Create
Notifications

Hindi Cricket News - दिनभर की बड़ी खबरें, 30 मार्च 2020

एम एस धोनी और विराट कोहली
एम एस धोनी और विराट कोहली
सावन गुप्ता

एम एस धोनी को लेकर सारे सवालों का जवाब बीसीसीआई को देना चाहिए : इरफान पठान

इंडियन एक्सप्रेस से खास बातचीत में इरफान पठान ने कहा कि धोनी को बिल्कुल खेलने की जरुरत है। अगर वो खेलते हैं तो फिर उन्हें भारत के लिए खेलना चाहिए। पठान ने कहा कि धोनी ने भारत के लिए बेहतरीन प्रदर्शन किया है। उन्होंने वर्ल्ड क्रिकेट को काफी कुछ दिया है। लेकिन अगर उनको टीम में शामिल किया जाता है तो क्या फिर ये उन खिलाड़ियों के साथ न्याय होगा जो लगातार टीम में खेल रहे हैं। ये एक बड़ा सवाल है। के एल राहुल और ऋषभ पंत एक साल से लगातार खेल रहे हैं। इस सवाल का जवाब भारतीय क्रिकेट बोर्ड को देना चाहिए।

एम एस धोनी की फिटनेस को लेकर चेन्नई सुपर किंग्स के गेंदबाजी कोच लक्ष्मीपति बालाजी का बड़ा बयान

इंडिया टुडे से खास बातचीत में लक्ष्मीपति बालाजी ने कहा कि एम एस धोनी पूरी तरह से फिट लग रहे थे। वो उसी तरह से पूरी शिद्दत के साथ ट्रेनिंग कर रहे थे, जैसा कि वो करते हैं। वो वैसे ही थे, जैसा कि हमेशा रहते हैं। उन्होंने ठीक उसी तरह ट्रेनिंग की, जैसा पिछले साल या फिर दो साल पहले किया था। जब बात तैयारियों की होती है तो उसमें कोई बदलाव नहीं आया है। उनका पूरा रुटीन, माइंडसेट और सब=कुछ वैसे का वैसा ही है।धोनी आईपीएल के लिए पूरी तरह से तैयारी कर रहे थे। वो एक ऐसे इंसान हैं जो एक समय पर एक ही काम करते हैं।

वसीम जाफर का बड़ा खुलासा, 30-40 लाख रूपये कमाकर वापस जाना चाहते थे महेंद्र सिंह धोनी

महेंद्र सिंह धोनी के साथ बिताए गए सबसे यादगार पल को याद करते हुए जाफर ने बताया कि उन्हें धोनी ने कहा था कि वो 30-40 लाख रूपये कमाकर वापस जाना चाहते थे। वसीम जाफर ने धोनी के बारे में जवाब देते हुए लिखा,'मुझे याद है जब भारतीय टीम की ओर से खेलते हुए उसको एक या दो साल ही हुए होंगे तो उस दौरान उसने मुझे बताया था कि वो क्रिकेट खेलकर 30-40 लाख रुपये बनाना चाहते हैं, जिसके बाद वो अपने होमटाउन रांची में जाकर आराम की जिन्दगी जी सकें।'

विराट कोहली को लेकर रवि शास्त्री का बड़ा बयान

स्काई स्पोर्ट्स से खास बातचीत में रवि शास्त्री ने कहा कि कप्तान ही बॉस होता है। मेरा हमेशा से यही मानना रहा है। मेरे हिसाब से कोचिंग स्टॉफ का काम होता है कि सभी खिलाड़ियों को अच्छी तरह से तैयार करें ताकि वो मैदान में जाकर बिना डरे पॉजिटिव क्रिकेट खेलें। कप्तान ही आगे बढ़कर टीम का नेतृत्व करता है। हां हम लोग कप्तान का बोझ जरुर कम करते हैं लेकिन आपको सबकुछ कप्तान के ऊपर छोड़ देना चाहिए। कप्तान ही लय बनाता है और टीम का टोन सेट करता है। मैदान में वही चीजें कंट्रोल करता है।

विराट कोहली ने कोरोना वायरस को लेकर कितना दान दिया, सामने आई

ट्वीट के बाद लोगों के मन में जिज्ञासा हुई कि आखिर कोहली ने कितने की सहयोग राशि दी है। ऐसे में हम आपको बताने जा रहे हैं कि कोहली और उनकी पत्नी ने मिलकर कुल कितने रुपए दान किए हैं। सूत्रों के मुताबिक विराट कोहली और अनुष्का शर्मा ने मिलकर कुल 3 करोड़ की राशि डोनेट की है। खबरों के मुताबिक 3 करोड़ रुपए इस कपल ने दिए हैं।

वसीम अकरम का बड़ा बयान, सहवाग ने नहीं अफरीदी ने टेस्ट क्रिकेट में बदला ओपनिंग बल्लेबाजी का माइंडसेट

विश्व क्रिकेट के कई दिग्गज खिलाड़ी टीम इंडिया के पूर्व विस्फोटक सलामी बल्लेबाज वीरेन्द्र सहवाग को ही टेस्ट क्रिकेट में ओपनिंग बदलने वाला खिलाड़ी मानते हैं, लेकिन पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी वसीम अकरम को लगता है कि टेस्ट क्रिकेट में ओपनिंग को बदलने वाले बल्लेबाज वीरेंदर सहवाग नहीं बल्कि शाहिद अफरीदी हैं।शाहिद अफरीदी से यू-ट्यूब चैनल पर बात करते हुए उन्होंने कहा,'टेस्ट क्रिकेट में वीरेंदर सहवाग बाद में आए, लेकिन 1999-2000 में शाहिद आफरीदी ने ओपनिंग बल्लेबाजी के माइंड सेट को बदल दिया था।'

पाकिस्तान के खिलाड़ी ने ट्वीट कर बताया कैसे बिना सेफ्टी के उनकी बहन अस्पताल में काम कर रही है

अली ज़रीब ने अपने ट्वीट में लिखा,'मेरी बहन अब्बासी शहीद अस्पताल कराची में डॉक्टर हैं और बिना किसी सेफ्टी के 36 घंटे लगातार अपनी ड्यूटी कर रही हैं। पिछले 3 माह से उन्हें सैलरी भी नहीं दी गई है। मेरी बहन ने खुद से ही अपने लिए सेफ्टी किट का इंतजाम किया है'। अली ज़रीब के इस ट्वीट के बाद फैंस लगातार पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान से मांग कर रहे हैं कि सरकार उनकी मदद करे।

कोरोनावायरस के खिलाफ जंग में अजिंक्य रहाणे भी शामिल, दान किए 10 लाख रुपए

देश इस समय कोरोनावायरस से जंग लड़ रहा है और ऐसे मे भारतीय क्रिकेटर्स मदद के लिए सामने आ रहे हैं। कई दिग्गज खिलाड़ियों ने पीएम राहत कोष फंड में पैसे दान दिए है। अब इसी कड़ी में नाम जुड़ गया है भारतीय टेस्ट टीम के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे का। रहाणे ने बड़ी रकम महाराष्ट्र सरकार को डोनेट किए हैं।

कोरोना वायरस को लेकर हरभजन सिंह ने लोगों से की अपील, शाहिद अफरीदी के NGO की करें मदद

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व स्पिन गेंदबाज हरभजन सिंह ने कहा,'पूरी दुनिया में इस वायरस से कई जानें गई हैं। फिर चाहे मैं भारत की बात करूं, अमेरिका की बात करूं या पाकिस्तान की बात करूं। इटली, स्पेन सब जगह यह बीमारी लोगों को परेशान कर रही है। हम सभी को एकजुट होना चाहिए। एक दूसरे की मदद करनी चाहिए। मैं मुबारकबाद देना चाहूंगा शाहिद अफरीदी की फाउंडेशन को जिन्होंने बहुत अच्छा काम किया है इंसानियत के लिए। आप भी इस कैम्पेन का हिस्सा बन सकते हैं।'


Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...