Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

Hindi Cricket News: दिनभर की बड़ी खबरें- 9 जनवरी 2020

SENIOR ANALYST
न्यूज़
Published Jan 09, 2020
Jan 09, 2020 IST

एम एस धोनी
एम एस धोनी

एम एस धोनी शायद जल्द ही वनडे क्रिकेट से संन्यास ले सकते हैं-रवि शास्त्री

सीएनएन न्यूज 18 को दिए इंटरव्यू में रवि शास्त्री ने कहा कि मेरी धोनी के साथ बातचीत हुई थी लेकिन उस बातचीत का खुलासा मैं नहीं कर सकता हूं। ये मेरे और धोनी के बीच की बात है। उन्होंने लंबे समय तक सभी प्रारूपों में लगातार क्रिकेट खेला है। सबसे पहले उन्होंने टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लिया और अब पूरी संभावना है कि वो वनडे से भी संन्यास ले लेंगे। इस उम्र में धोनी शायद केवल टी20 फॉर्मेट ही खेलना चाहते होंगे। इसका मतलब ये है कि उन्हें फिर से खेलना शुरु करना होगा, क्योंकि आईपीएल आने वाला है और देखना होगा कि वहां उनका फिटनेस कैसा रहता है।

महेंद्र सिंह धोनी को लेकर हार्दिक पांड्या ने दिया बड़ा बयान

भारतीय क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी की फिनिशिंग शैली दुनियाभर में जानी जाती है। उनकी तरह भूमिका निभाने के सवाल पर हार्दिक पांड्या ने एक प्रतिक्रिया दी है। पांड्या ने कहा कि मैं एक फिनिशर के रूप में धोनी की जगह कभी नहीं ले पाऊंगा। उन्होंने यह भी कहा कि मैं इस बारे में कभी सोच भी नहीं सकता। धोनी के लिए सम्मान प्रकट करते हुए पांड्या ने यह बयान दिया है।

विराट कोहली ने प्रसिद्ध कृष्णा को टी20 वर्ल्ड कप के लिए बताया सरप्राइज पैकेज

विराट कोहली ने कहा कि आपको ऐसे गेंदबाज की तलाश करनी होगी, जो इन्हीं खिलाड़ियों की तरह गेंदबाजी करता हो और उसके पास वैसी ही स्किल हो। मुझे लगता है कि एक ऐसा गेंदबाज है जो अपनी गति और बाउंस की वजह से ऑस्ट्रेलिया में टी20 वर्ल्ड कप के लिए सरप्राइज पैकेज साबित हो सकता है। प्रसिद्ध कृष्णा ने घरेलू क्रिकेट में बेहतरीन प्रदर्शन किया है। हर प्रारूप में इस तरह के गेंदबाजों से काफी सहूलियत मिलती है। वर्ल्ड कप को देखते हुए हमारे पास कई विकल्प हैं।

उपकप्तान होने के नाते टीम के श्रेष्ठ प्रदर्शन के लिए कई चीजें सोचता हूँ- रोहित शर्मा

रोहित शर्मा ने कहा कि हम विश्वकप की तैयारी में हैं और कई खिलाड़ी लाइन में हैं। एक इंटरव्यू के दौरान उन्होंने इन बातों का जिक्र किया है। इसके अलावा उन्होंने यह भी कहा कि उपकप्तान के नाते मैं सभी खिलाड़ियों पर नजर रखता हूँ और टीम की मदद करने का प्रयास करता हूँ। आगे कहा कि मैं यह भी देखता हूँ कि टीम के बेस्ट प्रदर्शन के लिए कौन सी चीजें जरूरी है।

क्रिस गेल ने 45 साल की उम्र तक क्रिकेट खेलने का दिया संकेत

Advertisement

वेस्टइंडीज के तूफानी खिलाड़ी क्रिस गेल ने 45 साल की उम्र तक फ्रेंचाइजी क्रिकेट खेलने की ओर इशारा किया है। इस समय वे बांग्लादेश प्रीमियर लीग में चटगाँव चैलेंजर्स की तरफ से टूर्नामेंट में शिरकत कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि टॉप स्तर पर बीस साल तक क्रिकेट खेलने के बाद भी खेल के प्रति मेरा पेशन उसी तरह का है।

Quadrangular U19 Series: भारत ने दक्षिण अफ्रीका को हराकर जीती सीरीज, जिम्बाब्वे ने न्यूजीलैंड को शिकस्त देकर तीसरा स्थान किया हासिल

भारतीय अंडर-19 टीम ने दक्षिण अफ्रीका में खेली गई 4 देशों के बीच क्वाडरैंगुलर सीरीज को अपने नाम कर लिया है। फाइनल मुकाबले में भारत ने मेजबान दक्षिण अफ्रीका को 69 रन से हराया। वहीं जिम्बाब्वे ने न्यूजीलैंड को हराकर तीसरा स्थान हासिल किया। न्यूजीलैंड की टीम चौथे स्थान पर रही।

Womens T20 Challenger Trophy: इंडिया बी और इंडिया सी के बीच होगा फाइनल मुकाबला, इंडिया ए 3 मैच हारकर बाहर

कटक में खेले जा रहे वुमेंस टी20 चैलेंजर ट्रॉफी के फाइनल मुकाबले में इंडिया बी और इंडिया सी की टीमें आमने-सामने होंगी। हरमनप्रीत कौर की कप्तानी वाली इंडिया बी 3 में से तीनों मैच हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गई है। इंडिया बी की कप्तान स्मृति मंधाना हैं और इंडिया सी की कप्तान वेदा कृष्णमूर्ति हैं। गुरुवार को खेले गए मुकाबले में इंडिया सी ने इंडिया ए को 2 रन से और इंडिया बी ने इंडिया सी को 5 विकेट से हराया।

फील्डर ने बाउंड्री के अंदर जाकर गेंद फेंकी और दूसरे खिलाड़ी ने कैच लपका, अम्पायर ने दिया आउट

बिग बैश लीग में होबार्ट हरीकेंस के सलामी बल्लेबाज मैथ्यू वेड को आउट देने को लेकर असमंजस की स्थिति हुई। पहले नॉट आउट देने के बाद अम्पायर ने उन्हें आउट दिया जिस पर फैन्स ने सवाल खड़े किये। बाउंड्री से बाहर जाकर फील्डर ने गेंद को अंदर फेंका जहाँ दूसरे खिलाड़ी ने कैच पकड़ लिया और बल्लेबाज को तीसरे अम्पायर ने आउट करार दिया।

चोट की वजह से जेम्स एंडरसन दक्षिण अफ्रीका दौरे के बचे हुए मैचों से हुए बाहर

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन दक्षिण अफ्रीका के दौरे के बचे हुए मैचों से बाहर हो गए हैं। पसली में चोट की वजह से इस दिग्गज को बाहर होना पड़ा है। इंग्लैंड की टीम अभी दक्षिण अफ्रीका दौरे पर दो टेस्ट मैच और खेलेगी। मुख्य तेज गेंदबाज का बाहर होना उनके लिए अच्छी खबर नहीं कही जा सकती। दूसरे टेस्ट के अंतिम दिन एंडरसन को यह चोट लगी।

Advertisement
Advertisement
Fetching more content...