COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

Hindi Cricket News: दिनभर की बड़ी खबरें- 5 अप्रैल 2019

SENIOR ANALYST
न्यूज़
10.03K   //    06 Apr 2019, 00:06 IST

Enter caption

आईपीएल 2019, 17वां मैच: कोलकाता नाइट राइडर्स ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 5 विकेट से हराया, आंद्रे रसेल की धुंआधार पारी

इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 5 विकेट से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए आरसीबी ने निर्धारित 20 ओवरों में 3 विकेट के नुकसान पर 205 रन बनाए। इस लक्ष्य को केकेआर ने आंद्रे रसेल के धुंआधार 48 रनों की पारी की बदौलत 19.1 ओवर में 5 विकेट खोकर हासिल कर लिया। रसेल को उनकी इस धुंआधार पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।

आईपीएल 2019: विवाद के एक हफ्ते बाद जोस बटलर ने तोड़ी चुप्पी, कहा मांकडिंग के नियमों में सुधार होना चाहिए

जोस बटलर ने कहा कि मेरा मानना है कि इस नियम में कुछ कमजोरियां हैं। उदाहरण के तौर पर ले लीजिए कि गेंदबाज को गेंद कब छोड़नी चाहिए। फुटेज देखकर तस्वीर साफ हो जाएगी कि उस समय गलत फैसला लिया गया था। रविचंद्र अश्विन जब गेंद छोड़ने वाले थे, तब मैं क्रीज के अंदर था। यह क्रिकेट जगत के लिहाज से बिल्कुल भी अच्छा नहीं हुआ। मैं उस फैसले से सहमत नहीं था लेकिन कर भी क्या सकता था क्योंकि फैसला ही ले लिया गया। एक-दो दिन बाद मैं इस वाकये को भूल गया। अब मेरी कोशिश रहेगी कि आगे ऐसा न हो पाए। 

आईपीएल 2019: साइमन डूल पर भड़का रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का फैन, गम्भीर परिणाम भुगतने की दी धमकी

न्यूजीलैंड के पूर्व खिलाड़ी और वर्तमान में आईपीएल में कमेंट्री कर रहे साइमन डूल को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के क्रोधित फैन से मौत की धमकी दी गई। डूल ने सोशल मीडिया पर धर्निश मूर्ति नामक फैन की बातों वाला एक स्क्रीन शॉट शेयर करते हुए इस बात का खुलासा किया। उन्हें आरसीबी के खिलाफ बोलने के लिए जानलेवा परिणाम भुगतने की धमकी मिली।

आईपीएल 2019 सनराइजर्स हैदराबाद के कोच टॉम मूडी को डेविड वॉर्नर के अंदर रनों की भूख नजर आती है

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी टॉम मूडी ने कहा कि हमने देखा कि करियर में उन्हें क्या चीज सबसे अलग बनाती है। उन्हें बॉल टेंपरिंग मामले के बाद क्रिकेट से 12 महीने तक दूर रहना पड़ा। फिर भी वह छह महीने से अपनी जबरदस्त वापसी के लिए कड़ी मेहनत करके पसीना बहा रहे थे। वह तकनीकि तौर पर बेहद मजबूत हैं। यह बात इसलिए कह रहा हूं कि उन्होंने खुद को मानसिक रूप से भी तैयार किया था। उन्होंने पूरे उत्साह के साथ क्रिकेट में वापसी की है। उनके अंदर एक खत्म न होने वाली भूख नजर आती है, जिसे आप चाहकर भी रोक नहीं सकते हैं। 

हार्दिक पांड्या के प्रदर्शन को देख विश्वकप टीम के चयनकर्ता हैं गदगद

Advertisement

राष्ट्रीय चयन समित के एक सदस्य ने कहा कि विश्वकप नजदीक है और एक चयनकर्ता के रूप में हार्दिक पांड्या को इस तरह शानदार बल्लेबाजी करते हुए देखना अच्छा लगता है। उनका प्रदर्शन इस बात की ओर इशारा करता है कि वह विवादों को पूरी तरह से अपने दिमाग से निकाल चुके हैं और पूरा ध्यान खेल पर लगा रहे हैं। पांड्या ने जो किया और उसके बाद जिस मुश्किल दौर से उन्हें गुजरना पड़ा या पड़ रहा है, उसे बदला नहीं जा सकता है। लोग अपनी गलतियों से कितनी जल्दी सीखते हैं, यह बहुत मायने रखता है। यही आपके सही चरित्र की व्याख्या करता है। 

पिछले सात महीने का वक्त मेरी जिंदगी का सबसे बुरा दौर था: हार्दिक पांड्या

कॉफी विद करण शो में महिलाओं के खिलाफ अभद्र टिप्पणी करने के बाद हार्दिक पांड्या और केएल राहुल पर मुश्किलों की गाज गिर पड़ी। दोनों के खिलाफ बीसीसीआई लोकपाल मामले की जांच कर रहे हैं। दोनों खिलाड़ियों को न्यायमूर्ति के सामने पेश होकर अपना पक्ष रखने के लिए नोटिस भी भेजा जा चुका है। हालांकि, कई महीनों बाद मुश्किल वक्त से गुजर रहे दोनों खिलाड़ियों ने सार्वजनिक रूप से मामले को लेकर अपनी जुबान खोली है। पहले केएल राहुल का बयान आया और अब हार्दिक पांड्या बोले हैं। हार्दिक ने पिछले सात महीनों को अपनी जिंदगी का सबसे मुश्किल वक्त बताया है। वह उस वक्त को फिर कभी याद नहीं करना चाहते हैं। 

क्रिकेट न्यूज़: अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने असगर अफगान को कप्तानी से हटाया, तीनों फॉर्मेट के लिए अलग-अलग कप्तान नियुक्त

अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने असगर अफगान को कप्तानी के पद से हटा दिया है। विश्वकप से ठीक पहले अफगानिस्तान ने तीनों प्रारूपों में अलग-अलग कप्तान बनाने का फैसला किया है। पहली बार गुलबदिन नइब, राशिद खान और रहमत शाह को क्रमश: वनडे, टी-20 और टेस्ट क्रिकेट का कप्तान बनाया है। रहमत शाह और गुलबदिन नइब पहली बार अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर कप्तानी करेंगे जबकि राशिद खान अफगानिस्तान टीम की कप्तानी कर चुके हैं।

क्रिकेट न्यूज: राशिद खान और मोहम्मद नबी ने असगर अफगान को कप्तानी से हटाने के फैसले का किया विरोध

अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने एक चौंकाने वाला फैसला लेते हुए टीम के नियमित कप्तान असगर अफगान को कप्तानी से हटा दिया। उनकी जगह पर 3 अलग-अलग खिलाड़ियों को कप्तान बनाया गया। रहमत शाह को टेस्ट टीम, गुलबदिन नईब को वनडे टीम और दिग्गज स्पिनर राशिद खान को टी20 टीम की कमान सौंपी गई। हालांकि बोर्ड के इस फैसले से टीम के स्टार खिलाड़ी खुश नहीं हैं और उन्होंने ट्वीट कर इस फैसले का विरोध किया है।

वर्ल्ड कप 2019: पाकिस्तान ने 23 सम्भावित खिलाड़ियों की घोषणा की

सरफराज अहमद (कप्तान), आबिद अली, आसिफ अली, बाबर आज़म, फहीम अशरफ, फखर ज़मान, हैरिस सोहेल, हसन अली, इमाद वासिम, इमाम-उल-हक, जुनैद खान, मोहम्मद अब्बास, मोहम्मद आमिर, मोहम्मद हफीज, मोहम्मद हसन, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद रिजवान, शादाब खान, शाहीन शाह अफरीदी, शान मसूद, शोएब मलिक, उस्मान शिनवारी, यासिर शाह ।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं.

Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...