Create
Notifications

Hindi Cricket News - दिनभर की बड़ी खबरें, 3 मार्च 2020

हार्दिक पांड्या
हार्दिक पांड्या
सावन गुप्ता

हार्दिक पांड्या ने लगाया तूफानी शतक, पारी में जड़े 10 छक्के

भारतीय टीम के दिग्गज ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या चोट के बाद वापसी कर रहे हैं। इस वक्त वो डीवाई पाटिल टी20 कप में हिस्सा ले रहे हैं, जहां उनका जबरदस्त प्रदर्शन जारी है। पहले मुकाबले में उन्होंने शानदार ऑलराउंड प्रदर्शन किया था, वहीं अब हार्दिक ने टूर्नामेंट में तूफानी शतक जड़ दिया है। पांड्या ने मंगलवार को खेले गए मुकाबले में ये शतक लगाया।

हार्दिक पांड्या ने बढ़ाया वजन, सोशल मीडिया पर शेयर की तस्वीर

भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार खिलाड़ी हार्दिक पांड्या करीब पांच महीनों से क्रिकेट से दूर हैं। इस दौरान उनके फैंस ने उन्हें काफी मिस किया, लेकिन अब वो अपनी पीठ की सर्जरी से उबर गए हैं और अपनी पूरी फिटनेस दिखा रहे हैं। हार्दिक पांड्या ने अपना वजन बढ़ा लिया है, जिसे उन्होंने अपने फैंस के साथ शेयर किया। हाल ही में हार्दिक पांड्या ने इंस्टाग्राम पर एक फोटो शेयर की जिसमें उनका वजन बढ़ा हुआ दिखाई दे रहा है। इन तस्वीरों के साथ उन्होंने लिखा , "तीन महीनोे में 68 किलो से 75 किलो, बिना रुके कोशिश, कोई शॉर्टकट्स नहीं।

IPL 2020: एम एस धोनी ने चेन्नई सुपर किंग्स के साथ शुरु की ट्रेनिंग, बड़ी संख्या में देखने पहुंचे लोग

चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने आईपीएल 2020 के लिए अपनी ट्रेनिंग शुरु कर दी है। सोमवार को वो साथी खिलाड़ियों के साथ ट्रेनिंग के लिए एम ए चिदंबरम स्टेडियम पहुंचे। लंबे समय बाद धोनी को मैदान में देखने के लिए बड़ी संख्या में लोग स्टेडियम पहुंचे। जैसे ही उन्होंने मैदान में प्रवेश किया लोग धोनी-धोनी के नारे लगाने लगे।

महेंद्र सिंह धोनी आईपीएल के लिए पहुंचे चेन्नई, एयरपोर्ट पर हुआ शानदार स्वागत

महेंद्र सिंह धोनी के फैंस इसलिए थोड़े उदास हैं क्योंकि माही काफी समय से क्रिकेट के मैदान से दूर हैं। वहीं अब उनके फैंस के लिए एक अच्छी खबर आई है, जिसे जानने के बाद आप खुशी से झूम उठेंगे। दरअसल, धोनी आईपीएल 2020 के लिए चेन्नई पहुंच चुके हैं। माही जब चेन्नई सुपर किंग्स के कैंप के लिए चेन्नई पहुंचे तो उनका जबरदस्त स्वागत किया गया। इसी से जुड़ा उनका एक वीडियो काफी वायरल भी हो रहा है। इस वीडियो को चेन्नई सुपर किंग्स के आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट से शेयर किया गया।

IPL 2020: कगिसो रबाडा दिल्ली कैपिटल्स के लिए शुरुआती मैच से हो सकते हैं बाहर-रिपोर्ट

दिल्ली कैपिटल्स टीम के तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा आईपीएल 2020 के पहले हफ्ते से बाहर हो सकते हैं। रबाडा को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज के दौरान चोट लग गई थी और इसी वजह से वो कंगारू टीम के खिलाफ वनडे और भारत दौरे से भी बाहर हो गए। अब रिपोर्ट के मुताबिक वो आईपीएल का पहला हफ्ता भी मिस कर सकते हैं।

ICC Test Rankings - चेतेश्वर पुजारा और जसप्रीत बुमराह को फायदा, विराट कोहली को जबरदस्त नुकसान

न्यूजीलैंड और भारत के बीच खेले गए दूसरे टेस्ट के बाद आईसीसी ने हालिया रैंकिंग जारी कर दी है। टीम रैंकिंग में भारत को सीरीज हारने के कारण चार अंकों का नुकसान हुआ और अब वह 116 अंकों के साथ पहले स्थान पर हैं। न्यूजीलैंड की टीम को जबरदस्त फायदा हुआ और वह 110 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं।

ICC Women's T20 World Cup 2020 - सेमीफाइनल में भारत का सामना इंग्लैंड से होगा, आज के दोनों मैच बारिश के कारण रद्द

सिडनी में आज आईसीसी महिला टी20 वर्ल्ड कप का 19वां और 20वां मैच बारिश के कारण रद्द हो गया। दक्षिण अफ्रीका और वेस्टइंडीज के बीच खेले जाने वाले मुकाबले के रद्द होने से दोनों टीमों को एक-एक अंक मिले एवं दक्षिण अफ्रीका की टीम 7 अंकों के साथ ग्रुप बी में पहले स्थान पर रही। इंग्लैंड की टीम ग्रुप बी में 6 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर रही। ग्रुप ए में भारत 8 अंकों के साथ टॉप पर और ऑस्ट्रेलिया 6 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर रही। 5 मार्च को पहले सेमीफाइनल में भारत का सामना इंग्लैंड और दूसरे सेमीफाइनल में मेजबान ऑस्ट्रेलिया का सामना दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होगा। दोनों मैच सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में खेले जाएंगे।

रणजी ट्रॉफी 2019-20, सेमीफाइनल: बंगाल ने कर्नाटक को हराकर फाइनल में बनाई जगह, सौराष्ट्र के खिलाफ मुश्किल में गुजरात

बंगाल ने रणजी ट्रॉफी 2019-20 के फाइनल में प्रवेश कर लिया है। सेमीफाइनल मुकाबले में उन्होंने कर्नाटक को 174 रनों से मात दी और फाइनल का टिकट पक्का किया। बंगाल की टीम 13 साल बाद रणजी ट्रॉफी के फाइनल में पहुंची है। इससे पहले 2007 में उन्होंने फाइनल तक का सफर तय किया था। वहीं दूसरी तरफ सौराष्ट्र ने गुजरात के खिलाफ अपनी स्थिति मजबूत कर ली है।

IND vs SA - दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए संभावित भारतीय टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, के एल राहुल, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, मनीष पांडे, केदार जाधव, शिवम दुबे, हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, नवदीप सैनी, जसप्रीत बुमराह, शार्दुल ठाकुर।

BAN vs ZIM: बांग्लादेश ने रोमांचक वनडे मुकाबले में जिम्बाब्वे को हराया, तमीम इकबाल की जबरदस्त पारी

बांग्लादेश ने सिलहट में खेले गए दूसरे वनडे मुकाबले में जिम्बाब्वे को रोमांचक तरीके से 4 रन से हरा दिया। पहले खेलते हुए बांग्लादेश की टीम ने निर्धारित 50 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर 322 रन बनाए, जवाब में जिम्बाब्वे ने भी जबरदस्त तरीके से लक्ष्य का पीछा किया लेकिन 318 रन ही बना सकी। आखिरी दो गेंद पर जिम्बाब्वे को जीत के लिए 6 रन चाहिए थे लेकिन वो लक्ष्य का पीछा नहीं कर सके। इस जीत के बाद बांग्लादेश ने 3 मैचों की सीरीज में 2-0 से अजेय बढ़त बना ली है। तमीम इकबाल को उनकी 158 रनों की जबरदस्त पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।


Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...