Create

Hindi Cricket News: दिनभर की बड़ी खबरें- 30 अक्टूबर 2019

भारत का पहला डे नाईट टेस्ट
भारत का पहला डे नाईट टेस्ट

IND vs BAN: डे-नाईट टेस्ट मैच में दर्शकों के लिए काफी सस्ती दरों पर टिकट उपलब्ध होगी

भारत में होने वाले पहले डे-नाइट टेस्ट मैच की घोषणा होने साथ ही बंगाल क्रिकेट संघ ने भी तैयारियां शुरू कर दी है। मैच में ज्यादा से ज्यादा दर्शकों को लाने के उद्देश्य से टिकट का न्यूनतम मूल्य पचास रूपये रखने का निर्णय किया गया है। हर दिन के हिसाब से टिकट मिलेंगे और कोई भी इसे खरीदकर मैच देखने के लिए पहुंच सकेगा।

आईसीसी ने शाकिब अल हसन की सटोरिये के साथ हुई बातचीत का खुलासा किया

शाकिब अल हसन को दो साल के लिए प्रतिबंधित करने के बाद उनकी भारतीय सटोरिये दीपक अग्रवाल के साथ हुई व्हाट्सऐप बातचीत को आईसीसी ने सार्वजनिक किया है। आईपीएल और एक त्रिकोणीय सीरीज को लेकर उस बुकी ने शाकिब को मैसेज किये और अंदरूनी जानकारियां हासिल करने के प्रयास भी किये थे।

शाकिब अल हसन पर बैन लगने के बाद हबीबुल बशर ने दी प्रतिक्रिया

पूर्व बांग्लादेशी कप्तान ने कहा कि शाकिब अल हसन की टेस्ट टीम में वापसी जरुर हो जाएगी लेकिन ऑल राउंडर के रूप में पहला स्थान वापस हासिल करना मुश्किल होगा। उन्होंने यह भी कहा कि एक साल तक क्रिकेट से दूर रहना उनकी मानसिकता के लिए काफी मुश्किल रहेगा।

शाकिब अल हसन ने एमसीसी की वर्ल्ड क्रिकेट समिति से दिया इस्तीफा

बुकी द्वारा मैच फिक्स के लिए संपर्क करने की बात आईसीसी को नहीं बताने के कारण बांग्लादेश के कप्तान और शीर्ष ऑलराउंडर शाकिब अल हसन के ऊपर बैन लगा दिया गया था और अब उन्होंने मैरीलेबोन क्रिकेट क्लब (एमसीसी) की विश्व क्रिकेट समिति का पद भी छोड़ दिया है।

AUS vs SL: ऑस्ट्रेलिया ने दूसरे टी20 में श्रीलंका को 9 विकेट से हराया, सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त

ऑस्ट्रेलिया ने ब्रिस्बेन में खेले गए दूसरे टी20 में श्रीलंका को 9 विकेट से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है। श्रीलंका की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सिर्फ 117 रन बनाये, जिसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने सिर्फ एक विकेट खोकर 13 ओवर में ही जीत हासिल कर ली। डेविड वॉर्नर (60*) को एक और शानदार पारी के लिए लगातार दूसरे मैच में मैन ऑफ़ द मैच चुना गया।

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप क्वालीफायर: नीदरलैंड्स ने यूएई और नामीबिया ने ओमान को हराकर विश्व कप के लिए क्वालीफाई किया

यूएई में आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप क्वालीफायर में 29 अक्टूबर को दो क्वालीफाइंग मुकाबले खेले गए और विजेता टीमों ने अपने ऑस्ट्रेलिया का टिकट कन्फर्म किया। पहले क्वालीफाइंग मुकाबले में नीदरलैंड्स ने यूएई को आठ विकेट और दूसरे क्वालीफाइंग मुकाबले में नामीबिया ने ओमान को 54 रनों से हराकर अगले साल होने वाले विश्व कप के लिए क्वालीफाई किया।

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी: तमिलनाडु टीम का ऐलान, दिनेश कार्तिक करेंगे कप्तानी

भारत के घरेलू टी20 टूर्नामेंट सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी का आगाज 8 नवंबर से होना है, जिसके लिए मंगलवार को तमिलनाडु की 15 सदस्यीय टीम की घोषणा की गई है। टीम की कमान अनुभवी दिनेश कार्तिक को सौंपी गई है, जबकि विजय शंकर को टीम का उपकप्तान नियुक्त किया गया है।

शाकिब अल हसन पर लगा प्रतिबंध नाकाफी है, इसे और बढ़ाया जाना चाहिये: माइकल वॉन

"शाकिब अल हसन ने जो किया उसके लिए कोई सहानुभूति नहीं की जा सकती। मौजूदा पीढ़ी के खिलाड़ियों को पहले ही स्पष्ट करवाया जाता है, कि वह क्या कर सकते हैं और क्या नहीं। उन पर दो साल का प्रतिबंध कम है। इसे और बढ़ाया जाना चाहिए।"

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

Quick Links

Edited by निशांत द्रविड़
Be the first one to comment