकेटकीपर), नितीश राणा, विजय शंकर, शिवम दूबे, वाशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल, राहुल चहर, शार्दुल ठाकुर, तुशार देशपांडे और ईशान पोरेल।

Hindi Cricket News : बांग्लादेश के खिलाफ एकमात्र टेस्ट और त्रिकोणीय टी20 सीरीज के लिए अफगानिस्तान टीम का ऐलान

टेस्ट टीम : राशिद खान (कप्तान), असगर अफगान, मोहम्मद नबी, इहसानुल्लाह, इब्राहिम जादरन, रहमत शाह, हशमतुल्लाह शाहिदी, इकरम अली खिल (विकेटकीपर), जहीर खान, जावेद अहमदी, अहमद शिरजाद, यामिन अहमदजई, अफसर जाजई (विकेटकीपर), शपूर जादरन और कैस अहमद।

अफगानिस्तान टी20 क्रिकेट टीम : राशिद खान (कप्तान), असगर अफगान, मोहम्मद नबी, हजरतुल्लाह जाजई, नजीब ताराकई, मुजीब उर रहमान, शराफुद्दीन अशरफ, नजीबुल्लाह जादरन, शाहिदुल्लाह, करीम जनत, गुलबदीन नईब, फरीद अहमद, शफीकुल्लाह, फजल निआजई, दौलत जादरन, नवीन-उल-हक, रहमानुल्लाह जुरबाज (विकेटकीपर)।

Hindi Cricket News: बीसीसीआई जम्मू-कश्मीर क्रिकेट की हरसंभव मदद को तैयार है-इरफान पठान

केंद्र सरकार की ओर से जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 को समाप्त करने से पहले ही वहां कई तरह के प्रतिबंध लगा दिए गए थे और दूरसंचार सेवाएं ठप कर दी गई थी। इसकी वजह से जम्मू-कश्मीर की टीम को घरेलू टूर्नामेंट से हटना पड़ा था। टीम विजी ट्रॉफी का हिस्सा नहीं बन पाई क्योंकि खिलाड़ियों से संपर्क नहीं हो पा रहा था। अब जम्मू-कश्मीर क्रिकेट के मेंटर और भारतीय टीम के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी इरफान पठान ने जानकारी दी है कि बीसीसीआई ने उन्हें मदद का वादा किया है। इरफान पठान ने कहा कि उम्मीद है कि आगामी सत्र पर इसका कोई असर नहीं पड़ेगा। मेरी बीसीसीआई से बात हुई है और वे हर संभव मदद करने के लिए तैयार हैं। इसके बाद शायद सारी चीजें वापस सामान्य हो जाएंगी। 

WIA vs IND: 140 किलो और 6.5 इंच लंबे रहकीम कॉर्नवाल खुद को टेस्ट क्रिकेट के लिए उपयुक्त मानते हैं

उन्होंने क्रिकेट वेस्टइंडीज की वेबसाइट से कहा कि मुझे लगता है कि मैं टेस्ट क्रिकेट के लिए सबसे मुफीद हूं। किसी भी खिलाड़ी को अगर सफल बनना है तो उसके प्रदर्शन में निरंतरता नजर आनी चाहिए। मैंने फर्स्ट क्लास क्रिकेट खेलते हुए अपने प्रदर्शन को लगातार बनाए रखा है। मैंने इस चुनौती का पूरा लुत्फ उठाया है। 

एशेज 2019: सौरव गांगुली के एशेज शृंखला की तारीफ के बाद हरभजन सिंह ने दिया जवाब

हरभजन सिंह ने ट्विटर पर लिखा कि मानक तभी उच्च स्तर के बनाए रखे जा सकते हैं, जब टीमें मजबूत हों। मुझे लगता है कि विश्व में केवल चार टीमें ही इस स्तर को बनाए रख सकती हैं। इसमें भारत, ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और न्यूजीलैंड हैं। हो सकता है कि न्यूजीलैंड, न्यूजीलैंड में ही सबसे ज्यादा मजबूत टीम हो। इससे पहले सौरव गांगुली एशेज सीरीज से काफी प्रभावित नजर आए थे। उन्होंने सोशल मीडिया पर लिखा था कि इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया ने टेस्ट क्रिकेट की महत्ता को अपने प्रदर्शन के दम पर बकरार रखा है। बाकी देशों को अब अपने खेल का स्तर उठाना चाहिए। इसी पर हरभजन सिंह ने री-ट्वीट कर उन्हें जवाब दिया है।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं


Published 20 Aug 2019, 22:05 IST
Advertisement
Fetching more content...
Get the free App now
❤️ Favorites Edit