Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

Hindi Cricket News: दिनभर की बड़ी खबरें- 29 नवंबर 2019

अभिमन्यु मिथुन का जबरदस्त कारनामा (Photo-Sportstar)
अभिमन्यु मिथुन का जबरदस्त कारनामा (Photo-Sportstar)
SENIOR ANALYST
Modified 29 Nov 2019, 22:01 IST
न्यूज़
Advertisement

Syed Mushtaq Ali Trophy: कर्नाटक और तमिलनाडु ने फाइनल में बनाई जगह, अभिमन्यु मिथुन ने रचा इतिहास

कर्नाटक और तमिलनाडु ने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के फाइनल में जगह बना ली है। कर्नाटक ने सेमीफाइनल मुकाबले में हरियाणा और तमिलनाडु ने राजस्थान को हराया। कर्नाटक के लिए अभिमन्यु मिथुन ने एक ही ओवर में 5 विकेट लेकर इतिहास रच दिया। वो ये कारनामा करने वाले पहले भारतीय गेंदबाज बने। दोनों ही मुकाबले सूरत के लालाभाई कॉन्ट्रैक्टर स्टेडियम में खेले गए। फाइनल मुकाबला 1 दिसंबर को खेला जाएगा।

कर्नाटक प्रीमियर लीग फिक्सिंग मामले में भारतीय गेंदबाज अभिमन्यु मिथुन से होगी पूछताछ

कर्नाटक प्रीमियर लीग में स्पॉट फिक्सिंग मामले को लेकर भारतीय तेज गेंदबाज अभिमन्यु मिथुन से पूछताछ की जाएगी। केन्द्रीय क्राइम ब्रांच के अधिकारी मिथुन से इस सम्बन्ध में सवाल-जवाब करेंगे। केपीएल में मिथुन शिवमोगा लायंस के कप्तान हैं। क्राइम ब्रांच के कमिश्नर ने इस बात की पुष्टि की है और बताया है कि उन्होंने मिथुन को पूछताछ के लिए आने को कहा है।

भारत के खिलाफ टी20 और वन-डे सीरीज के लिए वेस्टइंडीज की टीम का ऐलान

टी20 टीम

किरोन पोलार्ड (कप्तान), फेबियन एलेन, शेल्डन कोट्रेल, शिमरोन हेटमायर, जेसन होल्डर, कीमो पॉल, ब्रेंडन किंग, एविन लुईस, खारे पिएरे, निकोलस पूरन, दिनेश रामदीन, शेरफेन रदरफोर्ड, लेंडल सिमंस, केसरिक विलियम्स, हेडन वॉल्स जूनियर।

वन-डे टीम

किरोन पोलार्ड (कप्तान), सुनील अम्ब्रिस, रोस्टन चेस, शेल्डन कोट्रेल, शिमरोन हेटमायर, जेसन होल्डर, शाई होप, अल्जारी जोसेफ, ब्रेंडन किंग, एविन लुईस, कीमो पॉल, खारे पिएरे, निकोलस पूरन, रोमारियो शेफर्ड, हेडन वॉल्स जूनियर।

पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए श्रीलंका टीम का ऐलान

Advertisement

दिमुथ करुणारत्ने (कप्तान), ओशादा फर्नांडो, कुसल मेंडिस, एंजेलो मैथ्यूज, दिनेश चांडीमल, कुसल जनिथ परेरा, लाहिरु थिरिमाने, धनंजय डी सिल्वा, निरोशन डिकवेला, दिलरुवान परेरा, लसिथ एम्बुलदनिया, सुरंगा लकमल, लाहिरु कुमार, विश्वा फर्नांडो, कसुन रजिथा और लक्षण संदाकन।

राहुल द्रविड़ ने मेंटल हेल्थ को लेकर दिया बड़ा बयान

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और वर्तमान में एनसीए के डायरेक्टर राहुल द्रविड़ ने मेंटल हेल्थ को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि ये एक बड़ा चैलेंज है। खिलाड़ी पूरे साल खेल रहे हैं और उनके ऊपर दबाव भी काफी रहता है। ये एक ऐसा खेला है, जहां आपको कई बार काफी लंबा इंतजार करना होता है और उस दौरान आप काफी सोचते हैं। इसलिए आपको इसमें संतुलन बनाकर रखने की जरुरत है। हम एनसीए में भी कई ऐसी चीजें चला रहे हैं, जहां लोग अपने मेंटल हेल्थ के बारे में खुलकर बात कर सकें।

आयरलैंड के टिम मुर्टाघ ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से लिया संन्यास

आयरलैंड के दिग्गज गेंदबाज टिम मुर्टाघ ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया है। उन्होंने अपने अंतर्राष्ट्रीय करियर में आयरलैंड के लिए 3 टेस्ट, 58 वनडे और 14 टी20 मुकाबले खेले। तीनों प्रारूपों को मिलाकर उनके नाम 100 विकेट हैं। उन्होंने मिडिलसेक्स के साथ दो साल का करार किया है और 2021 के सीजन तक उपलब्ध रहेंगे।

ऑस्ट्रेलिया के भारत दौरे का कार्यक्रम, जनवरी 2020 में खेली जाएगी वनडे सीरीज

ऑस्ट्रेलिया की टीम जनवरी 2020 में तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलने भारत के दौरे पर आएगी। इस सीरीज का आयोजन 14 से 19 जनवरी तक किया जाएगा। भारतीय टीम के न्यूजीलैंड दौरे से पहले यह सीरीज खेली जाएगी। सीरीज के मैच मुंबई, राजकोट और बैंगलोर में खेले जाएंगे।

NZ vs ENG, दूसरा टेस्ट: बारिश से प्रभावित पहले दिन टॉम लैथम ने जड़ा शतक, न्यूजीलैंड का स्कोर 173/3

न्यूजीलैंड ने हैमिल्टन टेस्ट में इंग्लैंड के खिलाफ बारिश से प्रभावित पहले दिन का खेल समाप्त होने तक पहली पारी में 3 विकेट पर 173 रन बनाए। टॉम लैथम 101 और हेनरी निकोल्स 5 रन बनाकर क्रीज पर हैं। न्यूजीलैंड की पारी के दौरान तीसरे सेशन में बारिश ने खलल डाला और पूरे सेशन के खेल को प्रभावित किया।

AUS vs PAK, दूसरा टेस्ट: पहले दिन ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 302/1, डेविड वॉर्नर और मार्नस लैबुशेन ने जड़ा शतक

ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान के खिलाफ एडिलेड में खेले जा रहे डे-नाईट टेस्ट मैच में शानदार शुरुआत की है। खेल के पहले दिन मेजबान टीम ने 1 विकेट के नुकसान पर 302 रन बना लिए हैं। डेविड वॉर्नर और मार्नस लैबुशेन ने लगातार दूसरे मैच में शतक लगाया। पहले दिन स्टंप्स के समय डेविड वॉर्नर 166 और लैबुशन 126 रन बनाकर क्रीज पर हैं।

AFG vs WI, एकमात्र टेस्ट: वेस्टइंडीज ने अफगानिस्तान को 9 विकेट से हराया

लखनऊ में अफगानिस्तान के खिलाफ एकमात्र टेस्ट के तीसरे दिन के पहले सेशन में वेस्टइंडीज ने मेजबान टीम को 9 विकेट से हरा दिया। वेस्टइंडीज ने एक विकेट खोकर 33 रन बनाए और मैच अपने नाम कर लिया। अफगानिस्तान की दूसरी पारी 120 रन पर समाप्त हो गई। वेस्टइंडीज के रहकीम कॉर्नवॉल ने मैच में दस विकेट झटके और मैन ऑफ़ द मैच चुने गए।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

Published 29 Nov 2019, 22:01 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now
❤️ Favorites Edit